BREAKING NEWS

BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा 550 नामी शख्सियतों का ‘अचीवर्स अवार्ड ’ के साथ सम्मान , अस्वस्थता के चलते नहीं पहुंचे अश्विनी जी

लुधियाना-जालंधर : प्रथम पातशाही बाबा नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने देश-विदेश की 550 पंजाबी शख्सियतों को तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान दिए जाने पर ‘अचीवर्स अवार्ड ’ के साथ सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त देश-विदेश की अलगअलग 11 यूनिवर्सिटियों में श्री गुरू नानक देव जी के नाम पर ‘चेयर’  स्थापित किए जाने की योजना को यर्थात रूप दिया।

उपब्लिधयों के आसमान में तारों की भांति चमकने वाले अवार्डी शख्सियतों में विशेष तौर पर दैनिक पंजाब केसरी ‘दिल्ली’ के मुख्य सम्पादक और पूर्व सांसद सदस्य श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा भी शामिल थे, जिन्हें पंजाब के लोग अकसर अश्विनी मिन्ना जी के नाम से पहचानते है। अश्विनी जी के अस्वस्थता के चलते उनकी तरफ से यह गौरवमयी सम्मान पंजाब ब्यूरो ने हासिल किया। पंजाब सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस दिवस को गौरवमयी कहते हुए कहा कि उन्हें आज उक्त पंजाबियों को सम्मानित करने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा हैं जिन्होंने अपने-अपने बलबूते पर जीवन में संघर्ष करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां अर्जित की हैं।

चाहे सार्वजनिक जीवन हो या पत्रकारिता का क्षेत्र, इसके अतिरिक्त उन्होंने देशसेवा के जरिए सेना, सिविल सेवाओं, न्यायपालिका या कानूनी पेशे, कारोबार, कृषि, शैक्षिक, धार्मिक, समाज सेवा, कला, साहित्यकारी, कवि, प्रगतिशील किसान, पर्यावरण प्रेमी, विज्ञान और अनुसंधान, खेल, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में, देश और पंजाब का सिर गर्व से ऊँचा किया है, उन सभी को पंजाब सरकार की तरफ  तहदिल शुक्रिया कहते हुए कहा कि पंजाबियों को अपनी जड़ों से जुड़े रहने और सूबे को दुबारा विकास के रास्ते पर चलाने में मदद करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आओ हम नौजवानों को रोजगार के और अधिक मोके मुहैया करवाएं ताकि वह अपनी मिटटी से जुड़े रहे। 

पंजाब सीएम ने सूबे में गिरते भूजल पर चिंता प्रकट करते हुए चेतावनी दी कि एक अनुमान के मुताबिक आने वाले 25 सालों में पंजाब रेगिस्तान बन जाएंगा। आने वाली पीढिय़ों के लिए कुदरती संसाधनों की संभाल से हम श्री गुरूनानक देव जी को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है। पंजाब को साफ सुथरा, हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त बना सकते है। उन्होंने गुरू जी के ‘ पवनु गुरू पानी पिता माता धरति महातु ’  के संदेश के प्रसार की अपील की। 

- सुनीलराय कामरेड