BREAKING NEWS

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾MSME और किसानों को राहत देने के लिए मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये बड़े अहम फैसले ◾घरेलू उड़ानों में खाली रखें बीच की सीट अन्यथा एयरलाइन्स करें सुरक्षात्मक उपकरण की पूरी व्यवस्था : DGCA ◾लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

होनेस्टी अवार्ड से गुरू सिद्धू हुए सम्मानित

लुधियाना-फरीदकोट : 19 सितंबर से शुरू हुआ 5 दिवसीय बाबा फरीद आगमन पर्व शनिवार को विशाल नगर कीर्तन के दौरान सूफियाना रंग बिखेरता और हजारों श्रद्धालुओं को गुरूबाणी के रंग में रंगता संपन्न हो गया। यह नगर कीर्तन टिल्ला बाबा फरीद से शुरू हुआ और 5 घंटो के उपरांत गुरूद्वारा गोदड़ी साहिब पहुंचा, जिसमें पंजाब भर के धार्मिक -सामाजिक और खेल संस्थाओं समेत लाखों संगत ने हिस्सा लिया। गुरू ग्रंथ साहिब जी के ताबियों की अध्यक्षता में पंज प्यारों ने अगुवाई में निकाले गए इस नगर कीर्तन में जहां स्कूली बच्चों ओर बैंड टीमों ने हिस्सा लिया वही प्रबंधक कमेटी द्वारा अलग-अलग सम्मानित शख्सियतों को खुली गाड़ी में बिठाकर शामिल किया गया।

गुरूद्वारा गोदड़ी साहिब में हुए समागम के दौरान मुख्य मेहमान बीबी इंद्रजीत कौर, मुख्य सेवादार भगतपूर्ण सिंह पिंगलवाड़, महंत काहन सिंह, सेवापंथी सम्प्रदाय और इंद्रजीत सिंह खालसा चेयरमैन बाबा फरीद विदयक और धार्मिक संस्था द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी और मौजूदा कैबिनेट मंत्री पंजाब स. नवजोत सिंह सिद्धू को होनेस्टी अवार्ड और परमजीत सिंह नाभा को भगत पूर्ण सिंह अवार्ड से सम्मानित किया गया। दोनों शख्सियतों को एक-एक लाख रूपए की राशि के अतिरिक्त यादगरी चिन्ह और प्रशंसा पत्र भी दिए गए।

बाबा फरीद सोसायटी द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू को ईमानदारी से काम करने के लिए यह ईनाम दिया गया है जबकि परमजीत सिंह को पिछले 20 साल के दौरान हुई दुर्घटनाओं में लोगों को अस्पताल पहुंचाने की सेवा के लिए दिया गया है। स. सिद्धू ने कहा कि बाबा फरीद की धरती पर मिला सम्मान उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धि है। इस सम्मान में मिली एक लाख रूपए की राशि में अपनी जेब से एक लाख अतिरिक्त डालकर देा लाख रूपए सूफी गायक इदुशरीफ को देने का ऐलान किया है। जिक्रयोग है कि सूफी गायक इदुशरीफ लंबे अर्से से बीमार चल रहे है और आर्थिक तंगी के कारण उनके इलाज में परिवार को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

- सुनीलराय कामरेड