BREAKING NEWS

इजराइल ने भारत-इजराइल मित्रता के प्रमुख सूत्रधार दिवंगत शिमोन पेरेज को श्रद्धांजलि देने के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया ◾ संजय सिंह ने CM योगी पर साधा निशाना , कहा - बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है UP सरकार◾महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14,976 नए केस, 430 की मौत ◾उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सिद्धू को ईमानदार शख्सियत का सम्मान देने के फैसले का अकाली दल ने किया विरोध

लुधियाना-फरीदकोट : फरीदकोट की सामाजिक संस्था बाबा फरीद सोसायटी द्वारा 2017 का ईमानदार शख्सियत अवार्ड पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को दिए जाने के फैसले का अकाली दल ने तीखा विरोध किया है। जिक्रयोग है कि बाबा फरीद सोसायटी ने पिछले दिनों पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के इतिहास की खोजबीन के पश्चात बाबा फरीद अवार्ड फार होनैस्टी देने की घोषणा की है। इस अवार्ड में एक लाख की नकदी, प्रशंसा पत्र और दोशाला शामिल है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने दो दिन पहले ही इस अवार्ड को लेने में अपनी सहमति दी थी। शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्त परमबंस सिंह बंटी रोमाना ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को यह सम्मान देना संस्था का पक्षपाती फैसला है। उन्होंनें कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को गैर इरादा कत्ल के मामले में न्यायपालिका सजा घेाषित कर चुका है और इस सजा के खिलाफ अपील अदालत में विचारदीन है। उन्होंने कहा कि इस के अतिरिक्त नवजोत सिंह सिद्धू अन्य कई विवादों में जुड़ा है।

परमबंस सिंह बंटी ने यह भी कहा कि संस्था ने सही ईमानदार सियासतदान को अवार्ड देने के स्थान पर किसी साजिश के तहत नवजोत सिंह सिद्धू को इस अवार्ड के लिए चुना है। परंतु दूसरी तरफ संस्था के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह खालसा ने कहा कि बाबा फरीद सोसायटी साफ-सुथरी धार्मिक संस्था है और इसका सियासत से कोई संबंध नहीं। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का नाम ईमानदारी अवार्ड के लिए आम लोगों को भेजा गया था और आम लोगों की सिफारिश के उपरांत जांच-पड़ताल के पश्चात सिद्धू को अवार्ड के लिए चुना गया है। उन्होंने यह भी कहा कि बाबा फरीद सोसायटी काबिलियत के आधार पर ही अवार्ड देती रही है। इस बारे में कोई भी नुकताचीनी निंदनीय है।

- सुनीलराय कामरेड