BREAKING NEWS

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गुजरात की फैक्ट्री में मारा छापा, 1026 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त◾गुजरात दंगों में बिल्कीस बानो दुष्कर्म के दोषी जेल से रिहा, राजनीति का शिकार होने का किया बड़ा दावा◾दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए बनाई दो टीम, एक सरकारी आदेश में दी जानकारी ◾टारगेट किलिंग पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा- पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा◾ Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- विदेशी निवेशकों की पहली पसंद बन रहा है हरियाणा◾Mother Dairy hikes Today: मदर डेयर दूध के भी बढ़े दाम, दो रूपये लीटर की हुई बढ़ोतरी, कल से होगा लागू◾खनन से प्रभावित लोगों की भलाई के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही है मोदी सरकार, जानिए पूरी जानकारी ◾ट्रंप की संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपा रहा न्याय विभाग, जांच में नुकसान होने का दिया हवाला ◾Rajasthan: गहलोत का सचिन पायलट पर कटाक्ष, कहा- जुमला बन गया है कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान◾

कांग्रेस कैप्टन संदीप संधू को जिताने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही - सुखबीर सिंह बादल

लुधियाना : पंजाब में कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों की शह पर बिक रहा है नशा। यह कहना है सुखबीर सिंह बादल का। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यहां तक कहा कि अब तो सरकार ही नशाखोरी को बढ़ावा दे रही है और यही कारण है कि  पुलिस भी चुपचाप मार खा रही है।

लुधियाना के दाखा विधानसभा क्षेत्र के गांव सवद्दी में पार्टी उम्मीदवार मनप्रीत सिंह एयाली के पक्ष में एक रैली के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सुखबीर ने दावा किया कि उपचुनाव में अकाली दल जीतेगी। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया है कि पंजाब में कानून और व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जबकि नशा तस्करों को सरकार के मंत्रियों की से मिल रही है। बॉर्डर पर आए दिन मिल रहे ड्रोन को लेकर उन्होंने चिंता व्यक्त की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस कैप्टन संदीप संधू को जिताने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और सरकारी विभागों पर दबाव बनाया जा रहा है लेकिन  अकाली दल दबने वाली पार्टी नहीं है। उन्होंने अकाली-भाजपा में मजबूत रिश्ते होने का दावा किया। सीमा पर स्थिति को लेकर उन्होंने चिंता व्यक्त की और सुरक्षा प्रबंधों को और सख्त किए जाने की मांग की। 

नशा तस्करी को लेकर उन्होंने आरोप लगाया कि नशा तस्करों को कांग्रेस के मंत्रियों की शह प्राप्त है। जबकि डीजीपी पंजाब को कुछ नहीं पता और हालात उनके नियंत्रण से बाहर है। वहीं पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के कार्यक्रमों के आयोजन का ठेका एक निजी कंपनी को देने पर उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सवाल एसजीपीसी से किया जाए।

वहीं इससे पहले पंजाब के दाखा विधानसभा क्षेत्र में जारी उप-चुनाव शिरोमणि अकाली दल के उममीदवार मनप्रीत सिंह अयाली के हक में चुनावी सभाओं को पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने संबोधित किया। जिस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार को बेअदबी व नशे के लिए अकाली दल को दोषी बनाने संबंधी लगाये जाते रहे आरोपों के लिए आड़े हाथों लिया तथा कहा कि अब तो कांग्रेस पार्टी की सरकार है लेकिन अब तो अढाई साल हो चुके है। कैप्टन बताये कि इन अढ़ाई सालों में एक भी अकाली वर्कर का नाम सामने आया है। 

कांग्रेस सरकार ने केवल अकाली दल को बदनाम करना था जबकि अकाली दल ने हमेशा ही सिखी की फतेह के लिए काम किया है तथा पूर्व अकाली सरकार के समय सिख पंथ व सिख धर्म की कई विरासते स्थापित की जबकि कांग्रेस सरकार ने हमेशा ही चाहे दिल्ली दंगे हो या फिर कुछ और हमेशा ही सिखों पर जुल्म किया है तथा अकाली दल ने इन्हें सबक सिखाया है। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि वे बतायें कि पिछले अढाई साल में कैप्टन अमरेंद्र सिंह कितनी बार लुधियाना या दाखा में आया। 

जबकि पूर्व में प्रकाश सिंह बादल सीएम होते हुए गांव गांव जाकर विकास व अन्य जरूरतों को पूरा करते थे। आज कैप्टन ने सब कुछ छीन लिया और अपनी जेबें भरने में लगे हुए है। उन्होंने मनप्रीत सिंह अयाली की तारीफ करते हुए कहा कि अयाली सही में दाखा के लिए लोगों के लिए विकास पुरूष है जबकि कांग्रेस उममीदवार कैप्टन संधू 21 अक्टूबर के बाद दाखा में कभी दिखाई भी नहीं देगा। उन्होंने लोगों से कांग्रेस को हराने व अकाली दल के मनप्रीत सिंह अयाली को जिताकर कांग्रेस व कैप्टन अमरेंद्र सिंह को सबक सिखाने की अपील की।

- सुनीलराय कामरेड