BREAKING NEWS

हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾हैदराबाद गैंगरेप: जिस फ्लाईओवर के नीचे जिंदा जलाई गई थी डॉक्टर, उसी जगह मारे गए आरोपी◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर पीड़िता के परिवार का बयान, कहा- 'न्याय मिला'◾हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया◾झारखंड चुनाव : बिना 'कप्तान' के मैदान में डटे JDU के 'खिलाड़ी' मायूस!◾भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि◾थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾

पंजाब

फिल्म- Ishq My Religion के पोस्टर पर हरिमंदिर साहिब की तस्वीर छपने से सिखों की भुखटी तनी, SGPC ने किया विरोध तो अकाल तख्त साहिब ने जारी किए आदेश

 ishq mai religion

लुधियाना- अमृतसर : पंजाब में धार्मिक मुददों की कोई कमी नहीं दिखती और इसी के चलते कभी रविदास मंदिर का मुददा  जीवंत हो उठता है तो कभी पंजाब के सिख बाशिंदों की किसी ना किसी धार्मिक मुददे पर भुखटी तनी दिखाई देती है।

इसी दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने रिलीज होने वाली एक फिल्म के अश्लील पोस्टर पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित करने का सख्त नोटिस लिया है। लोंगोवाल के आदेश पर एसजीपीसी के सचिव मंजीत सिह चीमा बाठ ने फिल्म के प्रोड्यूसर खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अमृतसर के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।

उल्लेखनीय है कि गुरदीप सिंह ढिल्लों नाम के प्रोड्यूसर की ओर से अपने होम प्रोडक्शन के माध्यम से फिल्म इश्क माई रिलीजन, का एक पोस्टर सामने आया है। पोस्टर में श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित की गई है। इस पोस्टर में फिल्मी कलाकारों का अंदाज अश्लीलता से भरा है। जिस कारण सिख संगत के अंदर रोष है। 

लोंगोवाल ने इस पर एतराज प्रगट करते हुए कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब सिखों का पवित्र स्थान है। जिसके साथ सिखों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई है। इस पावन स्थान की तस्वीर व्यापारिक हितों के लिए उपयोग करने की किसी भी कीमत पर इजाजत नही दी जा सकती। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। एसजीपीसी की ओर से पुलिस कमिश्नर को पत्र भेज कर आरोपितों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भडक़ाने संबंधी कानून की धाराओं के लिए केस दर्ज करने की मांग की गई है।

श्री हरिमंदिर साहिब को ब्रांड बना कर आटा व दाल बेचना भी गलत है। उन्होंने कहा कि अमेरिका व कनाडा में गोल्डन टैंपल के नाम के तहत पैकेट छाप कर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीरों के समेत उत्पाद बेचे जा रहे हैं। उत्पादन बेचने वाली कंपनियों को इसे तुरंत बंद करना चाहिए। अगर कंपनियों ने रोक न लगाई तो एसजीपीसी कार्रवाई करेगी।

- सुनीलराय कामरेड