BREAKING NEWS

BJP की बड़ी सेंधमारी, मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने थामा कमल, बोले- अखिलेश ने नेताजी को बना रखा बंधक◾NEET Case: SC ने कहा- पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आरक्षण जरूरी, हाई स्‍कोर योग्‍यता का मानदंड नहीं ◾दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी ◾नीलाम हुई गरीब किसान की जमीन..., राकेश टिकैत ने की परिवार से मुलाकात, प्रशासन ने उठाया यह कदम ◾BJP सांसद वरुण गांधी ने विकास के दावों पर उठाए सवाल, कहा-चुनावी राज्यों में बढ़ी बेरोजगारी ◾'सुरक्षा जहां, बेटीयां वहां', BJP ने अपर्णा यादव और संघमित्रा मौर्य को बनाया नई पोस्टर गर्ल◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक को किया अगवा, राहुल बोले-PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका आज ज्वाइन कर सकती हैं BJP, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज◾Today's Corona Update : कोरोना के नए मामलों ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा मामले हुए दर्ज◾वैश्विक स्तर पर नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 33.71 करोड़ पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा◾असम-मेघालय सीमा विवाद को लेकर अमित शाह से आज मिलेंगे मेघालय CM संगमा और असम सीएम हिमंत◾देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 159.54 करोड़ से ज्यादा दी गई खुराक , स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾जल्द ही बाजार में भी मिल सकेंगी Covishield और Covaxin , सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक का किया अपहरण , MP तापिर गाओ ने मोदी सरकार से लगाई मदद की गुहार◾ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फिनलैंड के विदेश मंत्री के साथ अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों पर की चर्चा◾PM मोदी और मारीशस के पीएम पी जगन्नाथ 20 जनवरी को परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कोविड-19 : राजधानी में 24 घंटो में कोरोना के 13,785 नए मामले सामने आये, 35 लोगो की हुई मौत◾CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत हुए भाजपा में शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव ◾पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि बेईमान आदमी हैं : केजरीवाल◾बदली राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ◾

बरखास्त डीएसपी दलजीत सिंह ढिल्लो 4 दिन के पुलिस रिमांड पर

लुधियाना-एसएसनगर : नशे के आरोपों में चौतरफा दबाव में आई पंजाब सरकार ने तेजी से कार्यवाही करते हुए लुधियाना की महिला को नशेड़ी बनाने के आरोप में फिरोजपुर के बरखास्त डीएसपी दलजीत सिंह ढिल्लो को आज गिरफतारी के उपरांत सीजीएम की अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने उनको 4 दिन के रिमांड पर भेज दिया।

अदालत में पेशी से पहले पुलिस द्वारा बरखास्त डीएसपी दलजीत सिंह ढिल्लो को अदालत के पिछले गेट से बचते-बचाते भारी सुरक्षा बंदोबस्त तहत लाया गया। इस दौरान अदालत के बाहर भी काफी पुलिस बल तैनात थे। स्मरण रहे कि खाकी वर्दीधारी डीएसपी पर एक युवती को नशे की दल-दल में धकेलने के गंभीर आरोप लगे है और उनको धारा 376 के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके बरखास्तगी उपरांत गिरफतार किया है।

दलजीत सिंह ढिल्लो समेत 2 पुलिस मुलाजिमों को भी उनकी सेवाओं से बरखास्त किया गया है। ढिल्लो की बरखास्तगी के हुकम भारतीय संविधान की धारा 311 के दूसरे परविजन की कलास-2 की उपधारा- बी के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा जारी किए गए थे। जबकि अन्य को पंजाब पुलिस के रूलस 1934 के 16.1 के मुताबिक जालंधर के पुलिस क मीश्रर द्वारा बरखास्त किया गया था।

लुधियाना की एक युवती ने नशे में धकेलने के आरोपों के कारण ढिल्लो को 28 जून के दिन बरखासत किया गया। पंजाब पुलिस एकेडमी फिल्लौर की डायरेक्टर अनीता पुंज आईपीएस द्वारा की गई जांच पड़ताल के पश्चात तथ्यों का कानूनी अध्ययन किए जाने के पश्चात ढिल्लो की बरखास्तगी के हुकम जारी हुए थे। युवती को नशे आदी बनाने और उससे दुष्कर्म करने के आरोपित डीएसपी दलजीत सिंह ढिल्लों को मंगलवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया। ढिल्लों को पंजाब पुलिस के काडंटर इंटेलीजेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

बता दें कि लुधियाना की रहनेवाली एक युवती ने आरोप लगाया था कि डीएसपी ने उसे नशे का आदी बना दिया और वह उससे दुष्कर्म करता था। इस पर काफी हंगामा हो गया था और विपक्षी दलों ने कैप्टन सरकार को निशाने पर ले लिया था। विपक्ष ने सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। कांग्रेस विधायकों ने भी मामले को बेहद गंभीर बताया था। युवती ने पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा समेत पांच विधायकों की मौजूदगी में कपूरथला में भी यह आरोप लगाए थे। उसने लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस व नेता विपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा की मौजूदगी में यह आरोप दोहराए। बता दें कि दलजीत सिंह पूर्व ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी है।

सुनीलराय कामरेड