BREAKING NEWS

कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सिटी सेंटर घोटाला मामले की अगली सुनवाई 3 अगस्त को

लुधियाना : पंजाब की सियासत में तूफान लाने वाले 1144 करोड़ रूपए के बहुचर्चित कथित सिटी सेंटर घोटाले के जांच अधिकारी रहे पूर्व विजिलेंस एसएसपी कंवलजीत सिंह संधू की अपील के पश्चात पंजाब सरकार के प्रॉसिक्यूशन विभाग ने आज सिटी सैंटर मामले में अपना जवाब दाखिल कर दिया। आज जिला एंव सैशन जज गुरबीर सिंह की अदालत में प्रॉसिक्यूशन विभाग के डायरेक्टर विजय सिंगला व जिला अटार्नी लुधियाना रविंदर कुमार अबरौल ने जवाब दाखिल किया और पूर्व एसएसपी विजिलैंस की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को गलत व आधारहीन बताया। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि पूर्व एसएसपी एक सियासी मिलीभगत के साथ यह सब कुछ कर रहे है।

प्रासिक्यूशन विभाग की तरफ से दाखिल किए गए अपने जवाब में उन्होंने पूर्व एसएसपी द्वारा दायर की गई अर्जी का कोई औचित्य न बताते हुए कहा कि सिटी सैंटर मामले में विजिलैंस पुलिस द्वारा दाखिल की गई कैंसलेशन रिपोर्ट में पूरी तरह सच्चाई अदालत के समक्ष रखी गई है और कुछ भी छुपाया नहीं गया है। उन्होंने पूर्व एसएसपी के लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद व गलत बताते हुए कहा कि पूर्व एसएसपी मीडिया में पब्लिसिटी हासिल करने की कोशिश कर रहे है।

बहुचर्चित सिटी सेंटर घोटाला में नया मोड़ – पूर्व एसएसपी ने लगाई सुरक्षा की गुहार

उन्होंने कहा कि पूर्व एसएसपी अदालत में दाखिल की गई अर्जी में झूठे आरोप लगाकर सरकारी पक्ष को धमकाने व उन पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे है। वहीं उन्होंने पूर्व एसएसपी के इस तर्क को भी गलत ठहराया कि उन्हें कैंसलेशन रिपोर्ट पर फैसला लेने से सुना जाए, गलत है क्योंकि पूर्व एसएसपी ने बतौर पुलिस अधिकारी होते हुए मामला दर्ज किया था। और अब वह नौकरी से सेवानिवृत हो चुके है। उनका कोई अधिकार नहीं बनता कि वो इस मामले में दखलांदाजी कर सकते है। क्योंकि न तो वो शिकायतकर्ता है और न ही पीडि़त है।

उनका कोई भी कानूनी अधिकार अर्जी दाखिल करने का नहीं बनता है। सरकारी पक्ष की ओर से दाखिल की गए जवाब में पूर्व एसएसपी पर सियासी सांठगांठ होने का भी आरोप लगाया गया है और कहा गया कि पूर्व एसएसपी संधू सियासी प्रभाव के तले आकर झूठे आरोप लगा रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व में लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने भी ऐसी ही एक अर्जी उपरोक्त अदालत में दाखिल की थी, जिसे अदालत ने पूरी बहस सुनने के बाद कानून मुताबिक 3 फरवरी, 2018 को रद्द कर दिया था। उन्होंने सिमरजीत सिंह बैंस व पूर्व एसएसपी की आपसी मिलीभगत का भी आरोप लगाया व कहा कि समाचार पत्रों में बैंस ने संधू का साथ देने की बात भी कही है।

मालूम रहे कि पूर्व एसएसपी विजिलैंस ने इस माह अदालत में अर्जी दाखिल करके मौजूदा मुखयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह व पूर्व मुखयमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर आपसी मिलीभगत होने के आरोप लगाते हुए कहा था कि सिटी सैंटर मामले में उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि वो अदालत में उपरोक्त मामले को रद्द करवाने के लिए दाखिल की गई कैंसलेशन रिपोर्ट में अपना सहयोग दें और उनके द्वारा इंकार करने पर उन्हें झूठे केस में फंसाने व जान से मारने की धमकियां दी जा रही है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 3 अगस्त को होगी। जिला एवं सैशन जज गुरबीर सिंह ने पूर्व एसएसपी संधू की अर्जी पर बहस के लिए इसे अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया।

- सुनीलराय कामरेड