BREAKING NEWS

PM मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी, बोले- देश के विकास में दे रहे अहम योगदान◾इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾

भाजपा युवा मोर्चा ने भी नवजोत सिद्धू की कोठी का किया घेराव

लुधियाना-अमृतसर : पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में पंजाब सरकार को निंद्रा से जगाने के लिए आज भाजपा युवा मोर्चा गौतम अरोड़ा की अध्यक्षता में युवा मोर्चा पंजाब के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की कोठी का घेराव किया। जबकि अकाली दल ने पंजाब के गर्वनर हाउस की तरफ कूच करते हुए जबरदस्त रोष प्रर्दशन किया और आखिर पुलिस ने दोनों पूर्व अकाली मंत्रियों समेत कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया। मजीठिया ने कैप्टन की तरनतारन दौरे को महज एक फोटो सैशन करार देते कहा कि यह सब खानापूर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कैप्टन ने कार्यवाही तो क्या करनी थी उलटा दोषियों को तरनतारन में अपने साथ  लेकर घूम रहे है। 

उधर अमृतसर में पुलिस द्वारा सख्त प्रबंधों के बावजूद भाजपा वर्करों ने आगे जाने की बेरिकेट तोडक़र कई कोशिशें की लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते वही रोक दिया गया। अमृतसर के पांचों विधानसभा हलकों में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने विधायकों और मंत्रियों का घेराव किया। भाजपा वर्करों ने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ङ्क्षसह की सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

इसी संबंध में सीबीआई जांच की मांग को लेकर पंजाब भर में अकाली और भाजपाइयों के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन हुए। पूर्व केबिनेट मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया की अध्यक्षता में बलजिंद्र सिंह भुंदड़ और बादल अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने गर्वनर हाउस के नजदीक जमकर प्रदर्शन किया। इसी बीच बलजिंद्र सिंह भुंदड़ और मजीठिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। देर शाम उन्हें छोड़ दिया गया। 

स्मरण रहे कि पंजाब के सीमावर्ती जिले तरनतारन, अमृतसर और गुरदासपुर के बटाला इलाके में जहरीली शराब के कारण 130 से अधिक मोते हुई थी। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि अबाकारी विभाग मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पास होने के बावजूद सूबे में नशीली शराब पूरे जोरों पर बिक रही है।  

- सुनीलराय कामरेड