BREAKING NEWS

राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾

पंजाब

पति के कत्ल के मामले में धरने पर बैठकर इंसाफ मांगने वाली पत्नी और उसका प्रेमी ही निकला कातिल

 sangrur murder case

लुधियाना-लहरागगा : संगरूर के इलाके लहरागगा के नजदीक गांव चूड़लकलां में एक सप्ताह पहले गुम हुए दलित नौजवान काला सिंह की भाखड़ा नहर में लाश मिलने के बाद मृतक की पत्नी, परिवार और गांववासियों ने उसका कुछ व्यक्तियों द्वारा कत्ल किए जाने की शंका प्रकट की और कातिलों की गिरफतारी की मांग को लेकर उन्होंने चंडीगढ़, बुडलाडा हाईवे पर धरना प्रदर्शन भी किया था। 

इसी मामले में उस वक्त एक नया मोड़ आया जब डीएसपी लहरागगा स. बूटा सिंह गिल ने पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि इंसाफ की दोहाई देकर गांववासीयों परिवारिक सदस्यों और मृतका की पत्नी ने नैशनल हाईवे पर दिनरात धरना प्रदर्शन कि या था। जब पुलिस ने इस मामले की गहराई से तफतीश की तो मृतका की पत्नी गैलो कौर और उसके प्रेमी पवन कुमार निवासी चुड़लकलां ही काला सिंह के कातिल निकले। 

उन्होंने बताया कि मृतक के भाई अमरीक सिंह भोला ने पुलिस को दिए बयान में कहा था कि उसके भाई को काला सिंह की पत्नी गैलो कौर और उसके प्रेमी पवन कुमार ने अपने रास्ते से हटाने के लिए उसको शराब पिलाई जब काला सिंह बेसुध हो गया तो उसको मोटर साइकिल रेहड़ी पर डालकर पवन कुमार भाखड़ा नहर के पास ले गया और उसके सिर पर लोहे की राड़ मारकर नहर में फेंक दिया। 

पुलिस ने मृतक काला सिंह की पत्नी और प्रेमी को गिरफतार किया तो थोड़ी सख्ती करने के बाद उन्होंने अपने गुनाह को कबूल कर लिया कि काला सिंह को मारने की साजिश उन्होंने स्वयं ही रची थी, ताकि काला सिंह उनके प्रेम में रूकावट ना बन सके। मृतक 2 बच्चों का पिता था और पुलिस ने मृतक की पत्नी गैलो कौर उसके कथित प्रेमी पवन कुमार के खिलाफ कत्ल का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस अवसर पर पुलिस स्टेशन अधिकारी सतनाम सिंह चीमा, चौकी चौटियां के इंचार्ज हरमिंद्र सिंह भी मोजूद थे।

स्मरण रहे कि काला सिंह करीब छह दिन पहले हाथ पर पट्टी करवाने के लिए घर से बाहर गया था और लौट कर नहीं आया और उसकी लाश वीरवार को भाखड़ा नहर से बरामद हुई थी। परिजनों ने नौजवान की हत्या की शंका जाहिर की है, जिसके बाद पंजाब राज्य अनुसूचित जाति कमीशन भी हरकत में आ गया और वीरवार को कमीशन की सदस्य पूनम कांगड़ा गांव चूड़ल कलां का दौरा करने पहुंची। 

- सुनीलराय कामरेड