BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बच्चा अपहरण मामला : गुस्साए ग्रामीणों ने किया नेशनल हाईवे जाम

लुधियाना : अपहरण होने के मामले में पंजाब पुलिस द्वारा कार्यवाही ना किए जाने के रोष स्वरूप अपहरणकर्ता के नजदीकी रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों को आज लुधियाना- जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाडोवाल पुलिस स्टेशन के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया। इस रोषपूर्ण धरने में पंजाब पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। लोगों द्वारा दिए जा रहे इस धरने के कारण लुधियाना-जालंधर मुख्य सड़क पर यातायात व्यवस्था पूर्ण रूप से ठप्प हो गई और दोनों तरफ 8-8, 10-10 कि.मी. तक आने-जाने वाले वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

\"\"

जानकारी के मुताबिक नेशनल हाइवे पर पडते थाना लाडोवाल के अंर्तगत आते गांव शोले के 12 साल के बच्चे करणजीत सिंह के पिछले दो दिन से लापता होने के बावजूद अभी तक कोई सुराग न लगने से गुस्साए ग्रामीणों ने थाने के समक्ष धरना देकर एनएच-वन जाम कर दिया। इससे करीब पौना घंटा राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित रहा। जिस दौरान अन्य वाहनों के अलावा दिल्ली-लाहौर बस सेवा भी प्रभावित हुई।

\"\"

धरनाकारियों का आरोप था कि दो दिन बीतने के बावजूद पुलिस ने बच्चे का सुराग लगाना तो दूर केवल डीडीआर दर्ज करके अपने कत्र्तव्य से इतिश्री कर ली है। जबकि ऐसे मामलों में सुप्रीम कोर्ट का सीधे एफआईआर करने का आदेश है। उधर, पुलिस का कहना है कि बच्चे के लापता होने की सूचना तुरंत दर्ज करके वायरल कर दी गई है तथा एफआइआर दर्ज की जा रही है। उधर, एसीपी रमनदीप भुल्लर का कहना है कि जीटी रोड बाधित करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक नैशनल हाईवे पर चारों तरफ जाम लगा था और भारी संख्या में पुलिस मौजूद थी।

- सुनीलराय कामरेड