BREAKING NEWS

खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾शिंदे के सीएम बनने पर दिग्विजय ने सिंधिया पर ली सियासी चुटकी ◾कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे... अगला नबंर किसका? नागपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकियां, सदमें में परिवार◾Rahul Gandhi Fake Video: BJP कार्यकर्ताओं पर होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस बोली- झूठ नहीं करेंगे बर्दाश्त! ◾महाराष्ट्र : व्हिप मान्यता को लेकर ठाकरे गुट ने सुप्रीमकोर्ट का किया रूख ◾Yogi Government 2.0: मुख्यमंत्री योगी ने सामने रखा रिपोर्ट कार्ड, बोले- ‘जो कहा सो किया’, आगे भी करते रहेंगे ◾'मैंने कहा था मैं वापस आऊंगा, लेकिन...', विधानसभा में बोले डिप्टी CM फडणवीस◾ असम : ईद पर इस्लामी संगठन ने मुसलमानों से बकरीद पर गाय की कुर्बानी नही देने का किया आग्रह ◾Sidhu Moose Wala: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ सबसे नजदीक से गोली मारने वाला शूटर! ◾आंध्र प्रदेश : PM मोदी बोले-आज़ादी का संग्राम कण-कण के त्याग, तप और बलिदानों का इतिहास ◾Delhi: भौंकने पर शख्स ने की पालतू कुत्ते की पिटाई.. मालिक पर भी किया लोहे के पाइप से हमला, जानें मामला ◾शिंदे के नेतृत्व वाला गुट मूल शिवसेना होने का दावा नहीं कर सकता : संजय राउत◾

पंजाब भर में लगेंगे 21 से 31 अगस्त तक रोजगार मेले

लुधियाना,  : कैप्टन सरकार ने किसानों के दो लाख रूपये तक के कर्ज माफी के ऐलान के बाद अब अपने दूसरे चुनावी वायदे बेरोजगारी को नौकरी देने की ओर कदम बढाना शुरू कर दिया है। जिसके तहत पंजाब भर के अलग अलग हिस्सों में 21 से 31 अगस्त तक रोजगार मेले लगाए जांएगे जिसमें पूरे विश्व भर से निजी कंपनियां युवाओं को उनकी योगयता के अनुसार नौकरियां देंगी। इसी प्रकार का दावा आज लुधियाना से कांग्रेस पार्टी के एमपी रवनीत सिंह बिट्टू ने पत्रकारों के समक्ष किया। एमपी बिट्टू ने दावा किया कि यह रोजगार मेले हर महीने जारी रहेंगे तथा हर घर नौकरी के वायदे का प्रथम कदम होगा।

एमपी बिट्टू ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा चुनाव मैनिफेस्टों में हर घर एक नौकरी देने का वायदा किया गया था। इसी वायदे के पहले कदम में सरकार द्वारा प्रदेश भर में रोजगार मेले लगाकर पचास हजार नौकरियां देने का लक्ष्य है। इन मेलों में पूरे वल्र्ड से निजी कंपनियां युवाओं को उनकी योगयात के हिसाब से नौकरी देंगी। इसके लिए युवाओं को संबंधित वेबसाइट पर जाकर अपनी योगयता के सर्टीफिकेट भरने होंगे। लुधियाना में 25 अगस्त को आईटीआई कालेज में यह मेला आयोजित होगा। जिसके बारे में पार्टी व सरकार स्तर पर प्रचार किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक युवाओं को नौकरियां मिल सके। यह अंत नहीं है। नौकरी न मिलने वाले को भत्ता मिलेगा तथा लगातार ऐसे मेले लगते रहेंगे।

इस मौके बिट्टू ने अकालियों द्वारा तरनतारन के पुलिस थाना चोहलां साहिब में घेराव करने बारे कहा कि असल में यह उस पूंछ की तरह है जोकि अभी सीधी नहीं हुई है। इनके दिमाग पर अभी सत्ता का भूत सवार है तथा यह वहीं गुंडागर्दी कर रहे है जोकि अपने दस साल के शासनकाल में करते आ रहे है। इन पर कार्रवाई करने पर यह बदलखौरी का शोर मचाते है लेकिन कानून इनसे सखती से निपट रहा है। छह महीने में इनका ताकत भूत उतर जाएगा।

डीजल पैट्रोल के दामों में लगातार बढौत्तरी के संबंधी एमपी ने कहा कि यूपीए सरकार के समय कच्चे तेल की कीमतें बढने के कारण रेट बढाना मजबूरी होती थी लेकिन पिछले लंबे समय से लगातार कच्चे तेल की कीमतें कम हो रही है तथा केंद्र सरकार को डीजल-पैट्रोल सैस से हजारों करोड का फायदा हो रहा है। प्रधानमंत्री का कहना है कि यह पैसा सडकों के सुधार पर इस्तेमाल हो रहा है लेकिन इसकी असलियता मोगा फिरोजपुर रोड के निर्माण कार्य से साफ हो रही है, जहां पिछले छह साल से निर्माण पूरा नहीं हो सका है। वह रोजाना बढ रही कीमतों में वृद्धि लेकर प्रधानमंत्री व पैट्रोलियम मंत्री को चिट्ठी लिखेेंगे क्योंकि ऐसी आंशका है कि यह निजी कंपनी रिलायंस आदि को लाभ देने के लिए हो रहा है।

गोरखपुर में बच्चों की मौत बारे एमपी ने कहा कि वह योगी का बेहद सत्कार करते है तथा पार्लियमेंट में वह इन मुद्दों को घंटों बोलते थे लेकिन अब वह सीएम बनने के बाद वह इन बातों को भूल गए कि वह खुद किसी पर आरोप लगाते रहे है। अब वो रो कर खुद को निर्दोष करार दे रहे है। जोकि आरएसएस की ट्रैनिंग है। इसके लिए योग को माफी मांगनी चाहिए ताकि आगे से सुधार हो। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए कि इसमें क्या गडबडझाला चल रहा था। आखिर कपंनी को बकाया क्यों नहीं मिला। इसमें कोई सियासत नहीं है। पार्लिमेंट में इस पर पीएम से जवाब मांगेगे क्योंकि छोटी सी बात पर ट्वीट करने वाले पीएम अब तक चुप्पी साधे हुए है तथा उन्हें भी मासूम बच्चों की मौत पर माफी मांगनी चाहिए।

उधर, सरकारी स्कूल में पौधारोपण के बाद एमपी ने कहा कि हमें अपना वातावरण को ठीक करना होगा। यह बीमारियों का कारण है। यदि नहीं होगा तो मुश्किल आएगी। आज स्कूल में वन महोत्सव पर पौधे लगाने आए है। मुखयमंत्री के निर्देशानुसार वन विभाग के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत द्वारा पंजाब भर में पौधे लगाए जा रहे है ताकि प्रदूषण का प्रभाव कम किया जा सके। आने वाली पीढी को बीमारियों से बचाया जा सके व विरासत को संभाला जाए। स्कूली बच्चों को इसमें अधिक जागरूकता देनी चाहिए।

- सुनीलराय कामरेड