BREAKING NEWS

पच्छिम बंगाल: कोलकाता HC से मिथुन चक्रवर्ती को मिली बड़ी राहत, जानें क्या है पूरा मामला◾ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पत्नी कैरी ने बेटी को दिया जन्म◾किसान आंदोलन की समाप्ति पर बालियान ने जताई खुशी, कहा- चुनावों के लिए नहीं किसानों के लिए बदला फैसला ◾मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र पर लगाया आरोप- हमें CDS रावत को श्रद्धांजलि अर्पित करने का समय नहीं दिया गया◾केंद्र ने मानी हार, किसान आंदोलन की समाप्ति का हुआ ऐलान, 11 दिसंबर से अन्नदाताओं की होगी घर वापसी ◾केंद्र से किसानों को मिला लिखित दस्तावेज, सिंघु बॉर्डर से हटने लगे टेंट◾लालू के लाल आज होंगे घोड़ी पर सवार, तेजस्वी यादव के सिर पर सजेगा सेहरा, दिल्ली में होगी शादी ◾संविधान सभा की पहली बैठक के 75 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से किया ये आग्रह ◾लोकसभा में विपक्ष ने उठाया नगालैंड जा रहे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को रोके जाने का मुद्दा, सरकार पर लगाया ये आरोप ◾दोनों सदनों ने दी CDS रावत को श्रद्धांजलि, साथ ही की देश की सुरक्षा में उनके अहम योगदाम की सराहना ◾दिल्ली : रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 में ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस ◾CDS बिपिन रावत को विपक्ष की श्रंद्धाजलि, निलंबन के खिलाफ आज नहीं होगा धरना प्रदर्शन◾महाराष्ट्र: जन्मदिन पर मिला बड़ा तोहफा, ओमिक्रॉन का पहला मरीज हुआ निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी ◾आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति पर तभी विचार होगा जब सरकार की तरफ से लिखित में कुछ आएगा : टिकैत◾कुन्नूर हादसा : रक्षा मंत्री ने दोनों सदनों में दिया घटना का ब्यौरा, कहा-तीनों सेना का एक दल कर रहा है जांच ◾Helicopter Crash: हादसे से कुछ सेकेंड पहले का Video, घने कोहरे के बीच दिखाई दिया Mi-17 हेलीकॉप्टर◾हेलीकॉप्टर क्रैश के सर्वाइवर वरुण सिंह की हालत गंभीर, डॉक्टरों ने नहीं दिया आश्वासन, अगले 48 घंटे नाजुक ◾देश में 24 घंटे के दौरान कोरोना के केस में बढ़ोतरी,इतने नए लोगों में हुई संक्रमण की पुष्टि ◾TMC की आंधी के बीच शिवसेना बन रही कांग्रेस का सहारा, UPA में शामिल होने के दिए संकेत ◾Coonoor Helicopter Crash : ब्लैक बॉक्स से खुलेगा हादसे का राज, फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर बरामद◾

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने 2 पाकिस्तानी घुसपैठिए मार गिराए

सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आज दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। उन्होंने भारत की सीमा में प्रवेश करने के दौरान आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के उपमहानिरीक्षक जे. एस. ओबेरियो का कहना है कि दोनों पाकिस्तानी घुसपैठियों ने जब चेतावनी को अनसुना कर दिया और बीएसएफ की जवानों की ओर आक्रमकता के साथ बढऩे लगे तो सुरक्षा बल ने उन्हें मार गिराया।

#FLASH: BSF troops foil an infiltration bid across International Boundary in Ajnala sector near Amritsar, Punjab; 2 Pak infiltrators killed. pic.twitter.com/MYivAEOtnI

— ANI (@ANI) September 20, 2017

घटना 19-20 सितंबर की दरमियानी रात को अमृतसर के अजनाला सेक्टर में सीमावर्ती सुरक्षा चौकी शाहपुर की है। वहां बीएसएफ के जवानों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को देखा जो भारत की सीमा में घुस आये थे और आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया। सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले बल ने कहा कि उसे मौके से दो शव बरामद हुए हैं।

वहां से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और दो दर्जन के करीब गोलियां मिली हैं। सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने कहा, बीएसएफ के जवानों ने जब चुनौती दी तो, घुसपैठियों ने स्वचालित हथियारों से उनपर गोलीबारी की। अपना बचाव करते हुए, समुचित जवाबी कार्वाई की गयी और सीमा पर लगी बाड़ के पास उन्हें मार गिराया गया।

उन्होंने कहा कि बल ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। उन्होंने कहा, मौके से एक पाकिस्तानी सिमकार्ड, चार किलोग्राम हेरोइन और 20,000 रुपये कीमत के पाकिस्तानी नोट बरामद हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा, इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है और खुफिया विभाग खोज अभियान चला रहा है।