लुधियाना : पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अगुवाई कर रही कांग्रेस सरकार के 2 साल में असफल रहने प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आज अकाली दल- भाजपा गठजोड़ द्वारा सूबेभर के समस्त शहरों और कस्बों में विश्वासघात दिवस मनाया गया। इस दौरान कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर वादाखिलाफी के आरोप लगाते हुए दोनों पार्टियों के कदवार सियासी नेताओं ने कांग्रेसियों से जवाब-तलबी की।

इसी क्रम में पंजाब के सीमावर्ती जिले अमृतसर स्थित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक के अतिरिक्त अकाली दल द्वारा एक रोष मार्च निकाला गया। इस रोष मार्च में भाजपा के अतिरिक्त अकाली दल की तरफ से तलबीर सिंह गिल, अकाली जत्था शहरी के प्रधान गुरू प्रताप सिंह टिक्का समेत अन्य अकाली भाजपा आगु शामिल हुए। यह मार्च आज सुबह भंडारी पुल से शुरू होकर कोतवाली चौक पर पहुंचकर समाप्त हुआ। इस मोके कैप्टन सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

पंजाब के आर्थिक राजधानी के नाम से विख्यात महानगर लुधियाना में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के दो वर्ष के कुशासन के खिलाफ सडक़ों पर अकाली-भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ताओ ने रोष मार्च निकालकर विश्वासघात दिवस मनाया। पंजाब भाजपा के कोषाध्यक्ष गुरदेव शर्मा देबी व यूथ अकाली दल अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा के नेतृृत्व में विधानसभा सैंट्रल स्थित डिवीजन न. 3- चौड़ा बाजार से शुरु हुआ रोष मार्च में हर वर्ग से किए वायदे पूरे न कर राज्य की जनता से किए विश्वासघात की जानकारी जन-जन तक पंहुचाते हुए बाबा थान सिंह चौंक में संपन हुआ। गुरदीप सिंह गोशा व गुरदेव शर्मा देबी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को विश्वासघाती बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव पूर्व किया एक भी वायदा पूरा नहीं किया। पिछले दो वर्षो में राज्य विकास के रुप में पिछड़ कर विनाश की तरफ अग्रसर हो गया है।

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों की घोषणा की 

गोशा ने कहा कि चुनावी वायदों के अनुसार इंडस्ट्री सस्ती बिजली,युवा पीढ़ी रोजगार,किसान कर्जमाफी,बुर्जुग बढ़ी हुई पैंशन, आर्थिक तौर पर पिछड़ा वर्ग अकाली-भाजपा सरकार की तरफ शुरु की आटा दाल स्कीम के साथ साथ चायपती व मुफ्त घी न मिलने से खुद को ठगा-ठगा सा महसूस कर रहा है। रोष मार्च में जिला भाजपाध्यक्ष जतिन्द्र मितल,सतपाल सगगड़, प्रमिन्द्र मेहता,रजनीश धीमान, पार्षद चौधरी यशपाल सहित अन्य भी उपस्थित थे।

जालंधर में भी अकाली और भाजपा ने कंपनी बाग चौक पर सरकार के खिलाफ रैली निकाली और प्रदर्शन किया। इस दौरान नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनावों से पहले लोगों से कई वादे किए थे, लेकिन सरकार बनने के बाद किसी भी वादे को पूरा नहीं किया गया है। आरोप लगाया गया कि कांग्रेस ने यह वायदे सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए किए थे। कांग्रेस सरकार ने आम लोगों के साथ धोखा किया है। इस दौरान जालंधर से अकाली-भाजपा लेाकसभा प्रत्याशी स. चरणजीत सिंह अटवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है। दो साल में सरकार ने कोई काम नहीं करवाया है ओर किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महासचिव राकेश राठौर, पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व विधायक कृष्णदेव भंडारी बलजीत सिंह नीला महल, कुलवंत सिंह मनन, पूर्व मेयर सुनील ज्योति व अन्य उपस्थित रहे।

पटियाला में अकाली-भाजपा गठजोड़ की तरफ से जिला शहरी प्रधान हरपाल जुनेजा की अध्यक्षता में रोष मार्च निकाला गया। रोष मार्च अपर माल से शुरू होकर शहर के बाजारों से होता हुआ अनारदाना चौक में समाप्त हुआ। इस दौरान अकाली-भाजपा वर्करों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हाथों में तख्तियां उठाकर सरकार द्वारा किए गए वायदे याद दिलाएं। नेताओं ने कहा कि पंजाब की जनता आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से हिसाब चुकता करेंगी।

– सुनीलराय कामरेड