BREAKING NEWS

नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾

पंजाब

घोर कलयुग : मोगा में डेढ़ साल की मासूम बच्ची से 65 वर्षीय बुजुर्ग ने किया दुष्कर्म

लुधियाना-मोगा : पंजाब के जिला मोगा स्थित गांव चिरागशाह में बीती शाम एक शख्स द्वारा डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म जैसे गुनाह करने का मामला सामने आया है। पीडि़त बच्ची की मां चिरागशाह के नजदीक लगते गांव वाजे की है। जोकि अपनी बच्ची के साथ अपने नानके घर में चिरागशाह में आई हुई थी और बीती शाम से ही घर से लापता बताई जा रही थी। परिवारिक सदस्यों ने इसके बारे में सूचना संपर्क पुलिस स्टेशन को दी तो पुलिस ने जांच के दौरान अधेड़ उम्र के शख्स को बच्ची समेत काबू किया। फिलहाल पीडि़त बच्ची मोगा के सिविल अस्पतााल में जेरे-इलाज है। पुलिस स्टेशन कोट ईसे खां की पुलिस ने दोषी शख्स के खिलाफ जबरजनाह करने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कस्बा कोटईसे खां के निकटवर्ती गांव में बुधवार रात एक डेढ़ साल की बच्ची से 65 साल के पड़ोसी ने शराब के नशे में दुष्कर्म कर डाला। पीडि़त परिवार व ग्रामीणों को जब पता चला तो उन्होंने आरोपित को पीट-पीटकर लहूलुहान कर डाला। बाद में पुलिस ने आरोपित को लोगों के चंगुल से मुक्त करवा हिरासत में ले लिया। 

दूसरी तरफ जब पुलिस ने आरोपित को पकडऩे के 14 घंटे बाद भी कोई केस दर्ज नहीं किया तो लोग और भडक़ गए। उन्होंने कोटईसे खां चौक में पुलिस के खिलाफ ही धरना दे दिया। इस दौरान धरनाकारियों की कुछ राहगीरों से बहस व झड़प भी हुई। एक राहगीर से मारपीट व माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उनको शांत किया। 

मोगा के निकट रहने वाली डेढ़ साल की बच्ची बुआ के पास गांव आई हुई थी। बुधवार शाम बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इसी बीच आरोपित भजन सिंह बुजुर्ग उसे खाने-पीने की चीजें दिलाने के बहाने वहां से ले गया। बच्ची के घर में न दिखाई देने पर परिवार ने आसपास बच्ची की तलाश शुरू कर दी। दो-तीन घंटे की तलाशी के बाद बच्ची नहीं मिली तो पुलिस को सूचित किया। बच्ची को ढूंढते हुए लोग जब गांव के बाहर पहुंचे, तो उन्होंने बुजुर्ग को नग्न अवस्था में देखा और बच्ची उसके पास ही लहुलुहान पड़ी थी। इस पर गुस्साए लोगों ने आरोपित को बुरी तरह पीटा। 

उधर, दर्द से कराहती बच्ची को परिजन कोटईसे खां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। वहां मौजूद चिकित्सकों ने पीडि़त का इलाज इसलिए शुरू नहीं किया। उन्होंने तर्क दिया कि वहां कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं थी। लगभग आधा घंटे के बाद थाने से महिला पुलिस मुलाजिम बुलाई गई, तब बच्ची का इलाज शुरू किया गया। प्राथमिक उपचार देने के बाद पीडि़त बच्ची को मोगा सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। थाना प्रमुख दविंदर प्रकाश ने बताया है कि हिरासत में लिए गए आरोपित बुजुर्ग के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। 

घटना का पता लगते ही मोगा हलके के विधायक डॉ हरजोत कमल ने अस्पताल में जाकर बच्ची के परिवारवालों से हमदर्दी प्रकट की। 

स्मरण रहें कि 2 जून को जालंधर के रमामंडी में शराब के नशे में एक व्यक्ति ने 8 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म कर डाला था। यहां भीड़ ने उसे पुलिस के सामने ही पीट-पीट कर मार डाला था। तमाम दावों के बावजूद पुलिस प्रशासन ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम रहा है। इसी कारण लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ रहा है।

सुनीलराय कामरेड