BREAKING NEWS

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों को एक और 'स्वतंत्रता संग्राम' मानें : केजरीवाल ◾अयोध्या मामला : मध्यस्थता समिति ने न्यायालय में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी ◾राहुल गांधी ने कहा- भूख सूचकांक में भारत का लुढ़कना मोदी सरकार की घोर विफलता◾श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जानी जाएगी जम्मू-कश्मीर की चेनानी-नासरी सुरंग : नितिन गडकरी ◾वोट की खातिर लोकलुभावन वादों से बचें राजनीतिक दल : वेंकैया नायडू ◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- 5 साल में घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे◾देवेन्द्र और नरेन्द्र महाराष्ट्र में विकास के दोहरा इंजन हैं : PM मोदी◾TOP 20 NEWS 16 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या विवाद मामले पर सुनवाई पूरी, SC ने फैसला रखा सुरक्षित ◾PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति आती है नजर ◾अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका का केंद्र पर तंज, कहा-विश्व बैंक के बाद IMF ने भी दिखाया सरकार को आईना◾साक्षी महाराज बोले- 6 दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण◾महाराष्ट्र रैली में PM मोदी ने कहा-राष्ट्र निर्माण का आधार हैं सावरकर के संस्कार◾कपिल सिब्बल का PM पर तंज, बोले- मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए◾आईएनएक्स मीडिया मामला: तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद ED ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार◾अयोध्या विवाद : CJI गोगोई ने मामले की सुनवाई को आज शाम 5 बजे पूरी करने का दिया निर्देश◾होमगार्ड मामले में मायावती का यूपी सरकार पर वार, बेरोजगारी बढ़ाने का लगाया आरोप◾जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी◾होमगार्ड मामले पर प्रियंका का सवाल- योगी सरकार पर कौन सा फितूर है सवार ◾आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ED टीम, कार्ति और नलिनी भी मौजूद◾

पंजाब

मंडियों में किसानों को पेश आ रही दिक्कतों को रोकने हेतु शैलर मालिकों के मसले तुरंत हल करे सरकार - भगवंत मान

लुधियाना :  आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने कैप्टन सरकार से पंजाब के शैलर मालिकों के मसले तुरंत हल करने की जोरदार मांग की है। जिससे धान की फसल बेचने के समय किसानों को मंडियों में किसी तरह की कोई दिक्कत या लुटपाट का शिकार न हो। 

 

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब भर के विभिन्न जिलों में शैलर मालिकों की खबरों से लगता है कि यदि सरकार ने शैलर उद्योग विरोधी नई कस्टम मिलिंग पालिसी को फिर से विचार कर शैलर मालिकों की जायज मांगें न मानी तो शैलर-उद्योग हड़ताल करने के लिए मजबूर होगा।

    

भगवंत मान ने कहा कि यदि सरकार की बेरुखी और बदनीयती के कारण शैलर मालिक धान के सीजन दौरान हड़ताल पर जाते हैं तो इसका सबसे बड़ा नुक्सान किसानों को झेलना पड़ेगा और मंडियों में बेकार पड़े किसानों की मंडी माफिया लूट-पाट करेगा, जिसको आम आदमी पार्टी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।

    

भगवंत मान ने कहा कि धान की फसल मंडियों में आनी शुरू हो गई है, यदि शैलर मालिक लिफ्टिंग नहीं कर सकेंगे तो इसका सबसे अधिक असर किसानों, लेबर, आढ़ती और ट्रांसपोर्ट पर पड़ेगा।

    

भगवंत मान ने कहा कि सरकार की व्यापारियों, कारोबारियों और किसान मजदूर विरोधी नीतियों के कारण आज उद्योग और शैलर इंडस्ट्री बंद हो रही है। मान ने कहा कि सरकारी खरीद एजेंसियां शैलर मालिकों का करीब एक हजार करोड़ रुपए का बकाया पिछले साल का दबाए बैठी हैं।

   

मान के अनुसार सरकार की विरोधी नीतियों से दुखी शैलर मालिक अपनी, एसोसिएशनों के सरकारी प्रधानों से भी दुखी लगते हैं। उन्होंने खुराक सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु को शैलर मालिकों की मांगें अगले 2-4 दिनों में हल करने पर जोर देते कहा कि इस बार धान का सीजन यह भी स्पष्ट करेगा कि सरकार किसानों, शैलरन मालिकों, आढतियों, ट्रांसपोर्टरों और लेबर की तरफ है या मंडी माफिया की तरफ खड़ी है।

    

भगवंत मान ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने शैलर मालिकों की मांगों की ओर गंभीरता न दिखाई तो आप इन कारोबारियों को एकजुट कर संघर्ष का बिगुल बजाएगी।

- सुनीलराय कामरेड