BREAKING NEWS

यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾

पंजाब

कांग्रेस उम्मीदवार शेरोवालिया के खिलाफ मामला दर्ज, मामला दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारीे ने दिया इस्तीफा

लुधियाना-महलपुर : पंजाब के एकमात्र विधानसभा शाहकोट उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस की स्थिति शुरूआत में ऐसी बन गई है जैसे काली बिल्ली ने रास्ता काट दिया हो। शाहकोट की जंग में कांग्रेस की शुरूआत हानिकारक शुरू हुई है। उपचुनाव का ऐलान होते ही हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया का शंटिंग वायरल हो गया। इसके बावजूद कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी ने लाडी से लाड़- लड़ाते हुए पार्टी प्रत्याशी का टिकट थमा दिया।

विधानसभा चुनाव में कांग्रस के प्रत्याशी हरदेव सिंह लाडी उर्फ शेरोवालिया जिसे 24 घंटे पहले कांग्रेस हाईकमान राहुल गांधी ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सिफारिश के उपरांत पार्टी प्रत्याशी की टिकट थमाई थी। उन्ही के खिलाफ और 3 अन्य के साथ गैर रेत मामले में मिलीभगत की शमूलियत को लेकर आज सुबह महतपुर पुलिस स्टेशन (जालंधर देहात) में मामला दर्ज किया गया है। जबकि महतपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ परमिंद्र सिंह ने कुछ ही समय बाद बढ़ते सियासी दबाव के बीच जालंधर देहात के एसएसपी को अपना इस्तीफा भेज दिया।

एसएचओ का कहना है कि वह दबाव के नीचे आकर काम नहीं कर सकेंगे। जबकि शाम आते ही इंस्पेक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा ने लिखा कि सोशल मीडिया पर चल रहा उनका इस्तीफे वाला पत्र पूर्ण सच नहीं है और वह अपनी नौकरी जारी रखेंगे। चुनाव कमीशन के आदेशों उपरांत महतपुर थाने में तबदील हुए इंस्पेक्टर परमिंद्र सिंह ने अपना इस्तीफा देहात के सीनियर पुलिस कप्तान गुरप्रीत सिंह भुल्लर को भेजा था।

आम आदमी पार्टी ने अवसर को हाथ में आते ही कांग्रेस पर सियासी हमले तेज कर दिए। विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खेहरा ने कहा है कि हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया पर गुंडा टैक्स और माइनिंग माफिया का केस दर्ज हुआ है। कांग्रेस सरकार के होते एफआईआर दर्ज हुई है जो संकेत देती है कि पंजाब में गुंडा टैक्स लगा हुआ है। खैहरा ने कहा कि राहुल गांधी कहते थे कि अपराधी तत्वों के साथ समझौता नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी शेरोवालिया की नोमीनेशन केंसल करनी चाहिए। शेरा ने यह भी कहा कि मामला दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट कहा है कि वह दबाव के नीचे काम नहीं कर सकते। इस मामले में जांच की मांग खैहरा ने की है। कांग्रस उम्मीदवार पर केस दर्ज होने और थानेदार के इस्तीफे के उपरांत वापिस लेने से जहां पंजाब की सियासत काफी गर्माई हुई है वही पुलिस और सियासत में ओहपोह की स्थिति बनी हुई है।

स्मरण रहे कि कांग्रेस ने शाहकोट उपचुनाव के लिए हरदेव सिंह लाडी को स्वर्गीय अजीत सिंह कोहाड़ा जो लगातार 5 बार विधानसभा चुनाव जीतते आएं थे, उनके बेटे और शिअद प्रत्याशी नायब सिंह के मुकाबले उतारा है।

- सुनीलराय कामरेड

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।