BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस परेड में गुरु नानक के साथ जयपुर के परकोटा और गुजरात की बावड़ी की झलक◾राहुल 30 जनवरी को वायनाड में करेंगे सीएए विरोधी रैली◾CAA के समर्थन में नड्डा करेंगे आगरा में रैली◾दिल्ली कांग्रेस के कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल◾केजरीवाल ने भाजपा,कांग्रेस समर्थकों से भी मांगे वोट◾मानवयुक्त अंतरिक्ष मिशन से पहले इसरो, महिला रोबोट ‘‘व्योममित्र’’ को अंतरिक्ष की सैर कराएगा◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- जो मुस्लिम भारत का नागरिक है, उसे कोई छू नहीं पाएगा◾TOP 20 NEWS 22 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾एटलस साइकिल की मालकिन नताशा कपूर ने खुदकुशी की, पंखे से लटका मिला शव◾एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर करोड़ों लोगों के भविष्य को जोखिम में डाल रही है मोदी सरकार : राहुल गांधी ◾ममता ने अमित शाह से CAA की धाराओं पर मांगा स्पष्टीकरण, केन्द्र पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप ◾CAA-NRC पर ओवैसी ने अमित शाह को दी बहस की चुनौती, कहा- ममता, राहुल और अखिलेश से क्यों, किसी दाढ़ी वाले से कीजिए◾कांग्रेस को अपना नाम बदल कर मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए : संबित पात्रा◾दिल्ली चुनाव : बादली में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो, बोले- परिवार के बड़े बेटे की तरह किया काम◾पाकिस्तान और अमेरिका भी धर्मशासित देश है, केवल हम ही धर्मनिरपेक्ष : राजनाथ सिंह ◾पृथ्वीराज चव्हाण के 2014 में गठबंधन सरकार बनाने के प्रस्ताव के दावे को शिवसेना ने किया खारिज◾CAA पर तुरंत रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार, केंद्र को दिया चार हफ्ते का वक्त◾दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सिद्धू समेत कई नेता शामिल ◾CAA और NRC को लेकर प्रशांत किशोर की शाह को चुनौती, कहा-परवाह नहीं तो आगे बढ़िए और लागू कीजिए कानून◾पहाड़ो पर हिमपात से राजधानी में बढ़ी ठंड, कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से पांच विमानों के बदले गए मार्ग◾

कांग्रेस उम्मीदवार शेरोवालिया के खिलाफ मामला दर्ज, मामला दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारीे ने दिया इस्तीफा

लुधियाना-महलपुर : पंजाब के एकमात्र विधानसभा शाहकोट उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस की स्थिति शुरूआत में ऐसी बन गई है जैसे काली बिल्ली ने रास्ता काट दिया हो। शाहकोट की जंग में कांग्रेस की शुरूआत हानिकारक शुरू हुई है। उपचुनाव का ऐलान होते ही हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया का शंटिंग वायरल हो गया। इसके बावजूद कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी ने लाडी से लाड़- लड़ाते हुए पार्टी प्रत्याशी का टिकट थमा दिया।

विधानसभा चुनाव में कांग्रस के प्रत्याशी हरदेव सिंह लाडी उर्फ शेरोवालिया जिसे 24 घंटे पहले कांग्रेस हाईकमान राहुल गांधी ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सिफारिश के उपरांत पार्टी प्रत्याशी की टिकट थमाई थी। उन्ही के खिलाफ और 3 अन्य के साथ गैर रेत मामले में मिलीभगत की शमूलियत को लेकर आज सुबह महतपुर पुलिस स्टेशन (जालंधर देहात) में मामला दर्ज किया गया है। जबकि महतपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ परमिंद्र सिंह ने कुछ ही समय बाद बढ़ते सियासी दबाव के बीच जालंधर देहात के एसएसपी को अपना इस्तीफा भेज दिया।

एसएचओ का कहना है कि वह दबाव के नीचे आकर काम नहीं कर सकेंगे। जबकि शाम आते ही इंस्पेक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा ने लिखा कि सोशल मीडिया पर चल रहा उनका इस्तीफे वाला पत्र पूर्ण सच नहीं है और वह अपनी नौकरी जारी रखेंगे। चुनाव कमीशन के आदेशों उपरांत महतपुर थाने में तबदील हुए इंस्पेक्टर परमिंद्र सिंह ने अपना इस्तीफा देहात के सीनियर पुलिस कप्तान गुरप्रीत सिंह भुल्लर को भेजा था।

आम आदमी पार्टी ने अवसर को हाथ में आते ही कांग्रेस पर सियासी हमले तेज कर दिए। विधानसभा में विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खेहरा ने कहा है कि हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया पर गुंडा टैक्स और माइनिंग माफिया का केस दर्ज हुआ है। कांग्रेस सरकार के होते एफआईआर दर्ज हुई है जो संकेत देती है कि पंजाब में गुंडा टैक्स लगा हुआ है। खैहरा ने कहा कि राहुल गांधी कहते थे कि अपराधी तत्वों के साथ समझौता नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी शेरोवालिया की नोमीनेशन केंसल करनी चाहिए। शेरा ने यह भी कहा कि मामला दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट कहा है कि वह दबाव के नीचे काम नहीं कर सकते। इस मामले में जांच की मांग खैहरा ने की है। कांग्रस उम्मीदवार पर केस दर्ज होने और थानेदार के इस्तीफे के उपरांत वापिस लेने से जहां पंजाब की सियासत काफी गर्माई हुई है वही पुलिस और सियासत में ओहपोह की स्थिति बनी हुई है।

स्मरण रहे कि कांग्रेस ने शाहकोट उपचुनाव के लिए हरदेव सिंह लाडी को स्वर्गीय अजीत सिंह कोहाड़ा जो लगातार 5 बार विधानसभा चुनाव जीतते आएं थे, उनके बेटे और शिअद प्रत्याशी नायब सिंह के मुकाबले उतारा है।

- सुनीलराय कामरेड

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।