BREAKING NEWS

कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾ कांग्रेस के 'जी 23' नेताओं से बोलीं सोनिया- फुल टाइम अध्यक्ष की तरह करती हूं काम, मीडिया का सहारा न लें ◾चीन की चेतावनी- भूटान बॉर्डर एमओयू पर अपना रुख न जताए भारत◾NCB पर CM उद्धव का तंज, चुटकी भर गांजा बरामद कर, मशहूर हस्तियों को पकड़ने में रखते हैं रुचि◾सोनिया की अध्यक्षता में CWC की हुई बैठक, कांग्रेस ने कहा- मोदी जी को नहीं दिखती जनता की तड़प◾जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना : देवेंद्र फडणवीस ◾CM ठाकरे का तीखा हमला- 'नशे की लत' की तरह हो गयी है BJP की सत्ता की भूख, ‘हिंदुत्व’ को इनसे खतरा◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड : निहंग सरबजीत की आज होगी कोर्ट में पेशी, किसान मोर्चा ने की जांच की मांग◾ भारत में कोरोना संक्रमण के 15 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि, 166 मरीजों की हुई मौत ◾Petrol-Diesel : 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 105 रुपए प्रतिलीटर हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी इजाफा◾छत्तीसगढ़ : रायपुर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में विस्फोट, CRPF के 6 जवान घायल◾जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में घिरा लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक◾ विश्व में कोविड संक्रमण के केस 24 करोड़ से अधिक, अब तक 6.58 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾कांग्रेस कार्य समिति की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾

हाई कोर्ट का आदेश, डेरा की सारी संपत्ति की जाए जब्त

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने साध्वी योन शोषण के दोषी डेरा प्रमुख राम रहीम पर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने राम रहीम की सारी सम्पति को जब्त करने का आदेश दिया है। समर्थकों की हिंसा को देखते हुए हाई कोर्ट ने ये आदेश दिया।

बता दे कि शुक्रवार को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया है। पंचकूला कोर्ट में न्यायाधीश जगदीप सिंह ने ये फैसला सुनाया। कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा।  फैसले के बाद कोर्ट के बाहर खड़े डेरा समर्थकों ने हिंसा का रूप ले लिया है। जिसके बाद डेरा समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हुई।प्रदर्शनकारियों ने मीडिया कर्मियों और मीडिया OB वैन पर हमला बोल दिया।

#WATCH Earlier visuals of #DeraSachaSauda followers attacking media vans after Panchkula's Spl CBI Court convicted #RamRahimSingh of rape. pic.twitter.com/CjaCO2cErS

— ANI (@ANI) August 25, 2017

सिरसा में हिंसक विरोध के दौरान एक कैमरा मेन घायल हो गया। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब के मानसा और बठिंडा रेलवे स्टेशन पर आग लगा दी है। संगरूर में बिजलीघर को आग के हवाले कर दिया गया है। पंचकूला के सेक्टर 5 में डेरा समर्थकों द्वारा भीषण आगजनी। जीवन बीमा की बिल्डिंग में लगाई आग। स्थिति को काबू में ना होते देख प्रशासन ने पंचकूला के अलग-अलग इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

\"\"

उपद्रवियो ने मनसा में भी दो गाड़ियां फुकी दी। सुरक्षा बलों ने हालात को काबू में रखने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। पंचकूला हिंसा में 13 लोगों की मौत हो गई है। हिंसा में 100 लोगों की घायल होने की खबर है। वहीं, राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सीएम केजरीवाल ने लोगों से शांति की अपील है।