BREAKING NEWS

आज का राशिफल (28 फरवरी 2021)◾गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव रविवार को, 3.04 करोड़ मतदाता मताधिकार का करेंगे इस्तेमाल◾कांग्रेस कमजोर हो रही है, मजबूत करने के लिए एक साथ आये : असंतुष्ट नेताओं ने कहा ◾राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से नहीं, जम्मू-कश्मीर राज्य के लिए लड़ाई जारी रखूंगा : आजाद ◾पश्चिम बंगाल ओपिनियन पोल : टीएमसी को 156, भाजपा को 100 सीटें मिलने का अनुमान◾भाजपा बंगाल में जीती तो अगली बार एक चरण में सुनिश्चित करेंगे विधानसभा चुनाव: दिलीप घोष◾भाजपा बंगाल में जीती तो अगली बार एक चरण में सुनिश्चित करेंगे विधानसभा चुनाव: दिलीप घोष◾निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की 1 डोज की कीमत होगी 250 रुपये, सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण मुफ्त ◾लंबे समय बाद कांग्रेस में एकजुट नजर आई, एक हेलीकॉप्टर में सवार हुए गहलोत- पायलट ◾PM इमरान खान ने सीजफायर समझौते का किया स्वागत, कहा- “अनुकूल वातावरण” बनाने की जिम्मेदारी भारत की◾आजाद की सभा में जुटे 'G23' के नेता, कपिल सिब्बल बोले- सच्चाई है कि कांग्रेस कमजोर हो रही है◾तमिलनाडु चुनाव : भाजपा-अन्नाद्रमुक में सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू, CM पलानीस्वामी से किशन रेड्डी ने की मुलाकात ◾सीमा पर सीजफायर है पर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के अभियान जारी रहेंगे : भारतीय सेना ◾चीन जानता है कि प्रधानमंत्री ‘डरे हुए हैं', जमीन वापस नहीं ले पाएंगे और समझौता करेंगे : राहुल गांधी ◾बंगाल चुनाव पर बोले प्रशांत किशोर, '2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना'◾ गाजीपुर बॉर्डर : गर्मी बढ़ते ही बेहद कम हुई आंदोलनकारी किसानों की संख्या, भाकियू ने दिया ये बयान ◾रविदास जयंती के मौके पर प्रियंका गांधी पहुंची काशी, पैदल चल जन्मस्थान मंदिर में मत्था टेका◾बंगाल में बुआ VS बेटी की जंग, 'नवरत्नों' के सहारे BJP का ममता दीदी पर तंज◾गुजरात के अहमदाबाद, सूरत समेत चार प्रमुख शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू 15 दिन के लिए बढ़ाया गया ◾बंगाल चुनाव : BJP के चुनावी रथों में तोड़फोड़, पार्टी ने TMC पर लगाया आरोप◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बठिंडा केंद्रीय जेल में भिड़े गैंगस्टर, बंबीहा गुट समर्थक ने विक्की गोंडर समर्थक गैंगस्टर की की दोनों टांगे और हाथ तोड़े , पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी

लुधियाना-बठिंडा : पंजाब की बठिंडा स्थित हाई सिक्योरिटी केंद्रीय जेल में 302 के मामले में सजायाफता कुख्यात गैंगस्टर नवदीप सिंह चटठा को दूसरे गैंगस्टर के समूह के सदस्यों ने बुरी तरह मारपिटाई की है। तेज हथियारों से एक शख्स को काट डाला। इसी बीच जख्मी गुट के समर्थकों ने पुलिस के सामने देख लेने का चेलेंज भी दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस को जब इस घटना का पता चला तो जख्मियों को तुरंत सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। खून से लथपथ गैंगस्टर को गंभीर चोटे लगने की खबर है। उसके सिर और टांगों पर काफी खून बह रहा था। बताया जा रहा है कि यह वन क्लास का गैंगस्टर है और इसपर पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कई मामले अलग-अलग थानों में दर्ज है।  यह घटना रविवार की है। खबर लिखे जाने के दौरान पता चला है, गैंगस्टर नवदीप को गंभीर हालत देखते हुए उसे फरीदकोट मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

बताया जाता है कि जेल में ही बंद जालंधर निवासी गैंगस्टर राहुल सूद  और अजय कुमार गैंगस्टर च_ा की सेल के लोहे की पत्तारियां तोडक़र अंदर घुस गए हो गए और सेल में सो रहे च_ा पर अचानक बोल दिया। शोर-शराबा होने पर जेल में तैनात सीआरपीएफ जवान व जेल सुरक्षा कर्मी दौडक़र वहां पहुंचे और खून से लथपथ गैंगस्टर च_ा को हमलावरों से छ़ुड़ाया। सूत्रों के मुताबिक (विक्की गौंडर ग्रुप से संबंधित) घायल गैंगस्टर च_ा की मेडिकल लीगल रिपोर्ट (एमएलआर) बनाकर संबंधित थाना कैंट को भेजी गई किंतु गैंगस्टर ने पुलिस के पास बयान दर्ज करवाने से इंकार कर दिया, फिलहाल थाना कैंट पुलिस ने जेल सुपरिटेंडेंट की तरफ से भेजी गई शिकायत के आधार पर राहुल सूद और फरीदकोट निवासी गैंगस्टर अजय सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। यह भी पता चला है कि गैंगस्टर नवदीप सिंह च_ा के खिलाफ हत्या, लूटपाट, मारपीट के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है। हमला करने वाले (बंबीहा ग्रुप से संबंधित) गैंगस्टर राहुल सूद व अजय सिंह पर हत्या, मारपीट, लूटपाट समेत कई संगीन मामले दर्ज है। दोनों आरोपितों से जेल में बीती 20 अप्रैल को मोबाइल फोन मिलने पर केस दर्ज हुआ था। इससे पहले भी चार बार इन दोनों गैंगस्टरों से मोबाइल फोन बरामद हो चुके है।

जेल सुपरिटेंडेंट मंजीत सिंह ने बताया कि रविवार की सुबह सेल खुलने पर तीनों गैंगस्टर चाय नाश्ता करने के बाद अपने-अपने सैल में चले गए। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर च_ा अपने सैल में जाकर सो गया, जबकि गैंगस्टर राहुल सूद और अजय कुमार ने सैल में बनी लोहे की खिडक़ी से लोहे की पत्तरियां तोडक़र च_ा के सैल में दाखिल हुए और अचानक सोते हुए च_ा पर हमला कर दिया।  चीखने चिल्लाने की आवाज सुनने के बाद सैल के बाहर तैनात सीआरपीएफ व सुरक्षा कर्मियों ने अंदर जाकर उसे बचाया और तुरंत उपचार के लिए जेल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

गैंगस्टर च_ा का इलाज करने वाले डाक्टरों के अनुसार हमला बहुत बुरे तरीके से किया गया है। उसकी दोनों टांगों के अलावा दो हाथों की सात से आठ हडिड्यां तोड़ दी गई हैं। उसके सिर पर भी गहरी चोटे है। इसके चलते गैंगस्टर च_ा को इलाज के लिए अब फरीदकोट मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया है।

- सुनीलराय कामरेड