BREAKING NEWS

राज्यसभा में विपक्ष के अमर्यादित आचरण पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- सदन में विपक्षी सदस्यों का आचरण शर्मनाक◾ IPL-13: स्टोइनिस की 21 गेंदों में 53 रनों की तूफानी पारी की बदोलत दिल्ली ने पंजाब के सामने 153 रनों का रखा लक्ष्य◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में संक्रमण से 455 और मरीजों की मौत, 20 हजार से अधिक नए मामलें◾रामविलास पासवान ICU में भर्ती, बेटे चिराग ने लिखा भावुक पत्र◾पांच राज्यों में कोरोना के 60 % मामलें सक्रिय, 52 प्रतिशत नए केस : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राज्यसभा में पास हुआ कृषि बिल असंवैधानिक और किसानों के खिलाफ : कांग्रेस◾कोविड-19 : उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 5809 नए मामलें की पुष्टि, 94 और मरीजों की मौत◾कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात◾राज्यसभा में कृषि बिल पास होने से नाराज विपक्ष उपसभापति के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव◾कृषि बिल पास होने पर बोले PM मोदी-आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक◾बिल पास होने पर बोले नड्डा, मोदी सरकार ने पिछले 70 वर्षों के अन्याय से किसानों को कराया मुक्त◾विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा में पास हुए केंद्र सरकार के कृषि बिल◾कृषि बिल को लेकर राज्यसभा में घमासान, TMC सांसद ने स्पीकर के आगे फाड़ी रूल बुक◾कृषि बिल को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हल्ला बोल, MSP को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है सरकार◾कृषि विधेयक को लेकर राहुल का सरकार पर तीखा वार : किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम बना’ रहे हैं मोदी◾पायल घोष के आरोपों पर NCW ने लिया संज्ञान, अनुराग कश्यप के खिलाफ मांगी शिकायत◾राज्यसभा में पेश हुआ कृषि विधेयक, केंद्रीय मंत्री बोले-बिल से किसानों के जीवन स्तर का होगा सुधार◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 92605 नए मामले दर्ज, संक्रमितो का आंकड़ा 54 लाख से अधिक ◾J&K में अंतरराष्ट्रीय सीमा घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किये ◾ आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर ! दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा संख्या 3 करोड़ 6 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

‘मर्दाना- कमजोरी’ के चलते युवक ने की अपने परिवार की हत्या, फिर की खुदकुशी

पंजाब के जिला मोगा स्थित कस्बा बाघापुराना के गांव नथुवाला-गर्बी में बीती रात एक 22 वर्षीय युवक ने संदिगध अवस्था में अपने ही परिवार के 6 लोगों को गोली मारकर हत्या कर दिया और इस हत्या के बाद उसने उसने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। इसी दौरान युवक ने अपने दादा को भी मारने के इरादे से गोलियां मारी, लेकिन वह सौभाग्य से बच गये जिससे गंभीर हालत में उनको फरीदकोट स्थित गुरू गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती  करवाया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की तफतीश में जुटी है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूरे परिवार को खत्म करके आत्महत्या करने वाले मृतक युवक का नाम संदीप सिंह उर्फ सन्नी बताया जा रहा है, जोकि परिवार का इकलौता बेटा था। मृतकों में सन्नी के माता-पिता-बहन-भांजी समेत दादी शामिल है। जबकि उसके दादा फरीदकोट स्थित मेडिकल अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे है। यह घटना रात 12 और 1 बजे के बीच की है। 

मृतकों में 80 वर्षीय दादी गुरदीप कौर, 60 वर्षीय पिता मनदीप सिंह और 58 वर्षीय माता बिंदर कौर समेत 30 वर्षीय बहन अमनजोत कौर शामिल है। जबकि 4 वर्षीय मासूम भांजी भी इस वारदात में मारी गई। इनके अलावा 81 वर्षीय बुजुर्ग गुरचरण सिंह गंभीर घायल है।  बताया जा रहा है कि मृतक युवक की कुछ दिनों पहले शादी के लिए मंगनी हुई थी, लेकिन युवक विवाह के लिए तैयार नहीं था। जबकि परिवारिक सदस्य उस पर शादी के लिए दबाव बना रहे थे। यह भी पता चला है कि सन्नी एक दिन पहले ही अपनी बहन और भांजी को उसके ससुराल स्थित गांव से घर लेकर आया था। 

दोषी युवक ने परिवार के साथ बैठकर रात को ही खुशनुमा माहौल में डिनर किया था, उस वक्त किसी को भी कोई शक ना हुआ कि यह उनकी आपसी आखिरी मुलाकात है और इस घटना को अंजाम देते समय दोषी ने अपने ही ब्याह के लिए तैयार कपड़े भी पहने थे। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में शोक विहुल माहौल के कारण सन्नाटा छाया हुआ है। जिस घर में यह घटना घटित हुई, वहां आलीशां कोठी बनी हुई है और जगह-जगह पर खून के धब्बे बिखरे हुए है, फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। मोके पर एच.पी.एस परमार, एसएसपी मोगा ओर स. जसपाल सिंह, डीएसपी वाघा पुराना अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ घटना का जायजा लेते दिखे। वह परिवार का इकलौता बेटा था। उसकी एक बहन की शादी फिरोजपुर के गांव शहजादी में हुई थी और एक अभी विदेश में रह रही है।

 सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि मृतक युवक संदीप सिंह शुक्रवार को ही अपनी बहन और भांजी को ससुराल से लेकर आया था। घटना का मुख्य कारण यह बताया गया है कि युवक शादी के लिए राजी नहीं था, लेकिन परिवार वाले उस पर दबाव बना रहे थे। यह  भी पता चला है कि पूरे परिवार की आर्थिक और सामाजिक दशा उच्च श्रेणी की थी और समस्त कुनबे का रूतबा प्रतिष्ठित लोगों में शामिल था। 

परिवार के पास 22 किले के करीब जमीन बताई जा रही है। हालांकि कत्ल और आत्महत्या के उपयोग में आने वाला रिवाल्वर किसी अन्य रिश्तेदार का बताया जा रहा है, जो मृतक ने कुछ दिन पहले चोरी करके हासिल किया था। इस बात का पूरा ब्यौरा मृतक ने वारदात को अंजाम देने से पहले डायरी के 19 पन्नों पर उकेरा है। फिलहाल पुलिस राइटिंग एक्सपर्ट की सहायता से इस जांच में भी जुटी है कि मृतक ने मरने से पहले समस्त इकरार नामे की लिखावट उसकी है या नहीं। गांववालों में संदिगध अवस्था के दौरान हुए इन कत्लों के कारण पूरी चर्चा है। किंतु स्पष्ट रूप से दबदबा होने के कारण खुलकर बोलने में लोग गुरेज कर रहे है। घटना का पता चलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोगा के सिविल अस्पताल ले जाए जा रहे हैं। घटना को लेकर पूरे गांव में शोक की लहर है।