BREAKING NEWS

गाजीपुर बॉर्डर पर भावुक हुए राकेश टिकैत, कहा- कृषि कानून वापस नहीं तो कर लूंगा आत्महत्या◾ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से संबंधित मामलों की जांच करेगी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच, एक्शन शुरू◾भारत 26 जनवरी तक सबसे ज्यादा कोविड-19 टीकाकरण करने वाला पांचवां देश बन गया : स्वास्थ्य मंत्रालय◾WEF में बोले मोदी - कोरोना महामारी के दौरान भारत ने लोगों की जान बचाते हुए वैश्विक जिम्मेदारी भी निभायी ◾गाजीपुर विरोध स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती, टिकैत बोले - आंदोलन नहीं रुकेगा◾विवादों में घिरे दीप सिद्धू का पलटवार, कहा - मैं गहरे भेद खोल दूंगा तो इन्हे भागने का रास्ता नहीं मिलेगा ◾बंगाल विधानसभा ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव को किया पारित, ममता बोलीं- दिल्ली हिंसा के लिए BJP जिम्मेदार ◾महामारी हो या बॉर्डर की चुनौती, भारत अपनी रक्षा के लिए मजबूती से हर कदम उठाने में सक्षम : PM मोदी ◾ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिसकर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, गृह मंत्री ने अस्पताल जाकर पूछा हालचाल ◾2020 में LAC पर चीन की हरकतों से दोनों देशों के संबंध गंभीर रूप से प्रभावित : एस जयशंकर◾CM केजरीवाल का ऐलान- अगले 2 साल में UP, उत्तराखंड समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी AAP◾2-3 उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं PM, किसान बिल की डिटेल को समझेंगे तो पूरे देश में होगा आंदोलन : राहुल ◾दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

एक ही पल में उजड़ा आशियाना : मालेरकोटला के प्रसिद्ध जैन स्वीट्स के मालिक ने बीवी और पुत्र को गोली मारकर की खुदकुशी

लुधियाना-संगरूर  : पंजाब के मुस्लिम बहुल क्षेत्र कस्बा मालेरकोटला में आज उस वक्त सनसनी फैल गई, जब इलाके के प्रसिद्ध मिठाई शोरूम जैन स्वीटस के मालिक विनय कुमार (40) ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ अपनी बीवी और नौवी कक्षा में पढऩे वाले 13 वर्षीय पुत्र को गोली मारकर स्वयं भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली। 

यह घटना सुबह-सवेरे 4 बजे के करीब की है और इस घटना में आशा जैन की मौत तत्काल हुई है जबकि विजय कुमार जैन की मृत्यु लुधियाना के अस्पताल पहुंचाते समय होने की खबर है। इसी बीच दोनों मृतकों के 14 वर्षीय पुत्र साहिल जैन लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। फिलहाल पुलिस द्वारा मोके पर पहुंचकर मामले की तफतीश जारी है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक धार्मिक प्रवृति और समाज सुधारक के रूप में प्रसिद्ध सुरेश जैन परिवार के मालिक विनय कुमार जैन (40) ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से पहले अपनी पत्नी और फिर अपने पुत्र को गोलियां मारने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या की। विजय कुमार जैन ने आत्महत्या करने के लिए अपनी छाती में गोलिया मारी। 

बताया जा रहा है कि पुत्र साहिल को चार गोलियां लगी हैं। बच्चे का ऑपरेशन देर शाम तक चलता रहा और खबर लिखे जाने तक वह जिदंगी और मौत की जंग लड़ रहा है। उधर मालेरकोटला में सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करते हुए पुलिस ने सिविल अस्पताल में दोनों मृतक देहों का पोस्टमार्टम करवाया और देर शाम परिवारिक वारिसों और रिश्तेदारों की मोजूदगी में मालेरकोटला स्थित शमशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

एसपी हरप्रीत सिंह और डीएसपी सुमित सूद समेत इलाका पुलिस अन्य पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे व मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। एसपी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया गया है। इस हृदय विदारक घटना के बारे में कोई भी कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी काफी छानबीन की, लेकिन निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई। एसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि जैन स्वीट्स के संचालक विजय जैन ने पत्नी आशा और बेटे साहिल को गोली क्यों मारी, इसकी पड़ताल चल रही है, शवों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

विनय जैन द्वारा आत्महत्या करने व पत्नी की हत्या करने के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। पुलिस द्वारा बाकी परिजनों से बातचीत की जा रही है।   यह भी पता चला है कि विनय जैन कुछ दिनों से मानसिक तौर से परेशान चल रहे थे। सुबह चार बजे उन्होंने लाइसेंसी रिवाल्वर से अपने बैडरूम में बिस्तर पर ही अपनी पत्नी को दो गोलियां मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद पुत्र पर एक के बाद एक चार गोलियां दाग दी। 

पुत्र को मरा हुआ समझकर विनय घर की ऊपरी मंजिल पर पहुंचा व वहां कमरे में खुद की छाती पर रिवाल्वर रखकर गोली मार दी, गोलियों की गूंज सुनते ही आससपास और मोहल्ले वाले लोगों ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां मौत की पुष्टि हुई। 

यह भी पता चला है कि मृतक के दो अन्य भाई भी है, जो शादीशुदा और अलग-अलग रहते है। जबकि मृतक अपने पिता सुरेश कुमार जैन के साथ ही रहता है। मृतक विनय की 64 वर्षीय मां दर्शना जैन ने पुलिस को बताया कि सुबह सवा चार बजे के करीब उसे उसके पोते साहिल जैन ने लैंडलाइन फोन के जरिए घबराई अवस्था में थरथराते कहा कि दादी मां जल्दी आओ। दर्शना जैन के मुताबिक जब वह घर की दहलीज पर पहुंची तो उसके खून से लथपथ पोते साहिल ने गेट खोला और पूछने पर कहा कि मेरे पापा ने मम्मी को रिवाल्वर से गोलियां मारकर मार दिया है और पापा मुझे भी मारना चाहते है।

 जब दर्शना ग्राउंड फलोर पर बने बैड रूम में पहुंची तो आशा जैन मर चुकी थी जबकि घर की पहली मंजिल पर बने बैड रूम में विनय जैन बैड पर आधा ऊपर और आधा बैड के नीचे जख्मी हालत में पड़ा था और उसकी सांसे चल रही थी।   शोर मचने के बाद तुरंत ही परिवार के अन्य सदस्यों और मुहल्लेवालों ने जख्मी हालत में उन्हें उठाकर अस्पताल पहुंचाया।