BREAKING NEWS

कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾

पैट्रोल बम समेत 5 शख्सों को किया काबू

लुधियाना-श्री मुक्तसर साहिब : डेरा प्रमुख राम रहीम भले ही बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जा चुके है, किंतु उनकी गिरफतारी उपरांत हिंसा का हिस्सा बने डेरा प्रेमियों को दबोचने का सिलसिला जारी है। डेरा प्रेमियों द्वारा श्री मुक्तसर साहिब स्थित कस्बा मलौट और आसपास के 5 स्थानों पर लगाई गई आग और हिंसक घटनाओं को लेकर मलौट सिटी, गांव कब्रवाला, लखोवाली, लांबी और जीआरपीएफ अबोहर द्वारा अब तक 96 शक्की व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इनमें से पुलिस ने ऐसे 5 शख्सों को गिरफतार किया है, जिन्होंने सीबीआई की अदालत द्वारा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की सूचना मिलते ही हिंसा में अपना योगदान दिया था। इस संबंध में डिप्टी कमीश्रर सुमित जारंगल की उपस्थिति में एसएसपी सुशील कुमार ने पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार को भड़की हिंसा में मलौट रेलवे स्टेशन और बुर्ज सिधवां समेत अबोहर रोड़ पर पैट्रोल पंप को आग लगाने वाली घटनाओं के तहत पुलिस ने चौकसी का उपयोग किया था।

इस संबंध में मलौट के एसएसपी दविंद्र सिंह बराड़, बहादुरगढ़ कमांडो बटालियन से पहुंचे एसपी प्रीतपाल सिंह थिंद की अध्यक्षता में पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल करने की कार्यवाही के दौरान मुख्य अधिकारी बलकार सिंह की अगुवाई में पुलिस पार्टी ने नाकाबंदी के तहत उपरोक्त घटनाओं के जिम्मेदार व्यक्तियों को गिरफतार किया है। इन व्यक्तियों में अनिल कुमार, पुत्र सुजान सिंह निवासी अजीत नगर मलौट, कुलदीप सिंह पुत्र बलदेव सिंह सूरज नगर मलौट और सतपाल पुत्र सूरज राम सराभा नगर गली न. 8 मलौट को काबू किया है।

सिटी मलौट के मुख्य अधिकारी इंसपेक्टर बूटा सिंह की अगुवाई में पुलिस ने हरचरण सिंह पुत्र जसवंत सिंह इलाका गिलज वेला और गौरखनाथ पुत्र कुंदनलाल निवासी खानेकी डाब को गिरफतार कर लिया है। अधिकारियों ने कहा कि अमनकानून पूरी तरह नियंत्रण में है। उन्होंने लोगों को पुलसि प्रशासन का सहयोग देने की अपील करते हुए आपसी भाईचारा बनाए रखने को कहा है।

- सुनीलराय कामरेड