BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश में COVID-19 से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम◾गृह मंत्रालय ने भी राज्यों को लिखा पत्र, कहा- जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई◾कोविड-19 की जांच को लेकर SC ने कहा-प्राइवेट लैब में मुफ्त हो कोरोना टेस्ट ◾देश में लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए PM मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा ◾ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया संजीवनी◾हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात को मंजूरी मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, PM मोदी को बताया महान◾देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5194 हुई, अबतक 149 लोगों की मौत ◾कोरोना वायरस को लेकर CM केजरीवाल राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ करेंगे बैठक◾PM मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला के निधन पर जताया शोक, कोविड-19 से हुआ निधन◾Covid-19 : PM मोदी आज लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ करेंगे बातचीत ◾अमेरिका में कोरोना के प्रकोप के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने की WHO के वित्त पोषण पर रोक लगाने की घोषणा◾Coronavirus : चीन के वुहान में 76 दिन के बाद खत्म हुआ लॉकडाउन ◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के मद्देनजर मौलवियों, धार्मिक नेताओं से संपर्क साधा ◾ISIS आतंकी समूह ने सीआरपीएफ पर हुए ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी ली ◾कांग्रेस आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में शामिल, सोनिया कर रहीं जनता को गुमराह: भाजपा ◾नोएडा सेक्टर 8 में कोरोना संदिग्ध मिलने के चलते 28 परिवारों के 240 से ज्यादा लोग एहतियातन क्वारंटाइन किए गए ◾कोविड-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 हजार के पार◾दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को किया गया बंद, अस्पताल के कई कर्मचारी COVID-19 से संक्रमित◾हरियाणा में कोरोना के 23 नए मामलें आये सामने, राज्य में संक्रमितों कि संख्या बढ़कर 119 हुई ◾जम्मू-कश्मीर में COVID-19 से एक और व्यक्ति की मौत, अब तक125 लोग संक्रमित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पत्रकार कंवलजीत सिंह के कातिलों को गिरफ्तार करवाने के लिए पत्रकारों ने किया रोषमार्च

लुधियाना-अमृतसर : चंडीगढ़- पंजाब जर्नलिस्ट एसो. ने पिछले दिनों मोहाली स्थित कत्ल किए गए अंग्रेजी अखबारों के वरिष्ठ प्रसिद्ध पत्रकार कंवलजीत सिंह और उसकी बुजुर्ग माता के कातिलों कोपुलिस द्वारा ना गिरफतार किए जाने के रोष स्वरूप गुरू की नगरी अमृतसर में काली पटिटयां बांधकर और काली झंडिया थामकर रोष मार्च करते हुए सरकार से मांग की कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तारकरके कानून के हवाले किया जाएं।

इस रोष मार्च के साथ-साथ पत्रकारों की सुरक्षा को यकीनी बनाने की मांग भी गई। एसो. के प्रधान स. जसवीर सिंह पटटी की अध्यक्षता में स्थानीय कोतवाली से लेकर मुख्य हाल द्वार तक रोष स्वरूप सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस की अब तक हुई कार्रवाई से असंतुष्टि प्रकट करते हुए कहा गया कि पंजाब में इस वक्त सरकार नाम की कोई वस्तु नही है और गुंडा तत्वों का राज चल रहा है। वरिष्ठ पत्रकार कंवलजीत सिंह और उसकी माता गुरबचन कौर के कातिलों की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मांग की गई और दोषियों को बिना किसी देरी गिरफतार किया जाएं।

इसी प्रकार केंद्र सरकार की कार्य प्रणाली पर किन्तु-परंतु करते हुए अलगअलग प्रवक्ताओं ने दाभोलकर, कुलबुर्गी और गौरी लंकेश के कातिलों को भी गिरफतार करने में राज्य की सरकारें पूरी तरह नाकाम रही है और केंद्र सरकार ने भी कोई उचित कदम नहीं उठाएं। आज लोकतंत्र का चौथा पाया पूरी तरह खतरे में है और सियासी आगु, लैंड माफिया और सेंड माफिया की सरपरस्ती कर रहे है। लैंड माफिया और सेंड माफिया को जब भी पत्रकारों ने समाज के आगे नंगा करने की कोशिश की तो उन पर हमले तेज कर दिए गए।

एसो. ने चेतावनी दी है कि कंवलजीत सिंह के कातिलों को जल्द गिरफतार ना किया गया तो एसो. पंजाबभर में एक्शन लेने को मजबूर होंगी। जिले के डिप्टी कमीश्रर द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया गया, जिसको रोष स्थल पर आकर तहसीलदार जेपी सलवान ने प्राप्त किया और भरोसा दिलाया कि इस मांग पत्र को तुरंत सरकार को भेज दिया जाएंगा। इस धरने में जसबीर पटटी के अलावा अलग-अलग अखबारों के पत्रकार भी मौजूद थे।

- सुनीलराय कामरेड