BREAKING NEWS

ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾जो बाइडन के शपथ लेने के बाद चीन ने ट्रंप को दिया झटका, प्रशासन के 30 अधिकारियों पर लगायी पाबंदी ◾आज का राशिफल (21 जनवरी 2021)◾PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई ◾केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर किसान नेताओं का रुख सकारात्मक, बोले- विचार करेंगे ◾लोकतंत्र की जीत हुई है : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले भाषण में कहा ◾जो बाइडेन बने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति ◾कमला देवी हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर रचा इतिहास ◾सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने के लिए तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर◾कृषि कानूनों पर रोक को तैयार हुई सरकार, अगली बैठक 22 जनवरी को◾TMC कार्यकर्ताओं ने रैली में की विवादित नारेबाजी, नारे से तृणमूल ने खुद को किया अलग◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब में हत्याकांडों से अल्संखयक कर रहे है खुद को असुरक्षित महसूस : आयोग

लुधियाना : पंजाब राज्य अल्पसंख्यक कमीशन के चेयरमैन मुनव्वर मसीह ने यहां प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस प्रमुख से विशेष बैठक उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कमीशन अल्पसंख्यकों के सर्वपक्षी विकास के लिए यत्नशील है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों हुए हमले के कारण प्रसिद्ध समाज सेवक और पास्टर सुल्तान मसीह के कातिलों को जल्द ही काबू करने के लिए प्रशासन द्वारा भरोसा दिया गया है।

लुधियाना के पास्टर सुल्तान मसीह हत्याकांड की जांच के लिए अल्पसंखयक आयोग पंजाब का एक शिष्टमंडल आज लुधियाना के सर्किट हाउस में पहुंचा तथा यहां पर पुलिस कमिश्नर सहित जांच अधिकारियों व पीडित परिवार के साथ मुलाकात की। इस मौके पर आयोग के चेयरमैन मुनव्वर मसीह ने पास्टर हत्याकांड में पुलिस की जांच बारे कहा कि जब तक दोषी पकडे नहीं जाते, तब संतुष्टि कैसे हो सकती है लेकिन आयोग ने पुलिस कमिश्नर के दोषियों की जल्द गिरफतारी के बारे में दिये भरौसे पर अपना विश्वास व्यक्त किया।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अल्प संखयक आयोग पंजाब के चेयरमैन ने कहा कि उन्होंने आज पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके से इस हत्याकांड के बारे में पूरी तरह से बातचीत की है तथा पुलिस कमिश्नर ने आयोग को बताया कि पुलिस इस हत्याकांड की जांच में बार्डर लाइन पर है तथा जल्द ही आरोपियों को गिरफतार कर लिया जाएगा। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि यदि केवल जांच ही होती रहे और बताया न जाए, तब तक संतुष्ट नहीं। जब दोषी पकडे जाएंगे तो ही आयोग संतुष्ट होगा। इस केस की सीबीआई जांच बारे चेयरमैन ने कहा कि जब पुलिस इस बात को महसूस करेगी कि वह इस केस को हल नहीं कर सकती तो आयोग अगले एक्शन के बारे में देखेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में पिछले दिनों से हुए हत्याकांडों से लोगों में भारी रौष है तथा अल्संखयक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है। जब तक दोषी पकडे नहीं जाते, तब तक विश्वास बहाल होना मुश्किल है। आज विशेष तौर आयोग ने मीटिंग करके दोषियों को जल्द गिरफ्तारी की मांग की है तथा पुलिस ने जल्द दोषियों की गिरफतारी का भरौसा दिलाया है। आयोग चेयरमैन ने कहा कि दोषियों की गिरफ्तारी से पंजाब सरकार व पुलिस का कद उंचा होगा। आयोग ने अल्पसंखयक समुदाय के लोगों को भरोसा दिलाया कि उन्हें पंजाब में किसी से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि पंजाब सरकार हर समय उनके साथ है तथा किसी प्रकार की घटना पर सरकार व प्रशासन तत्काल कार्रवाई करके कदम उठाता है व उन्हें इंसाफ देता है।

चेयरमैन ने पिछले समय में पंजाब में हुए हत्याकांडों पर दुख जताते हुए कहा कि पुलिस व प्रशासन सहित सरकारों से इस बात को देखने व सोचने की जरूरत है कि सही कातिल को पकड कर सलाखों के पीछे भेजा जाए, तभी लोगों का विश्वास बहाल होगा। आयोग इस बारे में आवाज सरकार व हर जगह पहुंचाने में पूर्ण तौर पर समर्थ है। लॉ एंड आर्डर के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आयोग की जांच के तहत पुलिस कमिश्नर द्वारा पास्टर हत्याकांड के दोषियों की गिरफतारी के निकट पहुंंचने की बात कहते हुए दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही है, उसके अनुसार लॉ एंड आर्डर सही है।

- सुनीलराय कामरेड