BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जाखड़ ने भाजपा को नाकामियों के लिए आड़े हाथों लिया

लुधियाना-पठानकोट: लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने रविवार को प्रचार के दौरान विभिन्न स्थानों पर रैलियां करते हुए पठानकोट जिले में वर्करों के साथ क्रमवार बैठकों के दौरान भारतीय जनता पार्टी को केंद्र और पंजाब में उसकी नाकामियों के लिए आड़े हाथों लिया। सुनील जाखड़ पहुंचते ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ जहां रणनीति के तहत बातचीत करते थे वही कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए वह कहते है कि ''मीटिंगे तो होती रहती है, अब काम करने का वक्त है और डट जाओं मोर्चो पर, फतेह हासिल करनी है।\" सुजानपुर और भोआ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान ने उनको बाहरी उम्मीदवार ठहराने को पूरी तरह रद्द करते हुये इसको बेतुका बताया और किसानों के कल्याण, विकास और गैर -कानूनी खनन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा कि विनोद खन्ना जिन के निधन हो जाने कारण यह उपचुनाव हो रहा है, भी उसी तरह बाहर के थे जैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर लोक सभा क्षेत्र से अरुण जेतली को हराया था। श्री जाखड़ ने कार्यकर्ताओं के सामने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्यक्ष नाकामियों और पंजाब में अकाली-भाजपा गठजोड़ के एक दशक के कुशासन का चिट्ठा खोला। उन्होंने आम आदमी पार्टी से किसी तरह के खतरे को पूरी तरह रद्द करते कहा कि इस पार्टी ने पहले ही हार मान ली है। भाजपा की जन विरोधी नीतियों की सख्त आलोचना करते श्री जाखड़ ने कहा कि नोटबन्दी और जी.एस.टी. ने आम लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है जबकि डीजल, पेट्रोल और एल.पी.जी. सहित जरूरी वस्तुओं के मूल्य आसमान छू रहे हैं जो कि लोगों के लिए असहनीय व्यवहार है।

केंद्र की मोदी सरकार पर बरसते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा देश के निर्माण के लिए किये कार्यो के विपरीत भाजपा सरकार ने देश निवासियों को पीछे की तरफ धकेल दिया है। शानदार जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह उम्मीद जताते हुये श्री जाखड़ ने कहा कि लोग कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाम पर मतदान करेगें जिसने किसानों की कर्जा माफी का ऐतिहासिक कदम उठाने के इलावा कई भलाई स्कीमों शुरू करके पंजाब के लोगों को पुन: तरक्की के राह पर चलाया हैै। श्री जाखड़ ने कहा कि वह यह चुनाव पंजाब में कांग्रेस सरकार द्वारा किये कार्यो और विकास की बदौलत जीतेगें।

श्री जाखड़ ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने अपनी पार्टी के शासनकाल दौरान किसानों को एक धेली भी नहीं दी जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे के खेती ढांचे को मजबूत करने के लिए कर्जा माफी के इलावा कई अन्य किसान पक्षीय कदम उठाए हैं। उन्होंने अबोहर में प्रस्तावित बागबानी यूनिवर्सिटी का जिक्र करते कहा कि इसका एक केंद्र गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र में स्थापित होगा। इस सीमावर्ती क्षेत्र के मसलों को लोक सभा में उठाने का वायदा करते श्री जाखड़ ने कहा कि वह किसानों, नौजवानों और पूर्व सैनिकों सहित समाज के प्रत्येक वर्ग का सर्वपक्षीय विकास यकीनी बनाऐंगे।

- सुनीलराय कामरेड