BREAKING NEWS

LIVE : भारत पहुंचने से पहले ट्रंप ने हिंदी भाषा में किया ट्वीट, स्वागत के लिए अहमदाबाद पहुंचे मोदी◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾

बस उलटने से कई दर्जन यात्री घायल, 3 की हालत गंभीर

लुधियाना-जालंधर : जालंधर से अमृतसर जा रही पंजाब रोडवेज की सरकारी बस राइया के नजदीक अचानक पलट गई। यह हादसा बस चालक द्वारा असंतुलन होने के कारण बताया जा रहा है। सवारियों और अन्य राहगिरियों का कहना है कि बस चालक ने नशा किया हुए था, जिस कारण बस पलट गई। पुलिस ने बस चालक काबू कर लिया है और इस हादसे में किसी जानी नुकसान की खबर नहीं परंतु डेढ़ दर्जन से अधिक सवारियों के जख्मी होने की सूचना है। जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को पंजाब पुलिस हाईवे पैट्रोल सेंटर की गाडिय़ों द्वारा इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में दाखिल करवाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब रोडवेज की अमृतसर डीपू 2 नंबर की बस (पीबी02सीआर6631) जो चंडीगढ़ से अमृतसर को वापस आ रही थी, को ड्राइवर रंजीत सिंह चला रहा था। इस में करीब 50 से ज्यादा यात्री थे। जब यह बस रइया से थोड़ी आगे पहुंची तो ड्राइवर की गलती से बस का संतुलन बिगड़ गया। बस सडक़ के साथ बने खड्डे में पलटकर करीब सौ फुट दूर तक घसीटती गई।

बस के पलटने पर झिलमन सिंह पुत्र फुमन सिंह निवासी मंडी खबर, लखविंदर पुत्र सरदारा सिंह निवासी मोहाली, सुरिंदर कौर पत्नी तथा दलजीत कौर पुत्री परमजीत सिंह निवासी मकसूदां, जसबीर कौर पत्नी सुखविंदर सिंह निवासी खबर, गुरमीत कौर पत्नी भजन सिंह निवासी घुंनगढ़ तथा अन्य कई घायल हुए।

घटना की सूचना मिलते ही एसएचओ ब्यास किरनदीप सिंह, चौकी इंचार्ज रइयां ऊधम सिंह अपनी-अपनी पुलिस पार्टी तथा हाइवे पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी जिसमें नरिंदरसिंह एएसआइ, दिलबाग सिंह, सुखराज सिंह, सुखचैन सिंह सभी हवलदारों ने मौके पर पंहुचकर घायलों को बस में से निकालकर अस्पताल बाबा बकाला, राधा स्वामी अस्पताल ब्यास तथा अमृतसर के अस्पताल में दिया। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बस रात को अमृतसर से चलकर चंडीगढ़ 11.30 बजे पहुंची थी। इसके बाद दोबारा उधर से 3.20 मिनट पर अमृतसर को चल पड़ी थी। इस मौके पर ट्रैफिक इंचार्ज कुलदीप सिंह वालिया के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि इलाके मे आए दिन हादसे होते रहते हैं। यह हादसे ड्राइवरों की गल्तियों के कारण होते हैं।

- सुनीलराय कामरेड