BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 9 गिरफ्तार आतंकियों को अदालत ने भेजा जेल

लुधियाना-अमृतसर : पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियारों का बड़ा जखीरा मंगवाने के लिए चर्चित मामले में पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 9 आतंकियों को आज जिला अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने 11 अक्तूबर तक जडूशियल रिमांड पर जेल भेज दिया।

 

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (के जेड एफ) के इन आतंकियों को पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन टीम ने अदालत में पेश किया। आतंकियों को अब 11 अक्टूबर को विशेष एनआइए अदालत में पेश किया जाएगा।

स्मरण रहे पंजाब पुलिस ने 22 सितंबर को 4 मुलजिमों को काबू करके बड़े आंतकी नेटवर्क का खुलासा किया था। इनसे पुलिस ने 5 ए के - 47 राइफले और 9 हेंड ग्रेनेड बरामद किए थे, इसके अलावा इनसे 5 सेटेलाइट फोन और 2 वायरलैस सैट भी बरामद हुए थे। 

इसी बीच तरनतारन में खेत में दबाए गए बम में धमाका और खेमकरण सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन से हथियार लाने जाने का खुलासा होने के बाद 22 सितंबर से अब तक नौ खालिस्तानी आतंकियों बलवंत सिंह उर्फ निहंग, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह व गुरदेव सिंह, आकाशदीप सिंह, शुभप्रीत सिंह, रोमनदीप सिंह, साजनप्रीत सिंह और जेल से मान सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। 

इनकी गिरफ्तारी से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ की पंजाब में खून-खराबा और आतंकी हमले की साजिश का खुलासा हुआ था। खेमकरण क्षेत्र में सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन से आए हथियारों को इन आतंकियों ने छिपाया था और ड्रोन को जलाकर ठिकाने लगाया था। 

जले ड्रोन का हिस्सा झब्बालके पास नहर से बरामद किया गया था। आतंकियों से पूछताछ के बाद एक के बाद सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि पंजाब में कई धार्मिक व राजनीतिक नेताओं की हत्या करने और सीरियल धमाके करने की साजिश थी।

आतंकियों को जेएमआइसी मीनाक्षी महाजन की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सुनवाई के बाद सभी आतंकियों को 11 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब इनको 11 अक्टूबर को मोहाली में विशेष एनआइए अदालत में पेश किया जाएगा। एनआइए के अधिकारियों ने अदालत में आतंकियों के प्रोडक्शन वारंट की मांग की। अदालत ने इसे मंजूर कर लिया।

- सुनीलराय कामरेड