BREAKING NEWS

'Howdy Modi' कार्यक्रम : मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का किया आह्वान◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : PM मोदी ने 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय को किया संबोधित◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : अब की बार, ट्रंप सरकार - PM मोदी◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी◾Howdy Modi : मोदी ने ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की ◾अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾ट्रंप-मोदी ने कहा, टेक्सास मे आज का दिन बेहद अहम◾Howdy Modi : मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा NRG स्टेडियम◾हम भारत की ऊर्जा सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने को प्रतिबद्ध : सऊदी अरब ◾अनुच्छेद 370 समाप्त होने से कश्मीर के जनजातीयों को मिलेगा आरक्षण का लाभ : रविशंकर◾भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ◾कश्मीरी पंडितों का मोदी को पुरजोर समर्थन, सिखों ने कहा ‘शेर’◾TOP 20 NEWS 22 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शिवसेना का नाम लिए बिना बोले अमित शाह-महाराष्ट्र में NDA को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत ◾पटना से पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा-1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराए◾महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾

पंजाब

नशे में धुत कार चालक ने छीन ली 4 वर्षीय बच्ची की जिंदगी

लुधियाना : लुधियाना-मालेरकोटला रोड पर देर शाम तेज रफतार डस्टर कार के चालक ने स्कूटी सवार मां-बेटी को इतनी जबरदस्त टक्कर मारी, जिसमें 4 वर्षीय बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी मां अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक न्यू गुरु तेग बहादुर नगर निवासी नरिंदर कौर (28) बेटी हरगुन कौर (4) के साथ गाव आलमगीर स्थित गुरुद्वारा मंजी साहिब में माथा टेककर घर लौट रहीं थी। जब वे मुख्य सडक़ पर चढ़े तो पीछे से बेकाबू हुए तेज रफतार डस्टर कार चालक बैंक कर्मी ने दोनों को जोरदार टक्कर मार दी। इससे मां बाई तरफ कच्ची जमीन पर जा गिरी और बेटी का सिर पक्की तारकोल की सडक़ से टकरा गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे के समय कार चला रहा गांव गिल निवासी कार बैंक कर्मी राजवंत सिंह शराब के नशे में धुत था। उसने फरार होने की कोशिश की। मगर नशे में होने के कारण थोड़ा आगे जाने पर उसकी कार दीवार से जा टकराई। वहां पास ही मैरिज पैलेस में मौजूद लोग बाहर आए और उन्होंने कार चालक की धुनाई कर दी। मौके पर कार चालक के कुछ साथी भी पहुंचे। उन्होंने रिवाल्वर निकाल कर लोगों को धमकाया। इस पर और भडक़े लोगों ने ईट-पत्थर मारकर आरोपित की कार की तोडफ़ोड़ की। कार में शराब की बोतल और गिलास भी मिले।एक राहगीर ने अपनी कार से घायल महिला को सीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया।

पांजाब : बेटी की हत्या मामले में जागीर कौर बरी

इस हादसे के बाद लोगों ने लुधियाना-मालेरकोटला रोड पर धरना देकर दोनों तरफ जाम लगा दिया। मामले का पता चलते ही एडीसीपी सुरिंदर लांबा, एसीपी सरताज सिंह चहल, एसीपी जसबिंदर सिंह पुलिस फोर्स और कमांडो टीम के साथ मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों की पुलिस अफसरों के साथ भी बहस हुई। करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने लोगों को मनाकर जाम खुलवाया हटाया। मौके पर आरोपित को गिरफतार करके उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया। वहीं घायल मां का सीएमसी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

गुरु तेग बहादुर नगर के रहने वाले सतविंदर सिंह ने बताया कि 8 साल पहले नरिंदर कौर की शादी अमरीक सिंह से हुई थी। उसके एक साल बाद ही अमरीक उर्फ मीका स्पेन चला गया। हरगुन दुगरी के ग्रीनलैंड स्कूल में नर्सरी कक्षा में पढ़ती थी। रविवार की दोपहर नरिंदर और हरगुन एक्टिवा पर गुरुद्वारा मंजी साहिब में माथा टेकने गईं थी। करीब चार बजे वापस घर जाते समय हादसा हो गया। परिवार में हरगुन के दादा बूटा सिंह, दादी कुलवंत कौर, ताया चरणजीत सिंह तथा ताई चरणजीत कौर यहां साथ रहते हैं।

- सुनीलराय कामरेड