लुधियाना-अमृतसर : जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 साल पूरे होने पर खूनी साके के शताब्दी के संबंध में निकाले गए कें डल मार्च में देर शाम पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, राज्यपाल बीपी बदनौर, कांग्रेसी सांसद और प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, आशा कुमारी, गुरजीत सिंह ओजला समेत अन्य शख्सियतों ने शहीदों को श्रद्धा के फूल अर्पित किए।

13 अप्रैल को शताब्दी समारोह के अवसर पर एक फिर जलियांवाला बाग में स्मारक पर शहीदों को श्रद्धा के फूल चढ़ाकर याद किया जाएगा, इस समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विशेष रूप से सियासी दौरों के बीच समय निकालकर पहुंच रहे है। जबकि देश के उपराष्ट्रपति वेंकेया नायडू भी आएंगे।

मोदी ने ‘न्याय’ पर कांग्रेस पर निशाना साधा, ‘अन्याय’ के लिए न्याय मांगा

दोनों शख्सियतों के श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन कराए जाने की संभावना नहीं। जानकारी के मुताबिककांगे्रस प्रधान श्री राहुल गांधी सुबह सवेरे साढ़े 8 बजे जलियावाले बाग पहुंचेंगे और 100 साल पहले शहीद हुए शहीदों को श्रद्धा के फूल चढ़ाएंगे।

इसी प्रकार उपराष्ट्रपति श्री वेंकेया नायडू जलियावाले बाग में हो रहे मुख्य शताब्दी समागम में बाद दोपहर 3 बजे तक शिरकत क रेंगे और काफी समय तक वहां रूकेंगे लेकिन खबर लिखे जाने तक दोनों शख्सियतों के जलियांवाले बाग से महज 200 गज दूर सुशोभित सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन किए जाने की किसी भी कार्यक्रम की सूचना नहीं दी जा रही।

– सुनीलराय कामरेड