BREAKING NEWS

Delhi Lieutenant Governor: विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रूप में शपथ ली◾पूरे हुए मोदी सरकार के 8 साल... जानें किन अहम बदलावों के लिए किया जाएगा प्रधानमंत्री को याद!◾UP Budget 2022 : योगी सरकार ने महिला सुरक्षा, रोजगार और मेट्रो के लिए की घोषणा, जानिए खास बातें ◾J&K : शूटिंग पर जाने से मना किया तो टीवी कलाकार को मारी गोली, आतंकियों की तलाश में जारी है सर्च ऑपेरशन◾डिंपल यादव नहीं... जयंत चौधरी होंगे राज्यसभा जाने वाले तीसरे उम्मीदवार, SP-RLD के संयुक्त प्रत्याशी ◾महाराष्ट्र : परिवहन मंत्री अनिल परब के घर ED ने मारा छापा, सौमेया बोले- कैबिनेट के तीसरे मंत्री जेल...... ◾World Corona: 52.7 करोड़ नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें अब तक कितने लोगों ने गंवाई जान ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾अभ्यास बाद में करें खिलाड़ी, IAS अफसर को ट्रैक पर टहलाना है कुत्ता, जानिए क्या है मामला ◾योगी सरकार आज पेश करेगी अपने 2.O कार्यकाल का बजट, संकल्प पत्र में किए गए वादों पर रहेगा जोर ◾अफगानिस्तान : दो अलग-अलग विस्फोट में हुई 14 लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी ◾J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए LET के 3 आतंकी, 24 घंटे में 6 का हुआ सफाया ◾Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मई को महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे◾UP विधानसभा में भिड़े केशव मौर्य और अखिलेश यादव.. जमकर हुई तू-तू मैं-मैं! CM योगी को करना पड़ा हस्तक्षेप◾सपा का हाथ थामने पर जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर किया कटाक्ष, कहा- कैसा है 'प्रसाद'?◾

चन्नी और सिद्धू दोनों पंजाब के लिए निकम्मे हैं, कांग्रेस के अंदर की लड़ाई ही उनको चुनाव में सबक सिखाएगीः कैप्टन

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पर बड़ा आरोप लगाया। मीडिया से बातचीत में कैप्टन ने कहा कि सीएम चन्नी अवैध रेत खनन में हिस्सेदार हैं। साथ ही उन्होंने पीपीसीसी प्रधान नवजोत सिद्धू के बारे में कहा कि उनमें सोचने की भी ताकत नहीं है। चन्नी और सिद्धू दोनों पंजाब के लिए निकम्मे हैं। कांग्रेस के अंदर लड़ाई ही उनको चुनाव में सबक सिखाएगी। कैप्टन ने हाल ही में पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी बनाई है और चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन किया है।

कैप्टन ने कहा कि मेरे कार्यकाल में भी अवैध रेत खनन का मामला सामने आया था। मैंने जांच करवाई थी। मुझसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछा था कि आप इसे रोकने के लिए क्या करने वाले हैं, तब मैंने उनसे पूछा था कि आप बता दीजिए क्या एक्शन लेना है, क्योंकि ये शुरू होगा तो नीचे से ऊपर तक जाएगा। सोनिया ने मुझसे पूछा था कि रेत खनन में कौन-कौन शामिल है, मैंने उन्हें बताया था कि इसमें नीचे से ऊपर तक सब शामिल हैं। मेरी यह गलती है कि मैंने अपने कार्यकाल में इन पर कार्रवाई नहीं की। चन्नी से सवाल पूछे जाने चाहिए। वह भी रेत खनन में शामिल हैं। पंजाब में माफिया हावी हैं और उसमें हमारे मंत्रियों का भी हिस्सा शामिल रहता है।

पंजाब को कॉमेडी नहीं, गंभीरता की जरूरत

कैप्टन ने दावा किया कि कांग्रेस डरी हुई है और सिद्धू असंतुलित व्यक्ति हैं। उन्होंने सिद्धू के लिए कहा- कौन-किसको घर बैठाता है, ये बात वक्त बताएगा। सिद्धू और चन्नी पंजाब के लिए सही नहीं हैं। वहीं, अरविंद केजरीवाल के पास विकास का कोई मॉडल नहीं है। AAP के सीएम चेहरे भगवंत मान के बारे में कैप्टन ने कहा कि वे कॉमेडियन हैं। पंजाब को कॉमेडी नहीं, गंभीरता की जरूरत है। 

चन्नी सरकार की लापरवाही से ही पीएम की सुरक्षा में चूक हुई

इससे पहले शुक्रवार को भी कैप्टन ने सीएम चन्नी पर आरोप लगाया था और कहा था कि चन्नी सरकार ने स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री के काफिले की नाकाबंदी की योजना बनाई थी, जिसके कारण प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर लापरवाही हुई। जाहिर तौर पर चन्नी सरकार ने पुलिस को निर्देश दिया था कि किसानों को वहां से ना हटाया जाए, जो भाजपा की बसों को वहां से निकलने से रोक रहे थे। कैप्टन ने कहा कि चन्नी एक अविश्वसनीय व्यक्ति के रूप में उभरे हैं, जिन्होंने पिछले तीन महीनों में पंजाब में तबादलों और नियुक्तियों को एक उद्योग बना दिया है। 

मेरी सरकार की कार्रवाई का फॉलोअप है ईडी की रेड

कैप्टन ने चन्नी सरकार को सूटकेस सरकार बताया था। उनका कहना था कि ईडी ने चन्नी के रिश्तेदारों से करोड़ों रुपए की जब्ती की है। ये हमारी सरकार की कार्रवाई का फॉलोअप है। मैंने ही तब अवैध खनन मामले में जांच के आदेश दिए थे। चन्नी ने मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पोस्टिंग और तबादलों के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर एक दिन पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि पंजाब में कांग्रेस को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है। यहां हम कलेक्टिव लीडरशिप में चुनाव लड़ रहे हैं।