BREAKING NEWS

उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾

पंजाब

बेअदबी मामला : कलोजर रिपोर्ट की कापी लेने के लिए शिकायतकर्ताओं ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

 inauspiciousness matter

लुधियाना-एस.ए.एस. नगर  : 4 साल पहले पंजाब में श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामलों में सीबीआई द्वारा अदालत में कलोजर रिपोर्ट पेश करने के मामले में जहां पुलिस ने कलोजर रिपोर्ट की कापी हासिल करने के लिए जदोजहद की, वही बेअदबी के मामले में शिकायतकर्ता रंजीत सिंह और गोरा सिंह द्वारा उनके वकील नवदीप सिंह बिटटा, गगनप्रीत सिंह बल अदालत में पेश हुए। 

जबकि पंजाब भर के समस्त जिला हैड क्वार्टर पर सिख संगत द्वारा भारी रोष प्रदर्शन किए गए और सीबीआई द्वारा डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों को बेअदबी कांड के मामले में क्लीन चिट देने का विरोध करते उसे वापिस लेने के लिए देश के गृहमंत्री को जिला प्रशासन के माध्यम से मांग पत्र भेजे गए। 

स्मरण रहे कि गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला से जून 2015 में चोरी हुए श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के पवित्र अंगों को बरगाड़ी की गलियों में फेंका गया था, जिसमें डेरा सच्चा सौदा और उसके अनुयायियों का नाम आया, जिनको अब सीबीआई ने क्लीन चिट देते अदालत को क्लोजर रिपोर्ट सौंपी है, जिससे देश-विदेश की सिख संगत और पंथक कौम समेत नानक नामलेवा संगत के हृदयों में पीड़ा उठी है। 

लुधियाना में स. जसपाल सिंह हेरा ने सिख जत्थेबंदियों के समूह में डिप्टी कमीश्रर लुधियाना के माध्यम से गृहमंत्री समेत भारत सरकारको मांग पत्र भेजते तुरंत इस क्लोजर रिपोर्ट को रदद करके दोषियों को सजा देने के उचित उपाय करने की मांग की है। 

जसपाल सिंह हेरा ने कहा कि श्री गुरू गं्रथ साहिब जी की बेअदबी करने में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी दोषी पाएं गए थे, लेकिन हरियाणा के चुनावों को देखते केंद्र की भाजपा सरकार ने अपनी सीबीआई द्वारा अनुयायियों को क्लीन चिट दिलवाई है ताकि होने वाले विधानसभा चुनावों में डेरा प्रेमियों की वोटे हासिल की जा सकें। उन्होंने कहा कि मोदी, बादल और कैप्टन भी सिखों को इंसाफ देने के मामले में एक ही सोच रखते है। 

बेअदबी के मामले में शिकायतकर्ता रंजीत सिंह और गोरा सिंह द्वारा अदालत से कलोजर रिपोर्ट की कापी मांगते कहा कि वह उक्त कापी की जांच -पड़ताल करके 23 जुलाई को अपना पक्ष रखना चाहते है। अदालत द्वारा दोनों वकीलों को कल लिखित अर्जी दाखिल करने के लिए कहा। 

उधर अदालत के बाहर दोनों शिकायतकर्ताओं ने कहा कि वह इस मामले के दोषियों को सजा दिलवाने के लिए कानूनी ढंग से लड़ाई लड़ेंगे।  उधर पुलिस द्वारा कलोजर रिपोर्ट की कापी हासिल करने के लिए अर्जी अदालत में दाखिल की गई है।

- सुनीलराय कामरेड