BREAKING NEWS

NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾

पंजाब

पुलिस के सामने हनीप्रीत ने किया अपना जुर्म कबूल, पंचकूला हिंसा में थी शामिल : सूत्र

डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा ने आखिरकार अपना जुर्म कबूल कर लिया है। हनीप्रीत पुलिस की सख्ती के आगे टूट गई है। सूत्रों ने मुताबिक हनीप्रीत ने ये मान लिया है कि वो राम रहीम को सजा सुनाए जानवाले दिन पंचकूला में हुई हिंसा की साजिश में शामिल थी। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

\"Panchkula\"

गुरमीत राम रहीम को बलात्कार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी जिसमें 36 लोग मारे गए थे। जिसके बाद हनीप्रीत फरार थी। हिंसा और राम रहीम को सजा मिलने के ठीक 38 दिन बाद हनीप्रीत पंजाब में पुलिस की गिरफ्त में आई। जिसके बाद उससे पंजाब एंव हरियाणा हाई कोर्ट में पेश किया गया। पेशी में पुलिस ने हनीप्रीत की 14 दिन की रिमांड मांगी। लेकिन कोर्ट ने हनीप्रीत को छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा।

\"\"

इस दौरान पुलिस उसे पूछताछ के लिए कई ठिकानों पर ले गई। पुलिस जानना चाहती थी कि हनीप्रीत जब फरार थी तब कहां कहां रुकी और किसने उसकी मदद की। रिमांड पूरी होने तक पुलिस उससे कुछ खास नहीं जान पाई। जिसके बाद पुलिस ने उसे रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया और दोबारा रिमांड की मांग की।

\"Honeypreet\"

मंगलवार को कोर्ट ने पुलिस को 3 दिन की और रिमांड दी है। वही, हनीप्रीत की रिमांड मांगते वक्त पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि उसे हनीप्रीत से एक लैपटॉप रिकवर करना है जिसमें एक नक्शा है। नक्शे में पंचकूला शहर का पूरा मैप, भागने की प्लानिंग सब था।

20 साल की जेल में सजा काट रहे राम रहीम से सीबीआई ने की पूछताछ 

\"\"

रोहतक के सुनारिया जेल में बंद राम रहीम से सीबीआई ने जेल में ही तीन घंटे तक पूछताछ की है। ये पूछताछ कल की गई। पूछताछ में राम रहीम से डेरे के साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में सवाल जवाब किए गए। राम रहीम ने आरोपों से इंकार किया है। अब सीबीआई सामने आए एक साधु का बयान कोर्ट में दर्ज कराएगी, ताकि बाद में वो पलट ना जाए। साथ ही, सीबीआई राम रहीम के कुछ और सहयोगियों और डेरे के कुछ डाक्टरों से भी पूछताछ करेगी।