BREAKING NEWS

Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मई को महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे◾UP विधानसभा में भिड़े केशव मौर्य और अखिलेश यादव.. जमकर हुई तू-तू मैं-मैं! CM योगी को करना पड़ा हस्तक्षेप◾सपा का हाथ थामने पर जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर किया कटाक्ष, कहा- कैसा है 'प्रसाद'?◾Chinese visa scam: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें! धन शोधन के मामले में ED ने दर्ज किया मामला ◾ज्ञानवापी मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, दायर हुई नई याचिका पर हुआ बड़ा फैसला! ◾यासीन मलिक की सजा पर कुछ देर में फैसला, NIA ने सजा-ए-मौत का किया अनुरोध◾Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया ने नया वित्त मंत्री नियुक्त किया, पीएम रानिल विक्रमसिंघे को सोपी यह कमान ◾पाकिस्तान में बन रहे गृह युद्ध के हालात... इमरान खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, जानें पूरा मामला ◾SP के टिकट पर राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल.. नामांकन दाखिल! डैमेज कंट्रोल में जुटे अखिलेश? ◾पेरारिवलन से MK स्टालिन की मुलाकात पर बोले राउत-ये हमारी संस्कृति और नैतिकता नहीं◾यूक्रेन के मारियुपोल में इमारत के भूतल में मिले 200 शव, डोनबास में जारी है पुतिन की सेना के ताबड़तोड़ हमले ◾हिंदू पक्ष ने Worship Act 1991 को बताया असंवैधानिक...., SC में नई याचिका हुई दायर, जानें क्या कहा ◾J&K : बारामूला मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 पाकिस्तानी आतंकी, पुलिस का 1 जवान शहीद ◾बिहार में फिर कहर बनकर टूटी जहरीली शराब, गया और औरंगाबाद में अब तक 11 की मौत◾राज्यसभा के लिए SP ने फाइनल किए नाम, सिब्बल के जरिए एक तीर से दो निशाने साधेंगे अखिलेश?◾केंद्रीय मंत्री के ट्विटर से गायब हुए मुख्यमंत्री... नीतीश संग जारी मतभेद पर RCP ने कही यह बात, जानें मामला ◾

'गुरचरण सिंह सोढ़ी' ने अपने रोल के बारे में दी सफाई

लुधियाना : सब टीवी पर चर्चित सीरियल 'तारक मेहता का उलटा चश्मा' के सरदार अदाकार गुरचरण सिंह सोढ़ी ने सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो जारी करते हुए सिख जगत से माफी मांगी है। उन्होंने स्वयं को धार्मिक विवाद में फंसते देखकर अपने वीडियों में सिख संगत से हाथ जोड़कर 'गुरू की फतेह ' बोलते हुए कहा है कि उनका नाम गुरचरण सिंह सोढ़ी है वह फेमस सीरियल तारक मेहता का उलटा चश्मा में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभा रहे है। उन्होंने हाथ जोड़ते हुए नम्रता से कहा कि उनके धर्मपिता साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी से बढ़कर उनके लिए कोई कुछ नहीं है। उन्होंने यह भी कहा, मुझे जो यह सिख स्वरूप मिला है, वह उनकी बख्शीश के कारण मिला है।

जिक्रयोग है कि कुछ दिन पहले सब टीवी के इस चर्चित सीरियल के दौरान गुरूचरण सिंह सोढ़ी ने दशम पिता गुरू गोबिंद सिंह जी का किरदार निभाते हुए अपनी अदाकारी के जौहर दिखाएं थे। इस दौरान कुछ ही गलतियों के कारण सिख जगत में भारी रोष पनपा और इस रोष स्वरूप सिखों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी पांच सदस्यों की जांच कमेटी बनाई है।

जिसकी रिपोर्ट कुछ ही दिनों में आने की संभावना है। गुरूचरण सिंह सोढी ने अपनी वीडियो के जरिए यह भी कहा कि इस सीरियल में मैंने गुरू साहिब जी के खालसा का किरदार निभाना था और मेरी कोशिश यही थी मैं उसमें यही बोला है साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी का यह खालसा..हमेशा वाहेगुरू जी में लीन रहता है, ऐसे करके बोला है और आगे भी बोला है। गुरू साहिब जी का यह खालसा .. मुझे जो भी मिला है.. वो मुझे गुरू गोबिंद सिंह जी के कारण ही मिला है।

उन्होंने मुंबई में आने के वक्त को याद करके यह भी कहा कि उस वक्त मैं किसी को जानता था और ना ही मेरे पास पैसा था और मेरे पास कुछ भी नहीं था। उस वक्त मैं घर से अरदास करके निकला था कि साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज आप का गुरू सिख मुंबई जा रहा है, तुसी आपे राखी करना और आपे ही सक्सेस करना। आज जो एक ऐरर (गलती) हुआ, चूंकि मैं आपको अपनी बात बताना चाहता हूं, गुरचरण सिंह सोढ़ी ने अपनी बात जारी रखते हुए यह भी बताया कि जिस वक्त यह सीरियल दिखाया जाता है, उस वक्त सूचना पटटी पर लिखा गया था कि सोढ़ी एस गुरू गोबिंद सिंह जी का खालसा जबकि उस पंक्ति में का खालसा दिखाई नहीं दे रहा था। यह सब एक पटटी को नीचे करके लगाने पर हुई गलती है। मैं सपने में भी इस तरह की गलती करने की सोच नहीं सकता।

मेरे गुरू से बढ़कर कोई है भी नहीं। उन्होंने गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज का जिक्र करते हुए कहा फिर भी माफी मांगते हुए कहा कि हम सब सिख मिलजुलकर रहें। उन्होंने कहा कि हो सकता है कोई भूलचूक हो गई हो, तो उसे पूछकर उससे उसका पक्ष भी जान लें, उन्होंने कहा कि सीरियल के दौरान कई सिख भाईयों के भी फोन आए है और कई सिख भाईयों ने मुझे सर्पोट किया है.. और मैंने अपने सीरियल के करीयटीव से बात करके इसे ठीक करने को कहा। उन्होंने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा कि समस्त लोग मिलजुलकर आगे बढ़े।

गुरचरण सिंह सोढ़ी ने दोनेां कानों का पकड़ते हुए एक बार फिर माफी मांगी कि वह सपने में भी ऐसी गलती करने की सोच नहीं सकते। उन्होंने अपने गुजरात और यूके समेत अन्य हिस्सों में जाने का जिक्र करते हुए कहा कि दूसरे धर्मो के लोग उसे देखकर अकसर उसे जयकारे लगाते हुए प्रोत्साहित करते है। उन्होंने कहा कि जो गलती एडिटिंग की तरफ से हुई है उसे दुरूस्त कर दिया गया है और भविष्य में ऐसी कोई गलती ना हो, इसका ध्यान रखा जाएंगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिंदगी में उन्होंने शराब, बीयर को छुआ तक नहीं हालांकि 15-20 साल पहले कभी नानवेज खाया था, उसे भी वह त्याग चुके है। अंडा तक नहीं खाता। उन्होंने इस सीरियल के संबंध में कहा कि अलग-अलग धर्मो के सामने यह बढिय़ा मंच बना हुआ है और देश के लोग इसे पसंद कर रहे है।

- सुनीलराय कामरेड