BREAKING NEWS

कश्मीरी पंडित की हत्या पर उमर अब्दुल्ला सहित कई राजनेताओं ने जताया दुख, जानिए क्या कहा? ◾Amul Milk Price Hiked: देश में महंगाई का कहर! अमूल मिल्क के बढ़े दाम, इतने लीटर महंगा हुआ दूध◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की मुलाकात ◾नीतीश को घेरने के लिए बीजेपी आलाकमान ने बुलाई बैठक, बिहार इकाई के प्रमुख नेता होंगे शामिल ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾भारत में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का उपयोग करें : CM केजरीवाल ◾भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ा झटका! फीफा ने महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी, AIFF पर लगाया प्रतिबंध ◾Gujarat News : आवारा पशुओं से बढ़ रहा हादसे का खतरा, सरकार के दावों की खुली पोल ◾CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि◾Covid-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के 8,813 केस दर्ज़, 29 मरीजों की मौत ◾अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' समाधि पर की पुष्पांजलि◾अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र◾कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोल: 28 अगस्त की रैली से पहले बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ◾

चन्नी ने AAP पर लगाया क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले नेताओं को टिकट देने का आरोप, कहा- झूठ फैला रही पार्टी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पार्टी उनके खिलाफ झूठ फैला रही है और उसने आपराधिक पृष्ठभूमि वाले कई उम्मीदवारों को टिकट भी दिया है। यहां संवाददाताओं से मुखातिब चन्नी ने वादा किया कि अगर कांग्रेस 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में दोबारा वापसी करती है तो सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा दी जाएगी तथा सरकार के पहले साल में ही एक लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

AAP ने दूसरे राजनीतिक दलों से आए 44 नेताओं को दिया टिकट 

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए चन्नी ने कहा कि ‘आप’ ने 44 ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं, जो दूसरे राजनीतिक दलों से आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘आप’ का हर तीसरा और चौथा उम्मीदवार आपराधिक मुकदमों का सामना कर रहा है। बदलाव लाने के ‘आप’ के दावे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी ने कई ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं, जिन्हें अन्य राजनीतिक दलों ने खारिज कर दिया है।

चन्नी ने केजरीवाल पर ‘झूठे और बेबुनियाद दावों’ का आरोप 

केजरीवाल पर ‘झूठे और बेबुनियाद दावों’ के आधार पर प्रचार करने का आरोप लगाते हुए चन्नी ने कहा कि ‘आप’ नेता यह महसूस करने के बाद उनके खिलाफ झूठ फैला रहे हैं कि वे आगामी चुनाव नहीं जीतने जा रहे हैं। चन्नी ने चमकौर साहिब और भदौर विधानसभा सीट से उनकी हार के केजरीवाल के दावे को भी खारिज किया। कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल को उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी, पर ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने इसे स्वीकार नहीं किया।

दोनों सीटों पर 25,000 वोटों के अंतर से जीतूंगा :चन्नी 

चन्नी ने दावा किया, ‘मैं दोनों सीटों से कम से कम 25,000 वोटों के अंतर से जीतूंगा और यह आंकड़ा 50,000 वोटों तक भी पहुंच सकता है।’ मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान धूरी विधानसभा सीट से बुरी तरह से हारने वाले हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मान संगरूर संसदीय क्षेत्र में एक भी परियोजना नहीं लेकर आए, जहां से वह दो बार सांसद बने।

ED की छापेमारी से चन्नी का नाम जोड़ने पर साधा AAP पर निशाना  

चन्नी ने मान और केजरीवाल को उनसे अपनी संपत्ति की अदला-बदली करने की चुनौती भी दी। उन्होंने कहा, ‘देखिए, वे हर रोज दावा करते हैं कि मेरे पास 170 करोड़ रुपये की संपत्ति है। मेरा हलफनामा देखिए। वे दो-चार करोड़ रुपये को 170 करोड़ रुपये के रूप में पेश कर रहे हैं।’ चन्नी ने हाल ही में हुई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी और अवैध बालू खनन व्यवसाय से उनका नाम जोड़ने के लिए भी ‘आप’ पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने दोबारा सरकार बनने पर सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति योजना को मजबूत बनाया जाएगा।

सरकार बनने के बाद किन मुद्दों पर दिया जाएगा ध्यान  

चन्नी ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए सामान्य श्रेणी की छात्रवृत्ति योजना लाने का भी वादा किया। उन्होंने राज्य में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की फीस को विनियमित करने के लिए एक फीस विनियमन आयोग के गठन का भी भरोसा दिलाया। चन्नी ने कहा कि राज्य में कौशल उन्मुखी शिक्षा को बढ़ावा दिया जाएगा और चमकौर साहिब में एक कौशल विश्वविद्यालय बनने जा रहा है। उन्होंने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटती है तो सरकार बनने के बाद, पहले साल में एक लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

111 दिन लंबे कार्यकाल में हुई सभी घोषणाओं को किया लागू

चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने 111 दिन लंबे कार्यकाल में उन्होंने जो भी घोषणा की, उसे लागू किया, जिसमें बिजली की दरों और ईंधन की कीमतों में कटौती करना शामिल है। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने की भी बात कही। चन्नी ने यह भी कहा कि राज्य में कोई ‘कच्चा’ मकान नहीं होगा और वादा किया कि अगर उनकी पार्टी दोबारा सरकार बनाती है तो पहले छह महीनों में गरीब लोगों के लिए ‘पक्के’ घर बनाए जाएंगे।

तमिलनाडु से महाराष्ट्र तक इन मुख्यमंत्रियों से ममता कर रही बात, UP चुनाव ना लड़ने की बताई वजह