BREAKING NEWS

केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आज , देशभर में 51 विधानसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾तुर्की ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का दिया साथ, PM मोदी ने रद्द की यात्रा ◾ओवैसी बोले- एक दिन में 15 बोतल किया रक्तदान, हुए ट्रोल◾

पंजाब

धान, कपास और मिर्च की फसलों के लिए नए उत्पाद पेश

लुधियाना : देश में फसलों की समस्याओं को आसान तरीकों से हल करने के लिए खोजपूर्ण कृषि विशेषज्ञों की सहायता से विख्यात कृषि रसायसन कंपनी धानुका एग्रीटेक लिमिटेड ने धान, कपास और मिर्च की फसलों के लिए नए उत्पादों को लुधियाना में लॉन्च किया।

कृषि विशेषज्ञों के मुताबिक इन उत्पादों के प्रयोग के साथ किसानों को उनकी समस्याओं के संपूर्ण समाधान मिलेगा और इससे कपास और मिर्च की फसलों की सेहत में सुधार होगा।

अकालियों की लोकसभा चुनाव में हार तय : अमरिंदर

कंपनी के दावे के मुताबिक यह तकनीक जापानी पद्धति पर आधारित है। यह मुख्य रूप से खरपतवार की जड़ों के माध्यम से अवशोषित होता है, जो बाद में खरपतवार में स्थानांतरित हो जाता है। यह खरपतवार को उगने से रोकता है। उनके मुताबिक धान के किसान को बहुत कम लागत में अपने खेतों को खरपतवार से बचाने में मदद मिलती है।

जनरल मैनेजर श्री पार्था सेन गुप्ता ने नए उत्पाद को पेश करते कहा कि सभी उत्पाद नई केमिस्ट्री पर आधारित है, जिससे किसानों को अपनी फसलों से बेहतर उपज लेने में मदद मिलेगी।

- सुनीलराय कामरेड