BREAKING NEWS

राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾जयशंकर ने कहा- भारत स्वतंत्र, समावेशी व शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत की परिकल्पना करता है◾गहलोत का भाजपा पर फूटा गुस्सा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाया तो होगा पाकिस्तान जैसा हाल◾रायगढ़ में नाव को लेकर बवाल! फडणवीस बोले- खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहते हुए..... ◾ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस एकजुट, अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾पता लगाएं किसने रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किया? सिसोदिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र ◾रोहिंग्याओं को लेकर बवाल, थरूर बोले-मुद्दे पर सरकार में असमंजस देश के लिए कलंक◾Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से गुलाम नबी आजाद ने अहम मुलाकात की◾राहुल गांधी का भाजपा पर कटाक्ष, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसी राजनीति पर नहीं आती शर्म◾बीमा भारती के लेसी सिंह पर लगाए आरोपों पर भड़के नीतीश, कहा-अगर इधर-उधर का मन है तो अपना सोचें◾Maharashtra: अवैध शराब पर राज्य के गृह विभाग को वासुदेव के खिलाफ रिपोर्ट मिली, जल्द होगा निलंबित.....बोले फडणवीस ◾Gujarat News: AAP पार्टी का मास्टर प्लान! गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सांझा की ◾नीतीश के एक और मंत्री विवादों में, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप◾Defamation Case : मुंबई कोर्ट का आदेश- संजय राउत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए किया जाए पेश ◾फेक न्यूज पर मोदी सरकार का एक्शन, एक पाकिस्तानी समेत 8 YouTube चैनल किए ब्लॉक ◾बाहुबली मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और UP में कई ठिकानों पर ED की रेड◾पश्चिम बंगाल : टेरर कनेक्शन पर एक्शन, STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार◾

CM पद की घोषणा के बाद भी नहीं सुलझा कांग्रेस का विवाद? सिद्धू बोले- मैं प्रदेश अध्यक्ष बना रहा तो...

पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद से चूकने के बाद कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को कहा कि उनके 'पंजाब मॉडल' को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा लागू किया जाना चाहिए। घर-घर प्रचार करते हुए सिद्धू ने कहा कि उन्होंने पहले ही अपना 'पंजाब मॉडल' अपनी पार्टी को सौंप दिया है और कोई भी इससे अच्छे अंक लेने के लिए स्वतंत्र है। राहुल गांधी ने लुधियाना में एक रैली में चन्नी को कांग्रेस के सीएम चेहरे के रूप में घोषित किया, शक्ति ऐप के माध्यम से एक सर्वेक्षण करने के बाद यह फैसला लिया गया था।

चन्नी को लेकर सिद्धू ने कही यह बात 

नवजोत सिद्धू ने कहा कि "पंजाब मॉडल पूरे राज्य के लिए साझा किया जाता है, मेरा उस पर कोई कॉपीराइट नहीं है। मैं लोगों के कल्याण को सुनिश्चित करने का इरादा रखता हूं। कोई भी इससे अच्छी बात ले सकता है, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैंने इसे पहले ही सौंप दिया है। पार्टी द्वारा नामित सीएम उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी के पास इसे लागू करने की शक्ति है।" चन्नी का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा, "विपक्षी कह सकते हैं कि वे सीएम चन्नी के बारे में क्या चाहते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सिद्धू कभी लड़ाई से नहीं भागे। लड़ाई कांग्रेस और आप के बीच है।"

पंजाब के सीएम चेहरे के रूप में चुने गए चन्नी 

सीएम के चयन को लेकर बने सस्पेंस को खत्म करते हुए राहुल गांधी ने घोषणा करते हुए कल कहा था कि आगामी चुनावों के लिए मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को पार्टी के सीएम चेहरे के रूप में चुना गया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के जाने के बाद से इस पद पर नजर गड़ाए हुए नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने खारिज कर दिया। गांधी ने कहा कि अपने सीएम चेहरे के रूप में 'लोग चाहते थे कि कोई ऐसा व्यक्ति हो जो गरीबी, भूख और गरीबों के डर को समझे।' 

राहुल गांधी की घोषणा से पहले सिद्धू ने कही थी यह बात 

राहुल गांधी की घोषणा से पहले एक सूक्ष्म चेतावनी में सिद्धू ने कहा, "मैंने राहुल गांधी के फैसले को स्वीकार कर लिया है ... अगर मुझे निर्णय लेने की शक्ति दी गई, तो मैं माफिया को खत्म कर दूंगा, लोगों के जीवन में सुधार करूंगा। अगर सत्ता नहीं दी गई, तो मैं साथ चलूंगा आप जिसे भी मुख़्यमंत्री बनाते हैं उसके साथ एक मुस्कान। हालांकि, मुझे 'दर्शनी घोड़ा' (शोपीस) मत बनाओ।"

फिर से पद छोड़ने की धमकी देते हुए उन्होंने कहा, "मैं वादा करता हूं कि अगर मैं पीसीसी प्रमुख के रूप में जारी रहूंगा, तो किसी विधायक के बेटे को अध्यक्ष नहीं मिलेगा, कार्यकर्ताओं को मिलेगा। अगर किसी विशेषाधिकार प्राप्त व्यक्ति को मिलता है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा"। बता दें कि पूर्व पीसीसी प्रमुख सुनील जाखड़ पहले ही शीर्ष पद से चूकने के बाद 'चुनावी राजनीति छोड़ चुके हैं'।

जानें क्या है कांग्रेस का पंजाब संकट

पंजाब के पहले दलित सीएम के रूप में कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह लेने के बाद से नवजोत सिंह सिद्धू चरणजीत चन्नी के खिलाफ बगावत कर रहे हैं। उन्होंने अक्सर अपनी सरकार के वादों की आलोचना की है और अपने मंत्रिमंडल के चयन के खिलाफ विद्रोह किया है। लगातार चल रही जुबानी जंग के बीच पंजाब के कई विधायक कांग्रेस छोड़कर पीएलसी में शामिल हो गए। सीएम पद पर नजर गड़ाए हुए थे, सिद्धू और चन्नी दोनों ने सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी से चुनाव के लिए कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने का आग्रह किया था। सिद्धू के सार्वजनिक पॉटशॉट्स के बीच पंजाब में एक ही चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर किया कटाक्ष, कहा- जमीनी हकीकत का उल्लेख नहीं किया जाना ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’