BREAKING NEWS

केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾PM मोदी की अपील पर देश भर में घरों के बल्ब और ट्यूबलाइट बंद होने से बिजली ग्रिड पर नहीं पड़ा कोई असर, सबकुछ सामान्य◾कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने कोरोना से लड़ने का लिया संकल्प◾कोविड 19 : कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये ◾रक्षा प्रमुख अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कोविड-19 शिविर का किया दौरा◾उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, कहा- ऐसे निजी अस्पतालों की करे पहचान जहां हो सके कोविड-19 का इलाज ◾

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा 550 नामी शख्सियतों का ‘अचीवर्स अवार्ड ’ के साथ सम्मान , अस्वस्थता के चलते नहीं पहुंचे अश्विनी जी

लुधियाना-जालंधर : प्रथम पातशाही बाबा नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने देश-विदेश की 550 पंजाबी शख्सियतों को तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान दिए जाने पर ‘अचीवर्स अवार्ड ’ के साथ सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त देश-विदेश की अलगअलग 11 यूनिवर्सिटियों में श्री गुरू नानक देव जी के नाम पर ‘चेयर’  स्थापित किए जाने की योजना को यर्थात रूप दिया।

उपब्लिधयों के आसमान में तारों की भांति चमकने वाले अवार्डी शख्सियतों में विशेष तौर पर दैनिक पंजाब केसरी ‘दिल्ली’ के मुख्य सम्पादक और पूर्व सांसद सदस्य श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा भी शामिल थे, जिन्हें पंजाब के लोग अकसर अश्विनी मिन्ना जी के नाम से पहचानते है। अश्विनी जी के अस्वस्थता के चलते उनकी तरफ से यह गौरवमयी सम्मान पंजाब ब्यूरो ने हासिल किया। पंजाब सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस दिवस को गौरवमयी कहते हुए कहा कि उन्हें आज उक्त पंजाबियों को सम्मानित करने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा हैं जिन्होंने अपने-अपने बलबूते पर जीवन में संघर्ष करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां अर्जित की हैं।

चाहे सार्वजनिक जीवन हो या पत्रकारिता का क्षेत्र, इसके अतिरिक्त उन्होंने देशसेवा के जरिए सेना, सिविल सेवाओं, न्यायपालिका या कानूनी पेशे, कारोबार, कृषि, शैक्षिक, धार्मिक, समाज सेवा, कला, साहित्यकारी, कवि, प्रगतिशील किसान, पर्यावरण प्रेमी, विज्ञान और अनुसंधान, खेल, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में, देश और पंजाब का सिर गर्व से ऊँचा किया है, उन सभी को पंजाब सरकार की तरफ  तहदिल शुक्रिया कहते हुए कहा कि पंजाबियों को अपनी जड़ों से जुड़े रहने और सूबे को दुबारा विकास के रास्ते पर चलाने में मदद करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आओ हम नौजवानों को रोजगार के और अधिक मोके मुहैया करवाएं ताकि वह अपनी मिटटी से जुड़े रहे। 

पंजाब सीएम ने सूबे में गिरते भूजल पर चिंता प्रकट करते हुए चेतावनी दी कि एक अनुमान के मुताबिक आने वाले 25 सालों में पंजाब रेगिस्तान बन जाएंगा। आने वाली पीढिय़ों के लिए कुदरती संसाधनों की संभाल से हम श्री गुरूनानक देव जी को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है। पंजाब को साफ सुथरा, हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बना सकते है। उन्होंने गुरू जी के ‘ पवनु गुरू पानी पिता माता धरति महातु ’  के संदेश के प्रसार की अपील की। 

- सुनीलराय कामरेड