BREAKING NEWS

J&K : कश्मीर में टीवी कलाकार की हत्या में शमिल दो आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घिरे◾J&K : कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया विफल , तीन आतंकवादी मारे गए, पोर्टर की भी मौत◾PM मोदी ने ‘परिवारवाद’ के कटाक्ष से राव को घेरा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने ‘भाषणबाजी’ का लगाया आरोप◾टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾ Tamil Nadu: चेन्नई पहुंचे PM मोदी ,हुआ जोरदार स्वागत, रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़◾तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने एच डी देवेगौड़ा से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾Monkeypox Virus: कनाडा में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! यहां देखें- कितने मामले सामने आए◾यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान◾सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना प्रोफेशन, पुलिस को दी हिदायत... जारी हुए सख्त निर्देश, जानें क्या कहा ◾ गवर्नर की जगह अब CM होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर, ममता बनर्जी कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला◾नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला जेल में बज गया बैंड, मिला क्लर्क का काम, जानें कितना होगा वेतन ◾ Gyanvapi Masjid: यहां जानें 2 घंटे चली वाराणसी जिला कोर्ट की बहस में क्या हुआ, अब सोमवार तक टली सुनवाई◾पाकिस्तान को 'मॉडर्न देश' बनाना चाहते हैं जरदारी! भारत और अन्य देशों से जारी संघर्षों पर कही यह बात ◾Bharat Biotech की कोवैक्सीन को जर्मनी ने दी मंजूरी, टूरिस्ट को मिली बड़ी राहत◾ US और चीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दिया ये बयान, जानें मोदी सरकार को क्या दी नसीहत◾UP बजट 2022 : मायावती ने बताया घिसा-पिटा, अखिलेश बोले- कुछ बढ़ा नहीं, सब कुछ घटा है◾Navneet Rana News: सांसद नवनीत राणा ने दर्ज करवाई FIR, फोन पर मिल रही थी जान से मारने की धमकी ◾पूर्व मंत्री ने पूछा, क्या पाठ्यपुस्तकों में जिन्ना का पाठ किया जाए शामिल? हेडगेवार को लेकर कही यह बात ◾

सिद्धू के साथ जारी सियासी उठापठक के बीच CM चन्नी के भाई बगावत पर उतरे, जानें क्यों खफा हुए मुख्यमंत्री के भाई

पंजाब में कांग्रेस मुश्किल में घिरती नजर आ रही है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई मनोहर सिंह चन्नी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। कांग्रेस की ओर से घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट में चन्नी के भाई का नाम नहीं है। इसके बाद ही उन्होंने चुनाव निर्दलीय लड़ने की घोषणा की।

चन्नी के सामने नई मुसीबत

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पंजाब राजनीति के जानकारों की मानें तो टिकट बंटवारे में सबसे ज्यादा नवजोत सिंह सिद्धु की चली है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद पंजाब के मनसा, मोगा, मलोट और बस्सी पठाना सहित कई विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं में असंतोष है। लेकिन अब तो चन्नी के भाई खुद कांग्रेस के खिलाफ ताल ठोंकते नजर आ रहे हैं। अब ऐसे में क्या चन्नी अपने भाई के लिए वोट मांगेंगे कि नहीं। 

नौकरी भी गई, टिकट भी न नसीब हुआ

चन्नी बस्सी पठाना से अपने भाई डॉ. मनोहर सिंह को टिकट नहीं दिलवा सके हैं। उन्होंने हाल ही में वीआरएस भी ले ली थी। आदमपुर से सीएम खुद या फिर रिश्तेदार मोहिंदर केपी को टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन वहां भी सिद्धू की इच्छा के मुताबिक सुखविंदर कोटली को टिकट दिया गया। छह दिन बीजेपी में रहकर लौटे लाडी पर भी भरोसा नहीं जताया गया। अबोहर से कांग्रेस के दिग्गज सुनील जाखड़ चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहां से उनके भतीजे संदीप जाखड़ को टिकट दिया गया है। पटियाला रूरल से मौजूदा मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा की जगह उनके बेटे मोहित मोहिंदरा को टिकट दिया गया है।

नवजोत सिंह सिद्धू की चली 

पंजाब कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई प्रत्याशियों की पहली सूची में कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू हावी रहे। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ज्यादा नहीं चल पाई। पार्टी ने 117 में से 86 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। किसी प्रकार के विवाद को रोकने के लिए कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह के करीबियों को भी टिकट दे दी है। पहली सूची में 4 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।

कांग्रेस ने बागियों को साधा

पहली लिस्ट में ही सिद्धू, सीएम चन्नी, सांसद प्रताप बाजवा, पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल समेत सभी मंत्रियों और विधायकों की सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं। सिद्धू ने सुल्तानपुर लोधी से मंत्री राणा गुरजीत के विरोधी नवतेज चीमा, बस्सी पठाना से सीएम चन्नी के भाई की जगह गुरप्रीत जीपी, रायकोट से आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक जगतार जग्गा की जगह कामिल अमर सिंह और बठिंडा ग्रामीण से वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के विरोधी हरविंदर लाडी को टिकट दिलवाया है

सोनू सूद की बहन को मिला टिकट

कांग्रेस ने मोगा सीट से विधायक हरजोत कमल की टिकट काटकर बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया है। इसी तरह मानसा में तमाम अवरोधों के बावजूद विवादित सिंगर सिद्धू मूसेवाला को चुनाव मैदान में उतार दिया है। कांग्रेस के भीतर रहकर ही सिद्धू का विरोध करने वाले मंत्री राणा गुरजीत सिंह को फिर कपूरथला से पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है। पिछले कुछ दिनों से वह लगातार सिद्धू के रवैये को लेकर सवाल उठा रहे थे।