BREAKING NEWS

नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾यौन शोषण के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद, 3 और गिरफ्तार◾सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर घटाकर की 25.17 प्रतिशत : वित्तमंत्री◾कश्मीर मुद्दे को उठाकर पाकिस्तान नीचे गिरेगा, तो हम ऊंचा उठेंगे : सैयद अकबरुद्दीन ◾शाहजहांपुर यौन शोषण केस में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के नजदीक गोलीबारी में 1 की मौत, 5 घायल◾LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार : प्रियंका गांधी ◾'Howdy Modi' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही◾GST काउंसिल की अहम बैठक आज, कर दरों में कटौती पर होगा निर्णय◾Modi के अमेरिका दौरे के दौरान रहेगा व्यस्त कार्यक्रम, सीईसे से करेंगे मुलाकात ◾शाह रविवार को मुंबई भाजपा के एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित◾PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾

पंजाब

कैप्टन अमरेंद्र सिंह से लोगों का सवाल : कब होगा पंजाब से चिटटे का खातमा?

लुधियाना-अमृतसर : पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान बठिण्डा में एक सियासी रैली के दौरान मौजूदा सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सरेआम हाथों में पावन गुटका साहिब को लेते हुए बड़े अदब और सत्कार के साथ माथे पर लगाते सौगंध उठाते कहा था कि आम आदमी 4 महीनों के दौरान नशों को खत्म करने का दावा करता है तो मैं दमदमा साहिब की तरफ गुटका साहिब को हाथों में लेते हुए वायदा करता हूं कि उनकी सरकार सत्ता में आई तो चार हफतों के अंदर पंजाब से नशों को खत्म कर दिया जाएंगा लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बावजदू लगता है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह सार्वजनिक तौर पर उठाई शपथ को भूल चुके है और पंजाब में नशे के कारण जब भी किसी नौजवान की मौत हुई है तो अकसर लोगों को कैप्टन अमरेंद्र सिंह की शपथ याद आती है और लोग अकसर पूछते है कि पंजाब से चिटटा कब खत्म होगा।

आज उसी चिटटे का शिकार गुरू की नगरी अमृतसर के इलाके छरहटे में 2 सभ्य परिवारों के 2 युवक हुए है, जो नशे की ओवरडोज के कारण अपनी जिंदगी को खत्म कर बैठे। घटना का पता उस वक्त चला जब 3 दिन से घर के अंदर बंद उनकी गली-सड़ी लाशों पर कीड़े रेंगने के उपरांत उठ रही बदबू से मुहल्लावासी परेशान हो गए।

नशों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले आम आदमी पार्टी के छरहटा सर्कल के प्रधान मोतीलाल के इकलौते पुत्र और उसके 24 वर्षीय दोस्त की नशे के टीके लगने के कारण मौत हो जाने की खबर प्राप्त हुई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार को आम आदमी पार्टी के सर्कल प्रधान मोतीलाल अपनी पत्नी को लेने के लिए ससुराल गए थे और घर में उनका बेटा कर्णपासी अकेला ही मौजूद था। इसी दौरान शाम को उसका दोस्त हरप्रीत सिंह भी उसके घर उसके पास आ गया।

इस पश्चात दोनों की नशे के टीके लगने से मौत हो गई। वीरवार रात को उनके रिहायशी स्थल पर पड़ोसियों को बदबू आनी शुरू हुई तो लोगों ने इसकी सूचना मृतक नौजवान के रिश्तेदारों को दी। बदबू आती देखते हुए उसके चाचा ने अन्य लोगों की मौजूदगी के दोरान गेट पर लगी फाइबर को तोडक़र अंदर से घर का दरवाजा खोला तो मोके पर मोजूद लोग संदिबध रह गए। दोनों युवकों की लाशें अंदर पड़ी थी। फिलहाल पुलिस ने सूचना पाकर लाशों को कबजे में लेते हुए अगली कार्यवाही शुरू कर दी है और लाशों का पंचनामा तैयार करके पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की सुबह दोनों युवकों की मौत का पता घर से उठ रही बदबू के कारण मालूम हुआ। पुलिस की आरंभिक जांच से स्पष्ट हुआ है कि दोनोु युवकों की मौत ओवरडोज के कारण हुई है। यह भी बताया जा रहा है कि कर्ण की पत्नी न्यूजीलेंड में रहती है ओर कुछ समय बाद ही वह भी न्यूजीलेंड जाने वाला था।

- सुनीलराय कामरेड

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।