BREAKING NEWS

बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच◾आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक◾निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की◾चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह जाएंगे बांग्लादेश दौरे पर◾विनायक दामोदर सावरकर पर बड़े विमर्श की तैयारी, अमित शाह संभालेंगे कमान◾

पुलिस ट्रैफिक नियम याद दिलाने पर चंडीगढ़ के हैड कांस्टेबल ने युवक को जड़ा थप्पड़ , पुलिसकर्मी सस्पेंड

वैसे तो सड़क पर पुलिस ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लोगों का चालान काटते नजर आ जाती है। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि खुद कानून के रखवाले ही इन नियमों को तोड़ देते हैं कुछ ऐसा ही जब दो युवकों के सामने आया तो उन्होंने तुरंत इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। तो पुलिस वाले ने उसे थप्पड़ रसीद कर दिया।

बता दे कि इसे कहते हैं वर्दी का रौब झाड़ना। पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने यातायात नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई और जब कोई राहगीर उसकी हरकत का वीडियो बना रहा था तो पुलिस वाले ने उसे थप्पड़ मारा ।

युवक ने मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। शहरवासियों ने चंडीगढ़ पुलिस को जमकर खरीखोटी सुनाई। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने चंडीगढ़ पुलिस के ट्विटर अकाउंट में इसे अपलोड कर यूटी पुलिस से जवाब मांग डाला। कांसल निवासी सुमित ने इसकी शिकायत एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी को दी। एसएसपी शशांक आनंद ने शिकायत मिलने के बाद हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार को निलंबित कर ड्राइविंग के दौरान मोबाइल फोन पर बात करने के तहत चालान काट दिया। साथ ही हेड कांस्टेबल का तीन महीने के लिए लाइसेंस भी सस्पेंड कर दिया गया है।

आपको बता दे कि घटना शुक्रवार शाम की है। सुमित कुमार सेक्टर-9 डीपीआइ ऑफिस से अपने घर की तरफ जा रहा था। उसी दौरान सेक्टर-36,37 की डिवाइडिंग रोड पर हेड कांस्टेबल सुरिंद्र सिंह बाइक चलाते हुए मोबाइल पर बातें कर रहा था। सुमित ने बताया कि उसने हेड कांस्टेबल को कहा कि अगर पुलिस ही ऐसे नियम तोड़ेगी तो आम लोग क्या करेगी। इतना सुनते ही हेड कांस्टेबल भड़क गया और उसने सुमित को थप्पड़ जड़ दिया। इस पूरी घटना का उसने वीडियो भी बना लिया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने यह वीडियो पोस्ट करके चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी को ट्वीट करके कहा कि डीजीपी तेजिंद्र लूथरा जी। अगर यह वीडियो सही है तो संबंधित पुलिस कर्मी को सस्पेंड किया जाना चाहिए।

-@IG_CHANDIGARH -DGP Chandigarh Tejinder LUTHRA ji if video in this tweet is true plz suspend this police official for assaulting a Citizen pic.twitter.com/39F5T0n3vY

— Manish Tewari (@ManishTewari) September 9, 2017