BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

पंजाब

बस उलटने से कई दर्जन यात्री घायल, 3 की हालत गंभीर

लुधियाना-जालंधर : जालंधर से अमृतसर जा रही पंजाब रोडवेज की सरकारी बस राइया के नजदीक अचानक पलट गई। यह हादसा बस चालक द्वारा असंतुलन होने के कारण बताया जा रहा है। सवारियों और अन्य राहगिरियों का कहना है कि बस चालक ने नशा किया हुए था, जिस कारण बस पलट गई। पुलिस ने बस चालक काबू कर लिया है और इस हादसे में किसी जानी नुकसान की खबर नहीं परंतु डेढ़ दर्जन से अधिक सवारियों के जख्मी होने की सूचना है। जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को पंजाब पुलिस हाईवे पैट्रोल सेंटर की गाडिय़ों द्वारा इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब रोडवेज की अमृतसर डीपू 2 नंबर की बस (पीबी02सीआर6631) जो चंडीगढ़ से अमृतसर को वापस आ रही थी, को ड्राइवर रंजीत सिंह चला रहा था। इस में करीब 50 से ज्यादा यात्री थे। जब यह बस रइया से थोड़ी आगे पहुंची तो ड्राइवर की गलती से बस का संतुलन बिगड़ गया। बस सडक़ के साथ बने खड्डे में पलटकर करीब सौ फुट दूर तक घसीटती गई।

बस के पलटने पर झिलमन सिंह पुत्र फुमन सिंह निवासी मंडी खबर, लखविंदर पुत्र सरदारा सिंह निवासी मोहाली, सुरिंदर कौर पत्नी तथा दलजीत कौर पुत्री परमजीत सिंह निवासी मकसूदां, जसबीर कौर पत्नी सुखविंदर सिंह निवासी खबर, गुरमीत कौर पत्नी भजन सिंह निवासी घुंनगढ़ तथा अन्य कई घायल हुए।

घटना की सूचना मिलते ही एसएचओ ब्यास किरनदीप सिंह, चौकी इंचार्ज रइयां ऊधम सिंह अपनी-अपनी पुलिस पार्टी तथा हाइवे पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी जिसमें नरिंदरसिंह एएसआइ, दिलबाग सिंह, सुखराज सिंह, सुखचैन सिंह सभी हवलदारों ने मौके पर पंहुचकर घायलों को बस में से निकालकर अस्पताल बाबा बकाला, राधा स्वामी अस्पताल ब्यास तथा अमृतसर के अस्पताल में दिया। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बस रात को अमृतसर से चलकर चंडीगढ़ 11.30 बजे पहुंची थी। इसके बाद दोबारा उधर से 3.20 मिनट पर अमृतसर को चल पड़ी थी। इस मौके पर ट्रैफिक इंचार्ज कुलदीप सिंह वालिया के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि इलाके मे आए दिन हादसे होते रहते हैं। यह हादसे ड्राइवरों की गल्तियों के कारण होते हैं।

- सुनीलराय कामरेड