पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में घना कोहरा रहा तथा ज्यादातर स्थान शीतलहर की चपेट में हैं। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि अंबाला और करनाल समेत कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा जहां दृश्यता 50 मीटर से कम रही।

घने कोहरे से रेल, वायु और सड़क यातायात पर विपरीत असर पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि कुछ उड़ानों और ट्रेनों में देरी हुई। दोनों राज्यों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। हिसार और हल्वारा सबसे ठंडे स्थान रहे। दोनों जगह न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ सामान्य से एक डिग्री कम 6.3 डिग्री सेल्सियस तापमान पर ठिठुरा।

IPS ऋषि कुमार शुक्ला बने CBI के नए चीफ

हरियाणा में अंबाला, करनाल और नारनौल में क्रमश: 8.4 डिग्री सेल्सियस, 9 डिग्री सेल्सियस और 7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
रोहतक, सिरसा और भिवानी में भी जबरदस्त ठंड है। वहां क्रमश: तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस, 5.7 डिग्री सेल्सियस और 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पंजाब में अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.4 डिग्री सेल्सियस, 5.5 डिग्री सेल्सियस और 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पठानकोट, आदमपुर, बठिंडा, फरीदकोट और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.1 डिग्री सेल्सियस, 3.9 डिग्री सेल्सियस, 4.3 डिग्री सेल्सियस, 4.0 डिग्री सेल्सियस और 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।