BREAKING NEWS

BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾आर्टिकल 370 : UNSC में Pak को बड़ा झटका, कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का मिला समर्थन◾

पंजाब

भीम टांक हत्याकांड : 24 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई

पंजाब के अबोहर में साल 2015 में एक 27 वर्षीय दलित व्यक्ति की हत्या के मामले में यहां की एक अदालत ने 24 आरोपियों को गुरूवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जसपाल वर्मा की अदालत ने भीम टांक की नृशंस हत्या के मामले में यह फैसला सुनाया। 

सरकारी वकील वजीर काम्बोज ने कहा, 'अदालत ने भीम टांक हत्याकांड में 24 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है।' जिन अभियुक्तों को दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा दी गई उनमें शराब कारोबारी शिव लाल डोडा और उसका भतीजा अमित डोडा शामिल हैं। 

काम्बोज ने कहा कि उन्हें 302 (हत्या), 120-बी (साजिश) और भारतीय दंड संहिता की अन्य संबंधित धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया था। उन्होंने बताया कि कुल 26 आरोपियों में से एक विवेक उर्फ ​​विक्की को चार साल की सजा सुनाई गई, जबकि एक अन्य को बरी कर दिया गया। 

फैसला सुनाए जाने के समय सभी आरोपी अदालत में मौजूद थे। विदित हो कि दिसंबर 2015 में, टांक और उसके सहयोगी गुरजंत सिंह पर रामसरा में शिव लाल डोडा के फार्महाउस पर तेज धार वाले हथियारों से हमला किया गया। वे वहां एक अन्य समूह के साथ झगड़े को सुलझाने के लिए गए थे। दोनों पर डोडा के गुर्गे ने हमला किया था। 

टांक के हाथ-पैर काट दिये गये और बाद में अमृतसर के एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। गुरजंत के अंगों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और घटना में गंभीर चोटें लगी थीं। पिछली शिअद-भाजपा शासन के दौरान हुई इस घटना से राज्य में आक्रोश फैल गया था और कांग्रेस, जो उस समय विपक्ष में थी, ने तब शिव लाल डोडा को संरक्षण देने का आरोप शिरोमणि अकाली दल पर लगाया था। टांक ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में 2012 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गये थे।