BREAKING NEWS

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾MSME और किसानों को राहत देने के लिए मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये बड़े अहम फैसले ◾घरेलू उड़ानों में खाली रखें बीच की सीट अन्यथा एयरलाइन्स करें सुरक्षात्मक उपकरण की पूरी व्यवस्था : DGCA ◾लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भाजपा का पंजाब के साथ कोई लेना-देना नहीं : सुखपाल सिंह खैहरा

लुधियाना/गुरदासपुर  : पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर से लोकसभा उपचुनाव प्रत्याशी सुनील जाखड़ द्वारा विरोधी पार्टियों को दी गई सार्वजनिक बहस को आम आदमी पार्टी के आगु और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि बहस के लिए स्थान, समय और प्रवक्ता का चुनाव करके कांग्रेस बता दें। उस वक्त मैं हाजिर हो जाउंगा और हर सवाल का जवाब बखूबी से दिया जाएंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा की गई करतूतों को सामने आना ही चाहिए।

पंजाब विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पंजाब विरोधी रवैये की जोरदार निंदा करते कहा कि केंद्र में राज कर रही भाजपा का पंजाब और पंजाब के लोगों की समस्याओं और चुनौतियों के साथ कोई लेना देना नहीं। सुखपाल सिंह खैहरा आज गुरदासपुर में पार्टी के उम्मीदवार मेजर जनरल (रीटा.) सुरेश कुमार खजूरिया के हक में डेरा बाबा नानक में जिला प्रधान गुरप्रताप सिंह खुशहालपुर और टीम की तरफ से आयोजित प्रभावशाली सभा को संबोधन कर रहे थे।

खैहरा ने कहा कि भाजपा ने पंजाब के साथ भेदभाव करते हुए 1999 में पड़ोसी पहाड़ी राज्यों की इंडस्ट्री को विशेष टैक्स छूटें (टैक्स हॉलिडे) दे कर पंजाब की इंडस्ट्री को उजाड़े के रास्ते पर डाल दिया था। अब उन छूटों को 10 सालों तक ओर बडा कर पंजाब में इंडस्ट्री और व्यापार की बची-खुची जड़ें भी खोद दीं हैं। पंजाब के उद्योगपतियों व्यापारियों और सूबे की आर्थिकता को बड़ी चोट लगी है। सिर्फ बटाला क्षेत्र में 2500 से अधिक फर्निश और अन्य औद्योगिक इकाईयां बंद हो गई। धारीवाल की विश्व प्रसिद्धि वाली वूलन मिल और लोहे की नगरी के तौर पर जानी जाती मंडी गोबिंदगढ़ पूरी तरह उजड़ गई। लाखों की संख्या में बेकारी और बेरोजगारी फैल गई।

जिस के लिए न केवल भाजपा बल्कि इसकी हिस्सेदार अकाली दल बादल और कांग्रेस भी बराबर के जिम्मेदार हैं। खहरा ने कहा कि बादल परिवार ने अपनी वजीरियों की खातिर हमेशा पंजाब के हित दाव पर लगाए हैं। पहाड़ी राज्यों को विशेष छूटें इसकी मिसाल है। इसी तरह डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाले 10 साल केंद्र में सत्ता चलाने वाली कांग्रेस ने पहाड़ी राज्यों की तर्ज पर पंजाब की इंडस्ट्री को टैक्स हॉलिडे नहीं दिया और न ही पहाड़ी राज्यों को मिलती छूटें खत्म की।

इस मौके गड़शंकर हलके से विधान सभा चुनाव के लिए सुच्चा सिंह छोटेपुर की अपना पंजाब पार्टी के उम्मीदवार प्रिंसिपल सुरजीत सिंह रंधावा अपने साथियों समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। प्रिंसिपल सुरजीत सिंह रंधावा का मेजर जनरल खजूरिया, विधायक जगदेव सिंह कमालू, गुरप्रताप सिंह खुशहालपुर, जोगिन्द्र सिंह छीना, कुलदीप सिंह धालीवाल समेत अन्य स्थानीय नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।

- सुनीलराय कामरेड