लुधियाना-अमृतसर : गिप्पी ग्रेवाल की नई फिल्म अरदास-2 विवादों के घेरे में है। सिख तालमेल कमेटी की ओर से पंजाबी फिल्म अरदास—2 के शीर्षक पर नाराजगी प्रकट करते हुए सिखों की सर्वोच्च संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को ज्ञापन सौंपा है।

संगठन की मांग है कि फिल्म का नाम अरदास—2 रखने पर रोक लगाई जाए, क्योंकि सिख कौम के लिए परंपरा के मुताबिक केवल एक ही परमाणित अरदास है। उसे संख्या क्रम 1 या 2 में नहीं लिखा जा सकता और ना ही अरदास को बदला जा सकता है।

स्मरण रहे कि गिप्पी ग्रेवाल ने अपनी नई फिल्म का नाम अरदास-2 रखा है, जिससे सिखों को लगता है कि उनकी भावनाओं को जानबूझकर भडक़ाया जा रहा है। इससे पंजाब भर में सिखों की नाराजगी बढ़ती जा रही है।

योगी की पार्टी को ना ‘अली’ और ना ही ‘बजरंगबली’ का वोट पड़ेगा : मायावती

तलमेल कमेटी के अध्यक्ष तजिंदर सिंह ने संगठन के अन्य सदस्यों के साथ री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के नाम ज्ञापन उनके निजी सहायक रंजीत सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय में पहुंच कर सौंपा। संगठन ने मांग की है कि इस फिल्म के नाम पर श्री अकाल तख्त साहिब की अेार से तुरंत रोक लगवाने के लिए कार्रवाई शुरू की जाए।

फिल्म बनाने वाले ने इस नाम को रख कर सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है। फिल्म कलाकार गिप्पी गरेवाल की यह नई फिल्म आ रही है। उनकी मांग है कि इस फिल्म के नाम को बदलवाया जाए।

अगर फिल्म के नाम को न बदला गया तो उनका संगठन किसी भी सिनेमा घर में यह फिल्म प्रदर्शित नही होने देगा। फिल्म का नाम अरदास—2 रख कर एक नई साजिश रची गई है। इस अवसर पर चरणजीत सिंह, अमनदीप सिंह , हरप्रीत सिंह , भूपिंदर सिंह और हरपाल सिंह आदि भी मौजूद थे।

– सुनीलराय कामरेड