BREAKING NEWS

कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना, जानिये इस ट्रेन की खासियतें ◾PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी एक रूप अनेक' कार्यक्रम का किया शुभारंभ◾

ब्लू व्हेल गेम की अंतिम टास्क के दौरान आत्महत्या कर रही लड़की को जालंधर में बचाया गया

लुधियाना-जालंधर : देशभर में खतरनाक खेल ब्लू व्हेल गेम के जहां अनगिनित नौजवान और बच्चे तेजी से शिकार हो रहे है वही आज जालंधर केंट के नजदीक पड़ते धन्नोवाली रेलवे फाटक पर रेलवे ट्रैक पर एक नौजवान युवती को लोगों ने खुदकुशी करते हुए रोक लिया। जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने जा रही यह लड़की ब्लू व्हेल गेम का निवाला बनने जा रही थी। बताया यह जा रहा है कि ब्लू व्हेल गेम का आगामी शिकार होने वाली यह लड़की गेम के आखिरी पड़ाव और आखिरी टास्क के तहत ट्रेन के आगे छलांग लगाकर खुदकुशी करने जा रही थी, जिसको वक्त रहते उपस्थित लोगों के चौकन्ने रहते बचा लिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धन्ने वाली फाटक के नजदीक आज सुबह उस समय हलचल पैदा हो गई जब एक अंजान नौजवान युवती को स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक पर इधर-उधर घूमते देखा। बताया यह जा रहा है कि यह लड़की टे्रन की इंतजार में इधर-उधर देख रही थी कि अचानक ट्रेन के आगे छलांग लगाने के इरादे से यह कूदी कि समय रहते लोगों ने उसे बचा लिया। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि यह लड़की ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार 18 वर्षीय युवती रेल पटरी के पास घूमकर जब खुदकुशी करने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रही थी तो रेलवे गार्ड ने शोर मचाया तो पास से ही गुजर रहे दो युवकों ने उसे बचा लिया। बचाए जाने उपरांत युवती ने उन युवकों पर भड़कते हुए कहा कि मुझे क्यों बचाया, मुझे मर जाने दो.. मेरी गेम को खराब ना करों.. जब पत्रकारों ने उस युवती से उसके परिवार के बारे में पूछा तो वह मीडिया पर ही भड़क गई।

जब बचाई गई युवती को संपर्क पुलिस स्टेशन ले जाया गया तो उसने कोई अन्य कहानी बता दी। पुलिस को दिए गए बयान के मुताबिक युवती संगलसोहल की रहने वाली नवप्रीत है। उसने बताया कि वह एक निजी स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा है और उसकी बड़ी बहन कुछ दिन पहले ही स्टडी विजा पर विदेश चली गई है। पर वह स्वयं पढ़ाई में कमजोर है जबकि उसकी बहन पढऩे में काफी होशियार है। नवप्रीत ने पुलिस को यह बताया कि हाल ही में हुए पेपर के दौरान उसके नंबर कम आए थे, नतीजा आने पश्चात वह काफी परेशान रहने लगी, आज धन्नेवाली फाटक के पास पहुंची और इधर-उधर घूमने लगी।

इस दौरान लेागों ने उसकी हरकत को देख गाड़ी के नीचे आने से बचा लिया। इस मामले में जीआरपी एसएचओ बलदेव सिंह रंधावा ने कहा कि युवती ने स्वयं ही नंबर कम आने के कारण रेलवे फाटक के पास गई थी। युवती के मुताबिक वह दिमाग हलका करने के लिए वहां घूम रही थी। फिलहाल लोगों का कहना है कि मानसिक तौर पर परेशान रहने वाली युवती रेलवे फाटक के पास घूमने क्यों आएंगी? पुलिस तफतीश में लगी है।

- सुनीलराय कामरेड