BREAKING NEWS

TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾

2 मर्डर केस में रेपिस्ट बाबा पर सुनवाई पूरी, 18 सितंबर को राम रहीम का पक्ष सुनेगी कोर्ट

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हत्या के दो मामलों को लेकर पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हो गई है। ये सुनवाई सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई । बता दें कि राम रहीम पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और रणजीत सिंह की हत्या करने का आरोप है।

UPDATES:

- अब अदालत सोमवार को राम रहीम का पक्ष सुनेगी।

हत्या के 2 मामलों में राम रहीम को मिलाकर कुल 8 आरोपी बनाए गए हैं, जिनमें से 7 को आज कोर्ट किया पेश।

कोर्ट में राम रहीम के वकील एसके गर्ग खुद मौजूद हैं, जबकि सीबीआई के तरफ से उनके वकील एचपीएस वर्मा कोर्ट में मौजूद हैं।

 - पेशी के दौरान राम रहे बिल्कुल शांत थे।

- 22 सितंबर को कोर्ट तय करेगा कि खट्टा सिंह की गवाही लेनी है या नहीं।

- खट्टा सिंह ने बताया कि राम रहीम के डर से वह पहले गवाही से पलट गया था।

- खट्टा सिंह ने अपील की है कि उसका बयान दोबारा लिया जाए।

 - खट्टा सिंह के वकील ने बताया, पहले राम रहीम के डर से उन्होंने 12 में से 7 स्टेटमेंट बदल दिए थे। लेकिन अब वो गवाही के लिए तैयार हैं।

Khatta Singh(witness)had changed his '07 statement in '12 out of fear: Khatta's lawyer on murder case against #RamRahim pic.twitter.com/AN4M5RD4sO

— ANI (@ANI) September 16, 2017

- राम रहीम का पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह गवाही देने को तैयार, 2012 में गवाही से पलट गए थे।

- पंचकूला में बड़ी संख्‍या में पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस बल तैनात किया गया है।

- राम रहीम के खिलाफ सीबीआई स्पेशल कोर्ट में सुनवाई शुरू।

Hearing in murder case against #RamRahim begins at CBI Special Court in Panchkula #Haryana

— ANI (@ANI) September 16, 2017

- राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, इसीलिए उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है।

राम रहीम पर है हत्या के ये दो केस:

पहला मर्डर केस : पत्रकार रामचंद्र छत्रपति ने उनके ही अखबार में पहली बार उस साध्वी की चिट्ठी छापी थी। जिसने पहली बार राम रहीम के बलात्कारी चेहरे को उजागर किया था। जिसके बाद राम रहीम के इशारे पर अक्टूबर 2002 मेंपत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बता दे कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति पूरा सच नाम से अखबार छापते थे।

दूसरा मर्डर केस: राम रहीम पर हत्या का दूसरा आरोप डेरा के प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या का है। रंजीत सिंह की भी 2002 में हत्या हुई थी।राम रहीम ने रंजीत सिंह की बहन के साथ बलात्कार किया था और ये बात रंजीत सिंह जानता था। इसीलिए आरोप है कि राम रहीम ने रंजीत सिंह की हत्या करा दी।

बताते चले कि हाल ही में साध्वी यौन शोषण केस में राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।