BREAKING NEWS

भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदली लेकिन हमारी दोस्ती नहीं....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾

'गुरचरण सिंह सोढ़ी' ने अपने रोल के बारे में दी सफाई

लुधियाना : सब टीवी पर चर्चित सीरियल 'तारक मेहता का उलटा चश्मा' के सरदार अदाकार गुरचरण सिंह सोढ़ी ने सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो जारी करते हुए सिख जगत से माफी मांगी है। उन्होंने स्वयं को धार्मिक विवाद में फंसते देखकर अपने वीडियों में सिख संगत से हाथ जोड़कर 'गुरू की फतेह ' बोलते हुए कहा है कि उनका नाम गुरचरण सिंह सोढ़ी है वह फेमस सीरियल तारक मेहता का उलटा चश्मा में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभा रहे है। उन्होंने हाथ जोड़ते हुए नम्रता से कहा कि उनके धर्मपिता साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी से बढ़कर उनके लिए कोई कुछ नहीं है। उन्होंने यह भी कहा, मुझे जो यह सिख स्वरूप मिला है, वह उनकी बख्शीश के कारण मिला है।

जिक्रयोग है कि कुछ दिन पहले सब टीवी के इस चर्चित सीरियल के दौरान गुरूचरण सिंह सोढ़ी ने दशम पिता गुरू गोबिंद सिंह जी का किरदार निभाते हुए अपनी अदाकारी के जौहर दिखाएं थे। इस दौरान कुछ ही गलतियों के कारण सिख जगत में भारी रोष पनपा और इस रोष स्वरूप सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी पांच सदस्यों की जांच कमेटी बनाई है।

जिसकी रिपोर्ट कुछ ही दिनों में आने की संभावना है। गुरूचरण सिंह सोढी ने अपनी वीडियो के जरिए यह भी कहा कि इस सीरियल में मैंने गुरू साहिब जी के खालसा का किरदार निभाना था और मेरी कोशिश यही थी मैं उसमें यही बोला है साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी का यह खालसा..हमेशा वाहेगुरू जी में लीन रहता है, ऐसे करके बोला है और आगे भी बोला है। गुरू साहिब जी का यह खालसा .. मुझे जो भी मिला है.. वो मुझे गुरू गोबिंद सिंह जी के कारण ही मिला है।

उन्होंने मुंबई में आने के वक्त को याद करके यह भी कहा कि उस वक्त मैं किसी को जानता था और ना ही मेरे पास पैसा था और मेरे पास कुछ भी नहीं था। उस वक्त मैं घर से अरदास करके निकला था कि साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज आप का गुरू सिख मुंबई जा रहा है, तुसी आपे राखी करना और आपे ही सक्सेस करना। आज जो एक ऐरर (गलती) हुआ, चूंकि मैं आपको अपनी बात बताना चाहता हूं, गुरचरण सिंह सोढ़ी ने अपनी बात जारी रखते हुए यह भी बताया कि जिस वक्त यह सीरियल दिखाया जाता है, उस वक्त सूचना पटटी पर लिखा गया था कि सोढ़ी एस गुरू गोबिंद सिंह जी का खालसा जबकि उस पंक्ति में का खालसा दिखाई नहीं दे रहा था। यह सब एक पटटी को नीचे करके लगाने पर हुई गलती है। मैं सपने में भी इस तरह की गलती करने की सोच नहीं सकता।

मेरे गुरू से बढ़कर कोई है भी नहीं। उन्होंने गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज का जिक्र करते हुए कहा फिर भी माफी मांगते हुए कहा कि हम सब सिख मिलजुलकर रहें। उन्होंने कहा कि हो सकता है कोई भूलचूक हो गई हो, तो उसे पूछकर उससे उसका पक्ष भी जान लें, उन्होंने कहा कि सीरियल के दौरान कई सिख भाईयों के भी फोन आए है और कई सिख भाईयों ने मुझे सर्पोट किया है.. और मैंने अपने सीरियल के करीयटीव से बात करके इसे ठीक करने को कहा। उन्होंने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा कि समस्त लोग मिलजुलकर आगे बढ़े।

गुरचरण सिंह सोढ़ी ने दोनेां कानों का पकड़ते हुए एक बार फिर माफी मांगी कि वह सपने में भी ऐसी गलती करने की सोच नहीं सकते। उन्होंने अपने गुजरात और यूके समेत अन्य हिस्सों में जाने का जिक्र करते हुए कहा कि दूसरे धर्मो के लोग उसे देखकर अकसर उसे जयकारे लगाते हुए प्रोत्साहित करते है। उन्होंने कहा कि जो गलती एडिटिंग की तरफ से हुई है उसे दुरूस्त कर दिया गया है और भविष्य में ऐसी कोई गलती ना हो, इसका ध्यान रखा जाएंगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिंदगी में उन्होंने शराब, बीयर को छुआ तक नहीं हालांकि 15-20 साल पहले कभी नानवेज खाया था, उसे भी वह त्याग चुके है। अंडा तक नहीं खाता। उन्होंने इस सीरियल के संबंध में कहा कि अलग-अलग धर्मो के सामने यह बढिय़ा मंच बना हुआ है और देश के लोग इसे पसंद कर रहे है।

- सुनीलराय कामरेड