BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

अकाली चले कारतूस, अब तो भाजपा को भी अकालियों पर नहीं रहा भरोसा

लुधियाना- गुरदासपुर : गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में एक बार फिर कांग्रेस प्रत्याशी और सूबा प्रधान सुनील जाखड़ ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पर निशाना सादा। उन्होंने पूर्व सीएम पर तंज कसते हुए कहा जो अकाली नेता अपने होटल सुखविलास का एक रात का किराया पाँच लाख रुपए लेता हो, उसे किसानों के लिए दो लाख रुपए की कर्जा माफी कम ही लगेगी।

पिछले 10 सालों में माफिया राज की पुशतपनाही करके सूबे को तबाह करने पर सुखबीर सिंह बादल पर तीखा हमला करते सुनील जाखड़ ने कहा कि यदि अकाली खजाने में कोई पैसा छोड़ कर जाते तो कांग्रेस सरकार किसानों और समाज के अन्य वर्गों के भले के लिए इस से भी अधिक कदम जरूर उठाती। जिक्रयोग है कि सुखबीर द्वारा किसानों की कर्जा माफी को मामूली बताया गया था।

गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार ने सूबे में अमन -कानून की व्यवस्था को तहस -नहस करके जंगल राज्य कायम करने के बाद जब्र विरोधी रैली करने के लिए सुखबीर बादल की खिल्ली उड़ाई।

गुरदासपुर क्षेत्र में वर्करों के साथ श्रंृखलावद्ध मीटिंग दौरान अपने संबोधन में श्री जाखड़ ने कहा कि अकाली -भाजपा की तरफ से चाहे एकजुटता का दिखावा किया जा रहा है परन्तु वास्तव में इन दोनों पार्टियाँ के बीच सब कुछ अच्छा नहीं है और न ही इनको लोगो की नब्ज की कोई समझ है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि विधान सभा मतदान में अकाली दल को तीसरे स्थान पर सब्र करना पड़ा और भाजपा को भी इस बात का एहसास हो गया है कि बादलों और अकालियों ने पंजाब के पल्ले भूसा भी नहीं छोड़ा। श्री जाखड़ ने कि बीते दिन अकाली -भाजपा की रैली दौरान प्रकाश सिंह बादल की गैर -मौजूदगी दर्शाती है कि सुखबीर अकाली दल पर पूरी तरह काबिज हो गया है और अकाली दल सूबे को अपनी, तबाहपूर्ण नीतियों से अराजकता की तरफ धकेलने के बाद स्वयं डावांडोल हो गया।

सत्ता के अहंकार में चूर बादलों पर बरसते श्री जाखड़ ने कहा कि लोगों की जरूरतों को मिट्टी -धूल में मिलाने वाले अकालियों ने सत्ता का जी भर कर दुरुपयोग करते अकाली लीडरशिप की हाँ में हाँ न मिलाने वाले लोगों को झूठे मामलों में फसाया हैं। उन्होंने कहा कि बादलों ने सूबो का कुछ भी रहने नहीं दिया और रेत -बजरी से ले कर बसों पर काबिज हो कर हर व्यापार को बुरी तरह ठेस लगार्ई।

श्री जाखड़ ने कहा कि यदि पंजाब में पिछले 10 सालों दौरान सूबे में सत्ता की बागडोर कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथ में होती तो पंजाब की छवि कुछ ओर होनी थी और इसे एक विकसित सूबा बनाया होता। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने पिछले छह महीनों में बहुत क्षेत्रों में बड़ी तबदीलियाँ लाईं हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्जा माफी और ट्रकों यूनियनों को खत्म करके जत्थेदारों के एकाधिकार को तोडऩा मौजूदा सरकार की मिसाली प्राप्तियाँ हैं।

श्री जाखड़ ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने उद्योग के लिए पाँच रुपए प्रति यूनिट बिजली, शगुन राशि में बढोतरी और बुढापा पैंशन बढ़ाने जैसे कई बड़े कदम उठाए हैं। गुरदासपुर के विकास का जिक्र करते श्री जाखड़ ने कहा कि वह स्थानीय मुद्दों को मुख्यमंत्री के पास उठाने के अलावा संसद में भी उठाएंगे। उन्होंने कहा कि संसद सदस्यों को मिलता अनुदान ही काफी नहीं बल्कि केंद्र सरकार को पंजाब के सरहदी पट्टी के नाजुक मुद्दों को सुलझाने की जरूरत है और गुरदासपुर सरहदी क्षेत्र का अहम हिस्सा है। उन्होने कहा कि पंजाब से हुई बेइन्साफी के लिए वह मोदी सरकार समक्ष रोष जाहिर करेंगे।

श्री जाखड़ ने पंजाब रोडवेज की बहाली और गुरदासपुर चीनी मिल की समर्था बढ़ाने का वायदा करते कहा कि पंजाब में औद्योगिक विकास पर रोजगार के मौके पैदा करने के लिए वह केंद्र सरकार आगे आवाज उठाएंगे। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले छह महीनो में मगनरेगा की मेहनताना जारी नहीं किया जिस से पंजाब में रोजगार पर बुरा प्रभाव पड़ा है। जाखड़ ने 32000 करोड़ रुपए के अनाज घोटाले का मसला संसद में उठाने का प्रण करते कहा कि वह सूबे का एक -एक पैसा वापस ले कर आऐंगे। उन्होंने कहा कि सूबा सरकार अपने अधिकार के तौर पर केंद्र सरकार से किसानों का कर्जा माफ करवाने की लड़ाई लड़ती रहेगी। पंजाब कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि वह संसद में मोदी को कहेंगे कि ‘हमारा हक यहाँ रख।’

श्री जाखड़ ने कहा कि आढ़ती तो भाजपा सरकार बनी बैठी है क्योंकि केंद्र सरकार ने जापान से 0.1 प्रतिशत ब्याज पर एक लाख करोड़ रुपए का कर्जा लिया जबकि पंजाब से कर्जे पर ब्याज 8.5 प्रतिशत के हिसाब के साथ वसूल रही है। 11 अक्तूबर को हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस वर्करों से मुलाकात दौरान श्री जाखड़ के साथ विधायक कुलबीर सिंह जीरा, कुलजीत सिंह नागरा, हरदयाल सिंह कम्बोज और बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा भी उपस्थित थे।

- सुनीलराय कामरेड