BREAKING NEWS

कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾कोविड-19 : केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, देश में अबतक 20 लोगों की गई जान ◾

चुनावों के बाद जम्मू-कश्मीर में खत्म की जाएंगी धारा- 370 : अमित शाह

लुधियाना- पठानकोट : भारतीय जनता पार्टी के गुरदासपुर से प्रत्याशी सिने स्टार सन्नी देओल के पक्ष में रखी गई पठानकोट रैली को संबोधित करते हुए भाजपा प्रधान अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने तो जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म की जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत के सिर का ताज है और हमेशा रहेगा।

पठानकोट के स्वतंत्रता सेनानी जत्थेदार केसर सिह मार्ग पर स्थित गुरू करतार फार्म हाउस के खुले मैदान में लोकसभा हलका गुरदासपुर से अकाली-भाजपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार सन्नी देओल के समर्थन में रखी गई इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह के अतिरिक्त शिरोमणि अकाली दल -बादल के प्रधान और लेाकसभा हलका फिरोजपुर से पार्टी उम्मीदवार सुखबीर सिंह बादल भी पहुंचे हुए थे। रैली के दौरान बड़ी संख्या में अकाली भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

अमित शाह ने भारी जनसमूह की उमड़ती भीड़ को देखते हुए कहा कि देश में जहां जाओ, मोदी-मोदी के नारे सुनाई देते है। जिससे साफ है अगली सरकार देश में नरेंद्र मोदी की ही बनेगी। उन्होंने यह भी दावा किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित किया है। भाजपा अध्यक्ष ने नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि अगर सिद्धू को पड़ोसी मुलक पाकिस्तान पसंद है तो वहां चले जाएं। शाह ने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान में जाकर वहां के आर्मी चीफ के गले मिलते है और आतंकी हमलों पर पाकिस्तान के पक्ष में बयान देते है।

पंजाब में 10, 13 मई को चुनावी रैलियां करेंगे PM मोदी

उन्होंने रैली में कांग्रेस अध्यक्ष पर जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि मोदी ने गुजरात के सीएम से लेकर प्रधानमंत्री का कार्यभार संभालने तक 20 साल से एक दिन की छु्ट्टी नहींं ली है। जबकि दूसरी तरफ राहुल बाबा गर्मी आते ही कहीं चले जाते हैं। वह कहां गए हैं यह उनकी मां को भी पता नहीं होता।

अमित शाह ने गुरदासपुरियों से स्पष्ट कहा कि वह सीमावर्ती जिले गुरदासपुर में सनी देयोल को जिताने के लिए आए है। उन्होंने उपस्थित जनता से वायदा लेते कहा कि महरूम विनोद खन्ना की तरह सनी को भी यहां से सांसद बनाएंगे और वह विनोद के अधूरे काम पूरे करेंगे। देश भर में एक ही नारा है मोदी-मोदी। यह मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का देश की जनता का आशीर्वाद है। मोदी सरकार ने गरीबों को बिजली, घर, गैस दी। आयुष्मान की सुविधा देकर उपचार सुविधा दी। पंजाब में मोदी और जेटली के साथ विकास करवाया।

उन्होंने कहा कि बड़े बादल ने हरिमंदिर भव्य बनाकर सराहनीय काम किया। जलियांंवाला बाग के लिए कांग्रेेस ने कुछ महीं किया, लेेकिन कि भाजपा ने किया। उन्होंने 1984 के सिख विरोधी दंंगोंं की चर्चा करते हुए कांग्रेस पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि हमने सिख दंगे के आरोपितों को सजा दिलाई।

भाजपा अध्यक्ष ने पंजाब में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों का विवरण दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब में एनडीए सरकार ने काफी कार्य किया। इसकी सूची काफी लंबी है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित किया।

उन्होंने कहा कि चुनाव आएंगे और चले जाएंगे लेकिन देश की सुरक्षा से वह समझौता नहीं कर सकते। कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर भी नशा फैलाने के आरोपों पर कहा कि क्या पंजाब से नशा खत्म हुआ। किसानों का कर्ज माफ हुआ। उन्होंने कैप्टन अमरेंद्र सिंह को शर्म से चुल्लू भर पानी में डूब मरने की नसीहत दी। शाह ने यह भी कहा कि पठानकोट वालों बताओं कैप्टन पास है या फेल। अब बताओ मोदी फेल है या पास। उन्होंने कहा कि सांसद निधि का उपयोग करके सन्नी पंजाब के विकास के लिए काम करेंगे।

इससे पहले पहले उनका रैली में पहुंचने पर भाजपा नेताओं और शिअद प्रदेश अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने स्वागत किया। रैली में अमित शाह की मौजूदगी में कई पूूूूर्व सैन्यकर्मियों और अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हुए। रैली में शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार सनी देयोल, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक, गुरदासपुर हल्का प्रभारी कमल शर्मा भी मौजूद हैं।

- सुनीलराय कामरेड