BREAKING NEWS

केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आज , देशभर में 51 विधानसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾तुर्की ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का दिया साथ, PM मोदी ने रद्द की यात्रा ◾ओवैसी बोले- एक दिन में 15 बोतल किया रक्तदान, हुए ट्रोल◾

पंजाब

बीमारियों और समस्याओं की रोकथाम के लिए बाढ़ प्रभावित गांवों में बड़े स्तर पर सफाई अभियान शुरू

पंजाब के जालंधर जिला में बाढ़ के बाद होने वाली बीमारियों और समस्याओं की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित गांवों में बड़े स्तर पर स़फाई अभियान चलाया है और इस काम में अलग-अलग नगर परिषदों के सैंकड़ कर्मचारियों को ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ लगाया गया है ताकि गलियों से इकट्ठे किये गए कूड़ को निर्धारित स्थानों पर भेजा जा सके। 

जिलाधीश जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने गुरुवार को बताया कि कार्यकारी अधिकारियों की निगरानी में सफाई व्यवस्था समितियों का गठन किया गया, जो बाढ़ प्रभावित गाँव में स़फाई अभियान चलायेंगे, ताकि किसी भी प्रकार की कोई बीमारी न फैल सके। 

उन्होंने बताया कि बाढ़ के पानी के बाद कीचड़ और प्लास्टिक और अन्य समान को सफाई कर्मियों की टीमें साफ करेंगी। उन्होनें यह भी बताया कि इसके अलावा फोगिंग टीमें बाढ़ प्रभावित गाँवों में पिछले कई दिनों से दिन में दो बार फोगिंग करने का काम कर रही है। 

श्री शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए दो मोबाइल वाटर टैसि्टंग वैन स्थापित किए है, जिनका काम पानी के टैंकरों की जाँच करना है। 

श्री शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन बाढ़ प्रभावित गाँवों के लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में 21 गाँवों में से नौ में जलापूर्ति शुरु हो गया है। 

उन्होंने कहा कि गाँव मेहराजवाला, कंग खुर्द, कंग कलां, मुंडी चोलिया, नसीरपुर, मंडाला, युसफपुर डेरेवाल और गिद्दड़पिंडी में पानी की आपूर्ति चालू करने का प्रयास चल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के लिए पीने के पानी की आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए, प्रशासन की ओर से जिन गाँवों में टैंकरों से पानी पहुँचाया जा सकता है, वहाँ सड़क के रास्ते इसकी शुरूआत की है।