BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

पंजाब

नीलाम होते होते बची लुधियाना नगर निगम कमिश्नर की कोठी

लुधियाना : अदालती आदेशों के बावजूद मुआवजा राशी अदा न करने पर आक्शन के लिए पहुंचा अदालती स्टाफ -आनन-फानन में निगम अधिकारियों ने एक सप्ताह में रकम अदा करने का दिया भ्भरोसा लुधियाना। पंजाब सरकार व इसकी नगर निगम की वित्तिय हालात ऐसी खस्ता है कि अब पास अपनी देनदारियों के भुगतान के लिए प्रबंध नहीं है। जिससे ऐसे हालात पैदा हो चुके है कि इनकी प्रापर्टियों की नीलामी होने की नौबत आ गई है।

ऐसे ही एक मामले में लुधियाना की एक अदालत में चल रहे मुआवजे के केस में नगर निगम द्वारा अपनी देनदारी न चुकाने के कारण आज कोर्ट के आदेशों के बाद अदालती स्टाफ नगर निगम कमिश्नर की सरकारी कोठी की नीलामी के लिए पहुंच गया। जिस पर निगम अधिकारियों को हाथों-पैरों की पड गई तथा आनन फानन में अधिकारियों ने मान-मनौव्वल करके अदालती अधिकारियों से एक सप्ताह के भीतर सारी अदायगी चुकाने का आश्वासन दिलाया, जिसके कारण निगम कमिश्नर की कोठी नीलाम होते-होते बच गई। वीओ-1 इस संंबंधी अदालती आदेश पर पहुंचे कोर्ट आक्शनर हरमिंदर कौर जस्सल ने बताया कि वह आज यहां पर अदालती आदेशों निगम की प्रापर्टी जोकि कमिश्नर का निवास है, के नीलामी के लिए यहां पहुंची है।

निगम को अदालत ने एक केस में शिकायतकर्ता नराता को 22-23 लाख अदा करने के आदेश दिये थे लेकिन निगम ने यह पैसे जमा नहीं करवाये। जिसके बाद अदालत ने निगम की प्रापर्टी की नीलामी के आदेश जारी किये है। अब मौके पर निगम के लीगल अधिकारी व टाउन प्लानर ने एक सप्ताह में रकम जमा करवाने का भरोसा दिलाया है। वीओ-2 पीडित पक्ष के बताया कि निगम ने कई वर्ष पहले हैबोवाल नाले के साथ वाली सडक को एक्वायर किया था तथा उनकी जमीन को भी एक्सवायर किया गया था लेकिन निगम ने कई साल बीतने के बावजूद इसका मुआवजा अदा नहीं किया। जिसका केस अदालत में चल रहा था।

अदालत ने निगम को मुआवजा राशी अदा करने के आदेश दिये थे लेकिन निगम बार-बार टाल मटोल का रवैया अपनाये हुए था। अब अदालती आदेश पर निगम की प्रापर्टी को नीलाम करने के आदेश आए है लेकिन निगम अधिकारी अब एक सप्ताह का समय मांग रहे है।

- सुनीलराय कामरेड