BREAKING NEWS

TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾

भाजपा का पंजाब के साथ कोई लेना-देना नहीं : सुखपाल सिंह खैहरा

लुधियाना/गुरदासपुर  : पंजाब कांग्रेस के प्रधान और गुरदासपुर से लोकसभा उपचुनाव प्रत्याशी सुनील जाखड़ द्वारा विरोधी पार्टियों को दी गई सार्वजनिक बहस को आम आदमी पार्टी के आगु और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि बहस के लिए स्थान, समय और प्रवक्ता का चुनाव करके कांग्रेस बता दें। उस वक्त मैं हाजिर हो जाउंगा और हर सवाल का जवाब बखूबी से दिया जाएंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा की गई करतूतों को सामने आना ही चाहिए।

पंजाब विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पंजाब विरोधी रवैये की जोरदार निंदा करते कहा कि केंद्र में राज कर रही भाजपा का पंजाब और पंजाब के लोगों की समस्याओं और चुनौतियों के साथ कोई लेना देना नहीं। सुखपाल सिंह खैहरा आज गुरदासपुर में पार्टी के उम्मीदवार मेजर जनरल (रीटा.) सुरेश कुमार खजूरिया के हक में डेरा बाबा नानक में जिला प्रधान गुरप्रताप सिंह खुशहालपुर और टीम की तरफ से आयोजित प्रभावशाली सभा को संबोधन कर रहे थे।

खैहरा ने कहा कि भाजपा ने पंजाब के साथ भेदभाव करते हुए 1999 में पड़ोसी पहाड़ी राज्यों की इंडस्ट्री को विशेष टैक्स छूटें (टैक्स हॉलिडे) दे कर पंजाब की इंडस्ट्री को उजाड़े के रास्ते पर डाल दिया था। अब उन छूटों को 10 सालों तक ओर बडा कर पंजाब में इंडस्ट्री और व्यापार की बची-खुची जड़ें भी खोद दीं हैं। पंजाब के उद्योगपतियों व्यापारियों और सूबे की आर्थिकता को बड़ी चोट लगी है। सिर्फ बटाला क्षेत्र में 2500 से अधिक फर्निश और अन्य औद्योगिक इकाईयां बंद हो गई। धारीवाल की विश्व प्रसिद्धि वाली वूलन मिल और लोहे की नगरी के तौर पर जानी जाती मंडी गोबिंदगढ़ पूरी तरह उजड़ गई। लाखों की संख्या में बेकारी और बेरोजगारी फैल गई।

जिस के लिए न केवल भाजपा बल्कि इसकी हिस्सेदार अकाली दल बादल और कांग्रेस भी बराबर के जिम्मेदार हैं। खहरा ने कहा कि बादल परिवार ने अपनी वजीरियों की खातिर हमेशा पंजाब के हित दाव पर लगाए हैं। पहाड़ी राज्यों को विशेष छूटें इसकी मिसाल है। इसी तरह डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाले 10 साल केंद्र में सत्ता चलाने वाली कांग्रेस ने पहाड़ी राज्यों की तर्ज पर पंजाब की इंडस्ट्री को टैक्स हॉलिडे नहीं दिया और न ही पहाड़ी राज्यों को मिलती छूटें खत्म की।

इस मौके गड़शंकर हलके से विधान सभा चुनाव के लिए सुच्चा सिंह छोटेपुर की अपना पंजाब पार्टी के उम्मीदवार प्रिंसिपल सुरजीत सिंह रंधावा अपने साथियों समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। प्रिंसिपल सुरजीत सिंह रंधावा का मेजर जनरल खजूरिया, विधायक जगदेव सिंह कमालू, गुरप्रताप सिंह खुशहालपुर, जोगिन्द्र सिंह छीना, कुलदीप सिंह धालीवाल समेत अन्य स्थानीय नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।

- सुनीलराय कामरेड