BREAKING NEWS

दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾

लुधियाना शाहीन बाग में तीसरे दिन भी केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त रोष प्रदर्शन

लुधियाना : केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से नागरिकता संशोधन कानून बनाने के बाद से देशभर में आंदोलन चल रहे हैं पंजाब के शहर लुधियाना कि दाना मंडी में भी शाहीन बाग के नाम से केंद्र सरकार के खिलाफ शुरू किया गया प्रदर्शन आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया। आज गोल्डन बिहार कालोनी से अध्यक्ष मुहम्मद निजामुद्दीन, नाजिर हुसैन, कौसर अली, अब्दुल्ला फिरोज आलम, शमशाद अली, शमशाद अंसारी, मुनीर आलम, अब्दुल हकीम साहब , मुहम्मद शेख अशरफ, मास्टर मुहम्मद फिरोज की अगुवाई में हजारों लोग शाहीन बाग पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने कहा कि भारत देश की धर्म निरपेक्षता के साथ केंद्र सरकार को खिलवाड़ नहीं करने देंगे। शाही इमाम ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत के संविधान की धर्म निरपेक्षता के खिलाफ एक साजिश है जिससे कोई भी भारतीय सहन नहीं करेगा अपने बयान के दौरान शाही इमाम ने 16 फरवरी को मालेरकोटला में पंजाब की विभिन्न संघर्षशील जत्थेबंदियों की ओर से होने वाले विशाल रोष रैली का समर्थन करने का ऐलान किया। 

शाही इमाम ने कहा कि 16 फरवरी को प्रदेश भर से हजारों मुसलमान मालेरकोटला में केंद्र सरकार के खिलाफ होने वाली रैली में पहुंचे। शाही इमाम ने यह भी स्पष्ट किया कि लुधियाना में शाहीन बाग का धरना 16 की मालेरकोटला रैली के बावजूद चलता रहेगा। शाही इमाम ने कहा कि जो भी संप्रदायिक ताकते देश की एकता और अखंडता के लिए जन आंदोलन कर रहे लोगों को सरकार के बल पर डराना चाहती हैं वह कान खोल के सुन ले कि हम ऐसी किसी भी ताकत से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह देश आजाद है यहा आजादी की बात करना हर एक भारतीय का हक है। 

उल्लेखनीय है कि कल की तरह आज भी बड़ी संख्या में महिलाएं शाहीन बाग लुधियाना पहुंची थी नन्हे-मुन्हे बच्चों ने कौमी एकता के नारे लगाए और हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, दलित भारत के हैं यह 5 सिपाही जैसे लोकप्रिय नारे चारों और सुनाई देते रहे।  शहर के विभिन्न इलाकों से पहुंचे प्रदर्शनकारियों के लिए आज दोपहर का लंगर साबरी जामा मस्जिद, दाना मंडी लुधियाना के इमाम मौलाना मुहम्मद अशरफ राजा, मुफ्ती शहाबुद्दीन कादरी, कारी जयुदीन ने लगाया गया। आज के प्रदर्शन को बामसैफ के जय सिंह, राजिंदर कुमार, लिबरल पार्टी के डाक्टर एस.डी. वालिया, जोगिंदर राय, मुहम्मद मुस्तकीम अहरार, कनीज फातिमा खातून ने भी संबोधन किया। 

- रीना अरोड़ा