BREAKING NEWS

TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾

जाखड़ ने भाजपा को नाकामियों के लिए आड़े हाथों लिया

लुधियाना-पठानकोट: लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने रविवार को प्रचार के दौरान विभिन्न स्थानों पर रैलियां करते हुए पठानकोट जिले में वर्करों के साथ क्रमवार बैठकों के दौरान भारतीय जनता पार्टी को केंद्र और पंजाब में उसकी नाकामियों के लिए आड़े हाथों लिया। सुनील जाखड़ पहुंचते ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ जहां रणनीति के तहत बातचीत करते थे वही कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए वह कहते है कि ''मीटिंगे तो होती रहती है, अब काम करने का वक्त है और डट जाओं मोर्चो पर, फतेह हासिल करनी है।\" सुजानपुर और भोआ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान ने उनको बाहरी उम्मीदवार ठहराने को पूरी तरह रद्द करते हुये इसको बेतुका बताया और किसानों के कल्याण, विकास और गैर -कानूनी खनन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा कि विनोद खन्ना जिन के निधन हो जाने कारण यह उपचुनाव हो रहा है, भी उसी तरह बाहर के थे जैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर लोक सभा क्षेत्र से अरुण जेतली को हराया था। श्री जाखड़ ने कार्यकर्ताओं के सामने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्यक्ष नाकामियों और पंजाब में अकाली-भाजपा गठजोड़ के एक दशक के कुशासन का चिट्ठा खोला। उन्होंने आम आदमी पार्टी से किसी तरह के खतरे को पूरी तरह रद्द करते कहा कि इस पार्टी ने पहले ही हार मान ली है। भाजपा की जन विरोधी नीतियों की सख्त आलोचना करते श्री जाखड़ ने कहा कि नोटबन्दी और जी.एस.टी. ने आम लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है जबकि डीजल, पेट्रोल और एल.पी.जी. सहित जरूरी वस्तुओं के मूल्य आसमान छू रहे हैं जो कि लोगों के लिए असहनीय व्यवहार है।

केंद्र की मोदी सरकार पर बरसते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा देश के निर्माण के लिए किये कार्यो के विपरीत भाजपा सरकार ने देश निवासियों को पीछे की तरफ धकेल दिया है। शानदार जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह उम्मीद जताते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि लोग कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाम पर मतदान करेगें जिसने किसानों की कर्जा माफी का ऐतिहासिक कदम उठाने के इलावा कई भलाई स्कीमों शुरू करके पंजाब के लोगों को पुन: तरक्की के राह पर चलाया हैै। श्री जाखड़ ने कहा कि वह यह चुनाव पंजाब में कांग्रेस सरकार द्वारा किये कार्यो और विकास की बदौलत जीतेगें।

श्री जाखड़ ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने अपनी पार्टी के शासनकाल दौरान किसानों को एक धेली भी नहीं दी जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे के खेती ढांचे को मजबूत करने के लिए कर्जा माफी के इलावा कई अन्य किसान पक्षीय कदम उठाए हैं। उन्होंने अबोहर में प्रस्तावित बागबानी यूनिवर्सिटी का जिक्र करते कहा कि इसका एक केंद्र गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र में स्थापित होगा। इस सीमावर्ती क्षेत्र के मसलों को लोक सभा में उठाने का वायदा करते श्री जाखड़ ने कहा कि वह किसानों, नौजवानों और पूर्व सैनिकों सहित समाज के प्रत्येक वर्ग का सर्वपक्षीय विकास यकीनी बनाऐंगे।

- सुनीलराय कामरेड