BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटे जाएंगे उपकरण ◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

इज्जत की खातिर कुर्बान कर दी अपनी और गर्भवती बीवी की जिंदगी

लुधियाना- जगराओं  : पंजाब की फितरत कहें या मौजूद लोगों के दिल-दिमाग में अनख का सवाल की वह इज्जत की खातिर कुछ भी कर गुजरने में गुरेज नहीं करते। ऐसा ही एक वाक्य लुधियाना-मोगा रोड़ पर स्थित जगराओं मंडी के नजदीक गांव डल्ला में गत देर रात दंपति ने रस्सी से फंदा लगाकर अपने घर में ही खुदकशी कर ली। घटना का पता सुबह उस समय चला जब मृत्क की मां जसविंद्र कौर ने उठकर देखा। जसविंद्र कौर के शोर मचाने पर आस पडोस के लोग इक्कठे हुए तो उन्होने गांव के सरपंच को सूचित किया और पुलिस को सूचना दी। थाना हठूर के प्रभारी राजेश शर्मा मौके पर पंहुचे और उन्होने दोनो के शव उतार कर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल जगराओं पहुंचाए। जानकारी के अनुसार गुरदीप सिंह ( 30 वर्ष ) पुत्र शिंदरपाल सिंह ने अपनी पत्नी हरमीत कौर ( 25 वर्ष ) के साथ एक ही रस्सी से पंखे की हुक के साथ लटक कर खुदकशी कर ली है। दोनों की शादी करीब एक वर्ष पहले ही हुई थी। हरमीत कौर 7-8 महीने की गर्भवती थी। गुरदीप सिंह और उसका पिता शिंदरपाल सिंह दोनों ट्रक ड्राइवरी करते थे। इस समय शिंदरपाल सिंह गाडी के चक्कर लगाने के लिएओ बाहर गया हुआ था।

इसका छोटा भाई कुछ समय पहले दुबई गया था और दो बहने शादीशुदा हैं। उनमें से एक मनदीप कौर की उसके ससुराल से अनबन थी और वह गांव डल्ला में ही रह रही थी। घटना के दिन दंपति और उनकी मां जसविंद्र कौर ही घर में थे। घरेलू प्रेशानी के चलते घर में अक्सर झगडा रहता। उसी कारन मानिसक प्रेशानी के चलते गुरदीप सिंह ने अपनी पत्नी हरमीत ाकैर के साथ यह कदम उटा लिया और जीवन लीला समाप्त करली। कर्ज से परेशान था मेरा पुत्र-इस मौके मृत्क गुरदीप सिंह की मां जसविंद्र कौर ने कहा भले ही हमारे पास जमीन नहीं थी लेकिन हमारे उपर 12 लाख के करीब का कर्ज था। जिस कारण गुरदीप सिंह परेशान रहता था। उसी परेशानी में उसने यह कदम उठा लिया।

क्या कहना है थाना प्रभारी का-इस संबध में थाना हठूर के प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि मृत्क गुरदीप सिंह का 10 पन्नों का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें उसने कहा कि उसकी बहन मनदीप कौर का चाल चलन ठीक नहीं था और उसके लुधियाना के एक व्यक्ति के साथ संबध थे। जिस कारन उसकी गांव में बदनामी हो रही थी। वह और उसकी पत्नी मनदीप कौर को समझाकर थक चुके हैं। वह किसी रास्ते पर नहीं आ रही। जिसके चलते हो रही बदनामी के कारन वह अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहे हैं। सुसाइड नोट के आधार पर मृत्क गुरदीप सिंह के साला व हरमीत कौर के भाई बलजिंद्र सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी गांव दधाहूर के बयान पर मनदीप कौर के खिलाफ दंपति को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में धारा 306 तहित थाना हठूर में मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रबारी अनुसार फिलहाल मृत्क पर किसी तरह के कर्ज की कोई बात सामने नहीं आई कि जिसके चलते उसने यह कदम उठाया हो।

- सुनीलराय कामरेड